Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 22nd of September 2021
 
भारत

दिल्ली में आतंकी साजिश नाकाम, शकरपुर इलाके में एनकाउंटर के बाद 5 आतंकवादी गिरफ्तार

Monday, December 07, 2020 13:05 PM
शकरपुर में एकाउंटर के बाद 5 आतंकी गिरफ्तार।

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने शकरपुर में सोमवार तड़के मुठभेड़ के बाद 5 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनके पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई से संबंध हैं। स्पेशल सेल के पुलिस उपायुक्त प्रमोद सिंह कुशवाहा ने मीडिया को बताया कि आज तड़के पूर्वी दिल्ली के शकरपुर इलाके से मुठभेड़ के बाद 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनकी पहचान शब्बीर अहमद, अयूब पठान, रियाज राथर, गुरजीत सिंह तथा सुखदीप सिंह के रूप में हुई है। उनके पास से 3 पिस्तौल, 2 किलोग्राम हेरोइन और 1 लाख रुपए जब्त किए गए हैं। गिरफ्तार लोगों में 2 पंजाब के गुरुदासपुर के रहने वाले हैं और इनका पहले से आपराधिक रिकॉर्ड रहा है। 3 कश्मीर के रहने वाले हैं।

उन्होंने कहा कि गिरफ्तार किए गए लोग किस आतंकवादी संगठन से संबंध रखते हैं, फिलहाल इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। पूछताछ के दौरान इन लोगों ने बताया कि पाकिस्तान में बैठे खालिस्तानी आतंकवादी और पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई पंजाब में साजिश के तहत हत्याओं को अंजाम दे रहे हैं। नशीले पदार्थों के पैसों का आतंकी साजिश में इस्तेमाल किया जा रहा है। अधिकारी ने बताया कि नशीले पदार्थ अफगानिस्तान से लाकर भारत में बेचे जाते हैं और इन पैसों का इस्तेमाल सांप्रदायिक वैमनस्य पैदा करने और आतंकवाद के खिलाफ अभियान चलाने वालों को निशाना बनाने में किया जाता था। उन्होंने कहा कि गिरफ्तार किए गए तीनों कश्मीरियों को हिजबुल मुजाहिदीन का ओवर ग्राउंड वर्कर कहा जा सकता है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का राज्यसभा का कार्यकाल हुआ पूरा

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह का राज्यसभा सांसद का कार्यकाल खत्म हो गया है। वह असम से लगातार पांचवीं बार राज्यसभा सदस्य बने थे।

15/06/2019

इन दिग्गजों का नहीं चला जादू, मिली करारी हार

लोकसभा चुनाव में देश की जनता ने एक बार फिर नरेन्द्र मोदी पर भरोसा जताया है। ईवीएम खुलने के साथ ही भाजपा सभी दलों पर हावी रही।

24/05/2019

#UPBoardResults2019: हाईस्कूल में गौतम और इण्टरमीडिएट में तनु ने किया टॉप

उत्तर प्रदेश माध्यामिक शिक्षा परिषद(यूपी बोर्ड) के शनिवार को घोषित परीक्षाफल में हाईस्कूल में कानपुर के गौतम रघुवंशी और इण्टरमीडिएट में बागपत की तनु तोमर ने सर्वोच्च अंक हासिल कर प्रदेश में टाप किया है।

27/04/2019

किसानों से बात कर समस्याओं का समाधान करना चाहती है सरकार, सियासी दल फैला रहे भ्रम: कालिता

भारतीय जनता पार्टी के भुबनेश्वर कालिता ने बुधवार को कहा कि सरकार आंदोलनकारी किसानों से खुले मन से बात कर समस्याओं का समाधान करना चाहती है। कालिता ने राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर पेश धन्यवाद के प्रस्ताव पर चर्चा की शुरुआत करते हुए कहा कि सरकार ने किसानों को अधिक अधिकार देने के लिए तीन कृषि सुधार कानूनों को पारित कराया है।

03/02/2021

राहुल गांधी के डंडे वाले बयान पर लोकसभा में हंगामा, जमकर हुई नारेबाजी

लोकसभा में शुक्रवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को डंडे मारे जाने वाले बयान को लेकर सत्तारूढ़ भाजपा और विपक्षी कांग्रेस पार्टी के सदस्यों के बीच तीखा टकराव हो गया, जिसके बाद अध्यक्ष ओम बिरला को सदन की कार्यवाही एक बजे तक के लिए स्थगित करनी पड़ी।

07/02/2020

SC का नए संसद भवन के शिलान्यास पर रोक से इनकार, लेकिन सेंट्रल विस्टा परियोजना में फिलहाल नहीं होगा निर्माण

सुप्रीम कोर्ट ने सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट के तहत बनने वाले नये संसद भवन के शिलान्यास को सोमवार को हरी झंडी तो दे दी, लेकिन वहां फिलहाल कोई भी निर्माण कार्य शुरू नहीं करने का निर्देश दिया।

07/12/2020

बापू की जयंती पर राहुल ने दिल्ली, प्रियंका ने लखनऊ में निकाली कांग्रेस संदेश यात्रा

महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर कांग्रेस ने 'संदेश यात्रा' निकाली। राहुल गांधी ने नई दिल्ली और प्रियंका गांधी ने लखनऊ में संदेश यात्रा निकाली।

02/10/2019