Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 3rd of March 2021
 
भारत

पुलिस मुठभेड़ में तीन हथियारबंद नक्सली गिरफ्तार

Tuesday, October 22, 2019 15:20 PM
कॉन्सेप्ट फोटो

बीजापुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के बेदरे थाना क्षेत्र के ग्राम नेतीकाकलेर के जंगल में मुठभेड़ के बाद पुलिस ने घेराबंदी कर तीन नक्सलियों को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया। बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक विवेकानंद सिन्हा ने बताया कि जिला पुलिस बल, जिला रिजर्व पुलिस बल का संयुक्त बल मुखबिर से प्राप्त सूचना के आधार पर सर्चिंग के लिए रेंगावाया, कोड़ेपल्ली, गुण्डीपुरी, मरीमड$गू, ओडरी की ओर रवाना हुआ था। ग्राम रेंगावाया में गुजारकर सर्चिंग पर रवाना हुए, तो ग्राम नेतीकाकलेर के जंगल में पूर्व से घात लगाकर बैठे नक्सलियों के साथ उनकी मुठभेड़ हो गयी।

पुलिस दल को भारी पड़ता देखकर नक्सली भागने लगे, तो घेराबंदी कर घटना स्थल से लखमू पोयाम निवासी केतुलनार तथा टोक्क निवासी मुकरम को एक-एक नग भरमार बंदूक के साथ और साधु मज्जी निवासी डुडेपल्ली को टिफिन बम के साथ धर दबोचा गया। तीनो नक्सली आरोपियों ने पूछताछ करने पर नेशनल पार्क एरिया कमेटी के दलम के लिए काम करना बताया। थाना बेदरे में अपराध पंजीबद्ध कर न्यायिक रिमाण्ड में जेल भेजा गया।
 

यह भी पढ़ें:

भारत-पाकिस्तान सीमा पर जवानों ने एक-दूसरे को मिठाई देकर दी ईद की बधाई

पंजाब में भारत-पाकिस्तान सीमा पर तैनात दोनों देशों के जवानों ने एक-दूसरे को मिठाई देेकर ईद-उल-फितर की मुबारकबाद दी।

05/06/2019

बिहार में बाढ़ की स्थिति की कैबिनट सचिव ने की समीक्षा

कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने मंगलवार को राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में बिहार में बाढ़ की स्थिति की समीक्षा की। बिहार के मुख्य सचिव ने बताया कि भारी बारिश और नदियों में उफान के कारण राज्य के 16 जिलों में बाढ़ से भीषण तबाही हुई है।

01/10/2019

भाजपा से जोडऩे की हो रही हैं कोशिश : रजनीकांत

दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत ने मीडिया पर तमिल भाषा के महान कवि संत तिरुवल्लुवर का भगवाकरण करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कुछ लोग उन्हें भाजपा से जोडऩे की कोशिश कर रहे हैं।

08/11/2019

खुली अदालत में होगी अयोध्या मामले की सुनवाई, मध्यस्थता से नहीं निकला नतीजा

अयोध्या के राम जन्मभूमि जमीन विवाद में मध्यस्थता प्रक्रिया असफल रही है और अब उच्चतम न्यायालय इस मामले की सुनवाई छह अगस्त से नियमित करेगा।

02/08/2019

देश में 24 घंटे में आए कोविड-19 के 29429 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 9.36 लाख के पार

देश में कोरोना संक्रमण के दिनोंदिन बढ़ते प्रकोप के बीच पिछले 24 घंटों के दौरान अब तक के सर्वाधिक 29 हजार से अधिक नये मामले सामने आये हैं, जिससे संक्रमितों की संख्या 9.36 लाख से अधिक हो गई है।

15/07/2020

पेट्रोल 9 महीने और डीजल 14 महीने के निचले स्तर पर, दिल्ली में पेट्रोल 15 पैसे और डीजल 12 पैसे सस्ता

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में जारी गिरावट के कारण घरेलू स्तर पर पेट्रोल-डीजल के दाम में गुरुवार को एक बार फिर गिरावट देखी गई और राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल करीब 9 महीने तथा डीजल 14 महीने के निचले स्तर पर आ गया।

12/03/2020

पश्चिम बंगाल के दो टीएमसी विधायक और माकपा विधायक भाजपा में शामिल

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पश्चिम बंगाल इकाई के थिंक टैंक मुकुल रॉय के पुत्र शुभ्रांशु रॉय अपने समर्थकों समेत भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

28/05/2019