Dainik Navajyoti Logo
Saturday 6th of March 2021
 
भारत

तेलंगानाः हैदराबाद में भारी बारिश के कारण आया सैलाब, दीवार गिरने से 9 लोगों की मौत, 2 घायल

Wednesday, October 14, 2020 12:30 PM
भारी बारिश के कारण सड़क पर जमा पानी।

हैदराबाद। तेलंगाना के हैदराबाद में लगातार हो रही बारिश के कारण एक दीवार के गिरने से दो महीने के एक शिशु समेत 9 लोगों की मौत हो गई है और 2 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घटना मंगलवार रात को उस समय घटी जब भारी बारिश के कारण एक बड़ी दीवार करीब 10 मकानों पर ढह गई। रिपोर्ट के अनुसार दीवार गिरने से दो मकान पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए हैं और 9 लोगों की मौके पर मौत हो गई है। प्रभावितों में एक ही परिवार के 5 लोग शामिल हैं और 4 अलग-अलग परिवारों से हैं। रिपोर्ट में बताया गया है कि गंभीर रूप से घायल लोगों का ओवैसी अस्पताल में इलाज किया जा रहा है।

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) आपदा प्रबंधन बल के जवानो ने स्थानीय लोगों और पुलिस की मदद से मलबे से शवों को निकाला है। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की टीम भी जीएचएमसी की मदद कर रही है। इस बीच मौसम विभाग ने बुलेटिन जारी कर बताया कि तेलंगाना के कुछ हिस्सों में आज भी गरज के साथ भारी बारिश हो सकती है।

सभी जिलों के अफसरों को एडवाइजरी
तेलंगाना के मुख्य सचिव ने सभी जिला प्रशासन को अलर्ट पर रहने का ऑर्डर दिया है। उन्होंने सभी कलेक्टर, पुलिस कमिश्नर, एसपी और को अलर्ट पर रहने के लिए कहा है। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि मुख्यमंत्री ने राज्य के हालात के बारे में जानकारी ली है। उन्होंने पूरे जिला प्रशासन को अलर्ट पर रहने का ऑर्डर दिया है। कई अप्रिय घटनाएं सामने आई हैं। मैं और डीजीपी हैदराबाद के सीनियर अफसरों के साथ फोन से संपर्क में हूं। सभी जिलों के अफसर टेलीकॉन्फ्रेंस से अपने मंडल ऑफिसर्स के संपर्क में रहें। निचले इलाके में जलभराव और बाढ़ जैसी समस्या हो सकती है।

एआईएमआईएम के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने बारिश प्रभावित इलाकों का दौरा किया। उन्होंने इसके बाद ट्वीट किया कि मैं बंडलगुडा इलाके का जायजा लेने गया था। यहां एक मकान की दीवार ढह गई, जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई और दो घायल हो गए। इस साल ज्यादा बारिश हो रही है, मैं आप लोगों से अपील करता हूं कि अपने घरों में रहें। अकबरुद्दीन ने अस्पताल जाकर बारिश से हुए हादसे में घायल परिवार के लोगों से मुलाकात भी की।

यह भी पढ़ें:

देश में करोना: 24 घंटे में आए 9110 नए संक्रमित, एक्टिव केस में करीब 5 हजार की गिरावट

देश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के नए मामलों के 10 हजार से नीचे आने तथा संक्रमण मुक्त होने वालों का आंकड़ा 14 हजार से अधिक रहने से सक्रिय मामलों में करीब 5 हजार की गिरावट दर्ज की गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मंगलवार सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में संक्रमण के 9,110 मामले सामने आने से संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 1 करोड़ 8 लाख 47 हजार से अधिक हो गया।

09/02/2021

मोदी ने औरैया हादसे पर व्यक्त की संवेदना

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के औरैया में सड़क दुर्घटना में लोगों के मारे जाने पर दुख और संवेदना व्यक्त की है।

16/05/2020

कृषि कानूनों के विरोध में चौथे दिन भी किसानों का प्रदर्शन, केंद्र सरकार ने वार्ता के लिए फिर न्यौता भेजा

तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में पंजाब, हरियाणा सहित देश के कई राज्यों से आए हजारों किसानों का दिल्ली की सीमा पर चौथे दिन सोमवार को भी प्रदर्शन जारी रहा। इस बीच केन्द्र सरकार ने किसानों को वार्ता के लिए फिर न्यौता भेजा है। सोमवार को पंजाब, हरियाणा, उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड से आए इन किसानों ने दिल्ली के टिकरी और सिंघू बॉडरों को पूरी तरह से अवरुद्ध कर दिया।

01/12/2020

पीएम किसान सम्मान निधि को 2 वर्ष पूरे, मोदी बोले- अन्नदाताओं की दृढ़ता और जुनून हमारे लिए प्रेरणा का स्रोत

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को कहा कि देश के किसानों की दृढ़ता तथा जुनून सबके लिए प्रेरणा का स्रोत है और इसीलिए सरकार ने उनके जीवन को गरिमा प्रदान करने और उनकी संपन्नता सुनिश्चित करने के लिए प्रधानमंत्री किसान योजना शुरू की थी।

24/02/2021

सोनिया ने 7 राज्यों के मुख्यमंत्रियों से की बात, कहा- राज्यों का जीएसटी बकाया रोकना देश के साथ धोखा

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के बकाया रोकने पर केंद्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि भुगतान रोककर वह न सिर्फ राज्यों की अर्थव्यवस्था को तबाह कर रही है बल्कि जनता के साथ धोखा भी कर रही है।

26/08/2020

संसद परिसर में ओम बिरला, राजनाथ सिंह, हेमा मालिनी ने की सफाई

संसद भवन परिसर में केंद्रीय मंत्रियों, सांसदों एवं अधिकारीयों/कर्मचारियों स्पीकर ओम बिरला, केंद्रीय मंत्रियों, सांसदों और अधिकारीयों ने स्वच्छता अभियान की शुरुआत की।

13/07/2019

अरुण जेटली की हालत नाजुक, कोविंद, मोदी और शाह ने जाना हाल

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती वरिष्ठ भारतीय जनता पार्टी नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली का हालचाल जानने पहुंचे।

17/08/2019