Dainik Navajyoti Logo
Saturday 27th of February 2021
 
भारत

दिल्ली में आतंकी साजिश नाकाम, शकरपुर इलाके में एनकाउंटर के बाद 5 आतंकवादी गिरफ्तार

Monday, December 07, 2020 13:05 PM
शकरपुर में एकाउंटर के बाद 5 आतंकी गिरफ्तार।

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने शकरपुर में सोमवार तड़के मुठभेड़ के बाद 5 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनके पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई से संबंध हैं। स्पेशल सेल के पुलिस उपायुक्त प्रमोद सिंह कुशवाहा ने मीडिया को बताया कि आज तड़के पूर्वी दिल्ली के शकरपुर इलाके से मुठभेड़ के बाद 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनकी पहचान शब्बीर अहमद, अयूब पठान, रियाज राथर, गुरजीत सिंह तथा सुखदीप सिंह के रूप में हुई है। उनके पास से 3 पिस्तौल, 2 किलोग्राम हेरोइन और 1 लाख रुपए जब्त किए गए हैं। गिरफ्तार लोगों में 2 पंजाब के गुरुदासपुर के रहने वाले हैं और इनका पहले से आपराधिक रिकॉर्ड रहा है। 3 कश्मीर के रहने वाले हैं।

उन्होंने कहा कि गिरफ्तार किए गए लोग किस आतंकवादी संगठन से संबंध रखते हैं, फिलहाल इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। पूछताछ के दौरान इन लोगों ने बताया कि पाकिस्तान में बैठे खालिस्तानी आतंकवादी और पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई पंजाब में साजिश के तहत हत्याओं को अंजाम दे रहे हैं। नशीले पदार्थों के पैसों का आतंकी साजिश में इस्तेमाल किया जा रहा है। अधिकारी ने बताया कि नशीले पदार्थ अफगानिस्तान से लाकर भारत में बेचे जाते हैं और इन पैसों का इस्तेमाल सांप्रदायिक वैमनस्य पैदा करने और आतंकवाद के खिलाफ अभियान चलाने वालों को निशाना बनाने में किया जाता था। उन्होंने कहा कि गिरफ्तार किए गए तीनों कश्मीरियों को हिजबुल मुजाहिदीन का ओवर ग्राउंड वर्कर कहा जा सकता है।

यह भी पढ़ें:

देश में कोरोना: रिकवरी दर 97 फीसदी के करीब, संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 7 लाख 46 हजार के पार

देश में कोरोना संक्रमण की मंद पड़ती रफ्तार के बीच महामारी को मात देने वालों की संख्या में लगातार वृद्धि से रिकवरी दर बढ़कर 97 प्रतिशत के करीब पहुंच गई है, वहीं सक्रिय मामलों में गिरावट का सिलसिला जारी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से रविवार सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में संक्रमण के 13,052 नए मामले सामने आने से संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 7 लाख 46 हजार से अधिक हो गया है।

31/01/2021

कोरोना अपडेट: देश में अबतक 5865 संक्रमितों की पुष्टि, 169 लोगों की गई जान

देश में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। इस जानलेवा महामारी से देश में अब तक 169 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं, देश में अबतक कोरोना के 5865 केस की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अब तक कुल 169 लोगों की जान कोरोना वायरस के कारण जा चुकी है जबकि 478 लोग ठीक हो चुके हैं।

09/04/2020

वारिस पठान के बयान पर बोले देवेंद्र फडणवीस, देश में 100 करोड़ से ज्यादा हिंदू रहते हैं इसलिए सुरक्षित और स्वतंत्र हो

एआईएमआईएम के नेता वारिस पठान के विवादित बयान की महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि वारिस पठान ने जिस प्रकार का वक्तव्य दिया है, हम उसकी कड़ी निंदा करते हैं। उन्हें ये ध्यान में रखना चाहिए कि 100 करोड़ से भी ज्यादा हिंदू इस देश में रहते हैं इसलिए देश में अल्पसंख्यक सुरक्षित और स्वतंत्र हैं।

22/02/2020

असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई का 84 साल की उम्र में निधन, पीएम मोदी ने जताया दुख

असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई का सोमवार को निधन हो गया। वे 84 साल के थे। उन्होंने गुवाहाटी के मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में शाम 5 बजकर 34 मिनट पर आखिरी सांस ली। गोगोई अगस्त महीने में कोरोना संक्रमित हुए थे। इलाज के बाद ठीक होने पर उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी, लेकिन पोस्ट कोविड कॉम्प्लिकेशंस के बाद उन्हें फिर से अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

23/11/2020

अपने हिसाब से बदलाव चाहते हैं राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भले ही अब भी अपने इस्तीफे पर अड़े हुए हैं। लेकिन असल में उनकी इच्छा है कि वह पार्टी संगठन में बदलाव अपनी जरुरत के हिसाब से कर सकें।

30/05/2019

भाजपा सांसद उदित राज कांग्रेस में शामिल, राहुल गांधी से की मुलाकात

भाजपा सांसद उदित राज ने उत्तर पश्चिम दिल्ली लोकसभा सीट से टिकट नहीं दिए जाने के बाद बुधवार को कांग्रेस में शामिल हो गये।

24/04/2019

सेब कारोबारियों को धमकी देने वाला लश्कर का आतंकी सोपोर में ढेर

जम्मू-कश्मीर में बारामूला जिले के सोपोर में बुधवार को सुरक्षाबलों के घेराबंदी और तलाश अभियान के दौरान हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का वांछित आतंकवादी मारा गया। मारे गए आतंकवादी की पहचान लश्कर ए तैयबा के आतंकवादी आसिफ के रूप में हुई है।

11/09/2019