Dainik Navajyoti Logo
Friday 22nd of October 2021
 
भारत

बिजली संकट के बीच उम्मीद भरा दावां : कोयले की अब कमी नहीं होने दी जाएगी : जोशी

Thursday, October 14, 2021 16:25 PM
कॉन्सेप्ट फोटो

नई दिल्ली। कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी ने स्वीकार किया है कि आयात नहीं होने और लगातार हुई बारिश के कारण देश में कोयले की कमी थी लेकिन अब दिक्कत नहीं है और आपूर्ति बढाने के सभी आवश्यक प्रयास किये जा रहे हैं। जोशी ने कहा कि थर्मल पावर संयंत्रों में कोयले की कमी नहीं हो और इसके कारण बिजली का उत्पादन प्रभावित नहीं हो इसके लिए बिजली उत्पादन संयंत्रों की मांग पर पूरा ध्यान दिया जा रहा है और बुधवार से हर दिन दो टन कोयले की आपूर्ति सुनिश्चित कर दी गयी है। उन्होंने स्वीकार किया कि बारिश के कारण कोयले का उत्पादन प्रभावित होने और आयात बंद होने की वजह से देश में कोयले की कमी हो गयी थी लेकिन अब आपूर्ति बढा दी गयी है और सभी संयंत्रों की मांग को प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जा रहा है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

अयोध्या: राममंदिर के एक पुजारी में कोरोना संक्रमण की पुष्टि, 16 पुलिसकर्मी भी संक्रमित

भगवान राम के भव्य मंदिर के भूमि पूजन को लेकर तैयारियां चल रही है। 5 अगस्त को होने वाले कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे। इसी बीच यहां रामलला मंदिर के एक पुजारी और यहां सुरक्षा में तैनात 16 पुलिकर्मियों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है।

30/07/2020

थानागाजी गैंगरेप मामले के दोषियों को हो फांसी, पुलिस-प्रशासन के खिलाफ को एक्शन: मायावती

मायावती ने इस मामले को लेकर गहलोत सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने दोषियों को फांसी की सजा देने की मांग की है।

11/05/2019

भारत में कोरोना से मृतकों की संख्या हुई 1301

देश में कोरोना वायरस महामारी से संक्रमण के मामलों में लगातार बढ़ोतरी के बीच पिछले 24 घंटों के दौरान 2644 नए मामले सामने आये हैं तथा 83 मरीजों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 1301 हो गयी है।

03/05/2020

भारतीय कृषि कोष किया जा रहा तैयार : मोदी

षमतावान और सामर्थ्यवान बनने में पोषण की भूमिका अत्यंत महत्वपूर्ण है। इसी कारण राष्ट्र और पोषण के बीच बहुत गहरा संबंध होता है।

30/08/2020

टूलकिट केस: निकिता जैकब के खिलाफ गैर जमानती वारंट, पुलिस कार्रवाई के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका

किसान आंदोलन को लेकर पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग ने ट्विटर पर टूल किट शेयर किया था। इस किट को तैयार करने वाले आरोपितयों को पुलिस गिरफ्तार कर रही है।

15/02/2021

जी-7 समिट में मोदी की ट्रंप से मुलाकात, बोले- भारत-पाकिस्तान के सारे मुद्दे द्विपक्षीय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिआरित्ज में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मिले। जी-7 शिखर सम्मेलन से इतर जब मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनाल्ड ट्रंप से मुलाकात की तो उन्होंने दो टूक कहा कि भारत और पाकिस्तान के सारे मुद्दे द्विपक्षीय हैं।

26/08/2019

महाकालेश्वर के बाद ओंकारेश्वर की 156 करोड़ की योजना मंजूर

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ओंकारेश्वर के विकास के लिए तैयार की गई 156 करोड़ रुपए की कार्य योजना को मंजूरी दे दी है। उन्होंने निर्देश दिए हैं कि ओंकारेश्वर मंदिर के लिए शीघ्र ही एक्ट भी तैयार किया जाए।

06/12/2019