Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of August 2020
 
भारत

देश के समक्ष बयां की वास्तविकता, माफी नहीं मागूंगा : राहुल

Friday, December 13, 2019 18:25 PM
राहुल गांधी ने कहा कि महिलाओं के साथ दुष्कर्म की घटनाएं लगातार हो रहीं हैं।

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि यह सच्चाई है कि भारतीय जनता पार्टी का देश के जिन राज्यों में शासन में हैं। वहां महिलाओं के साथ दुष्कर्म की घटनाएं लगातार हो रहीं हैं और उन्होंने अपने बयान में इसी हकीकत को उजागर किया है। इसलिए वह माफी नहीं मांगेंगे। गांधी ने शुक्रवार को संसद भवन परिसर में पत्रकारों से कहा कि उन्होंने देश के समक्ष वास्तविकता रखी है और उसको बयां किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की राजधानी दिल्ली को रेप कैपिटल कह चुके हैं। उन्होंने कहा कि मैं इनसे माफी कभी नहीं मांगने वाला हूं।

उन्होंने कहा कि मोदी ने कहा था कि मेक इन इंडिया होगा। हमने सोचा कि अखबारों में मेक इन इंडिया, मेक इन इंडिया, मेक इन इंडिया दिखाई देगा, लेकिन आज जब हम अखबार खोलते हैं, हमें सब जगह रेप इन इंडिया दिखाई देता है। कोई भी स्टेट नहीं है, जहां भाजपा का शासन हो और वहां महिलाओं पर बलात्कार नहीं हो रहा है।
 

यह भी पढ़ें:

बच्चे को खाना खिलाते हुए जवान का वीडियो वायरल, CRPF महानिदेशक ने किया सम्मानित

भारतीय सेना के एक जवान इकबाल सिंह ने दिव्यांग बच्चे को खाना खिलाया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

15/05/2019

झारखंड कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अजय कुमार आम आदमी पार्टी में शामिल

झारखंड कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद अजय कुमार ने उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की मौजूदगी में आप पार्टी में शामिल हो गए।

19/09/2019

गुजरात हाईकोर्ट की टिप्पणी के बाद मोदी-शाह की जोड़ी पर कैसे करें भरोसा: कांग्रेस

कांग्रेस ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह प्रदेश गुजरात और गृहमंत्री अमित शाह के संसदीय क्षेत्र अहमदाबाद में कोरोना की स्थिति सबसे बदतर है और यदि इस महामारी के खिलाफ लड़ाई छेड़ने वाले इन दोनों प्रभावशाली लोगों के गृह क्षेत्र की यह स्थिति है तो जनता उन पर कैसे भरोसा करेगी।

24/05/2020

कोरोना: देशभर में एक दिन में रिकॉर्ड 7 लाख से अधिक नमूनों की जांच, अब कुल 1402 टेस्ट लैब

कोरोना वायरस के संक्रमण का पता लगाने के लिए देश में पहली बार एक दिन में 7 लाख से अधिक नमूनों की जांच की गई है। आईसीएमआर की ओर से रविवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक 8 अगस्त को देशभर में रिकॉर्ड 7,19,364 नमूनों की जांच की गई है, इसके साथ ही अब तक जांच किए गए नमूनों की कुल संख्या 2,41,06,535 हो गई है।

09/08/2020

CSIO ने स्वास्थ्यकर्मियों ने लिए बनाया सुरक्षात्मक चश्मा, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने की सराहना

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने केंद्रीय वैज्ञानिक उपकरण संगठन के शोधकर्ताओं द्वारा कोरोना के खिलाफ जंग में मुस्तैद स्वास्थ्यकर्मियों के लिए बनाए गए सुरक्षात्मक चश्मे की सराहना करते हुए कहा कि यह पुलिसकर्मियों और आम लोगों के लिए उपयोगी हो सकता है।

02/07/2020

अयोध्या: राम मंदिर के नए मॉडल में होंगे 318 स्तंभ, 3.5 साल में बनकर हो जाएगा तैयार

मंदिर निर्माण के लिए बने ट्रस्ट ने भव्य मंदिर के प्रस्तावित मॉडल की तस्वीरें भी जारी की है। मंदिर का यह डिजाइन वास्तुकार निखिल सोमपुरा ने तैयार किया है।

05/08/2020

6 महीने में पहली बार घटे रसोई गैस के दाम, बिना सब्सिडी वाला सिलेंडर 53 रुपए सस्ता

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमतों में भारी गिरावट के बीच तेल कंपनियों ने रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में कटौती की है। देश की सबसे बड़ी तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के अनुसार दिल्ली में 14.2 किलोग्राम का बिना सब्सिडी वाला घरेलू रसोई गैस सिलेंडर 53 रुपए सस्ता होकर 805.50 रुपए का रह गया है।

01/03/2020