Dainik Navajyoti Logo
Sunday 15th of December 2019
 
भारत

हैदराबाद दुष्कर्म मामले को लेकर स्वाति मालीवाल का जंतर मंतर पर अनशन, पीएम को लिखी चिट्‌ठी

Tuesday, December 03, 2019 12:50 PM
स्वाति मालावील ने राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी स्मृति स्थल पर जाकर नमन किया।

नई दिल्ली। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने मंगलवार को आरोप लगाया है कि दिल्ली पुलिस उनके साथ सहयोग नहीं कर रही है और पुलिस का कहना है कि ऊपर का आदेश है कि उन्हें भूख हड़ताल पर नहीं बैठने दिया जाये। मालीवाल ने देश भर में बच्चियों और महिलाओं के साथ दुष्कर्म के बढ़ते मामलों के खिलाफ आज से जंतर मंतर पर भूख हड़ताल करने का ऐलान किया था। महिला आयोग अध्यक्ष ने पुलिस के मना करने के बावजूद अपना आमरण अनशन शुरु कर दिया है। इससे पहले उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि पुलिस हमें जंतर मंतर पर बैठने नहीं दे रही है। रात भर पुलिस ने पूरे जंतर मंतर पर बैरिकेडिंग करके टैंट, माइक और टायलेट नहीं लगने दिया। साफ बोल रहे हैं अनशन नहीं करने देंगे। देश में एक महिला शांति से अनशन भी नहीं कर सकती। केंद्र सरकार को ऐसा भी क्या डर। क्या सच में लोकतंत्र है।

उन्होंने आगे लिखा कि चाहे कुछ हो जाए, पुलिस और केंद्र कितनी भी कोशिश कर ले, मेरा आमरण अनशन हर हाल में जारी रहेगा। जब तक केंद्र पूरे देश के लिए ऐसा सिस्टम नहीं बनाती की रेपिस्ट को हर हाल में छह महीने में फांसी हो, तब तक मैं नहीं उठूंगी। पहले राजघाट और फिर सीधे जंतर मंतर जा रही हूं। जय हिंद। मालीवाल ने कहा कि पुलिस कह रही है कि उनके पास ऊपर से आदेश है कि वह हमें भूख हड़ताल पर न बैठने दें। मैं अपराधी नहीं हूं, यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि दिल्ली पुलिस सहयोग नहीं कर रही है। अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र भी लिखा है, जिसमें कहा कि जब तक आप वादे पूरा नहीं करते, मैं आमरण अनशन करती रहूंगी। देश में पुलिस के संसाधन और जवाबदेही बढ़ाई जाए तथा फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाए जाएं।

 

यह भी पढ़ें:

डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम दीपक में करते थे पढ़ाई, भारत को दी अत्याधुनिक करने की सोच

देश के पूर्व राष्ट्रपति और भारतीय मिसाइल प्रोग्राम के जनक डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम की पुण्यतिथि है। उनका जन्म 15 अक्टूबर 1931 को तमिलनाडु के रामेश्वरम में हुआ था।

27/07/2019

चीन के साथ भारत का रिश्ता चिंता का विषय : जयशंकर

भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने स्टार्ट अप एंड इनोवेशन एग्जीबिशन के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि सिंगापुर और भारत तब साथ आए थे, जब भारत और दुनिया बदल रही थी।

09/09/2019

चमकी बुखार से 72 बच्चों बच्चों की मौत

बिहार में चमकी बुखार से 72 बच्चों की मौत हो चुकी है। कई बच्चों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

14/06/2019

हरियाणा में दुष्यंत चौटाला ने कांग्रेस से मांगा मुख्यमंत्री पद, रुझानों में त्रिशंकु विधानसभा

हरियाणा विधानसभा चुनावों के रुझानों में बीजेपी को कांग्रेस बड़ी टक्कर दे रही है। यहां त्रिशंकु विधानसभा के आसार नजर आ रहे हैं। यहां भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियां बहुमत से दूर नजर आ रही है। ऐसे में सत्ता की चाबी जेजेपी के पास होगी। सूत्रों के अनुसार जेजेपी के दुष्यंत चौटाला ने कांग्रेस से बातचीत में मुख्यमंत्री का पद मांगा है।

24/10/2019

केरल में भारी बारिश से अरुविक्कर बांध का द्वार खोला गया

केरल में मानसून के प्रवेश के बाद भारी बारिश के कारण तिरवनंतपुरम जिले के अरुविक्कार बांध का एक द्वार सोमवार देर रात खोल दिया गया।

11/06/2019

गडकरी से की सड़क परियोजनाओं के बारे में चर्चा

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत तथा केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने शनिवार को यहां केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की और अपने-अपने राज्यों की विभिन्न सड़क परियोजनाओं के बारे में चर्चा की।

15/06/2019

कमलेश हत्याकांड में तीन साजिशकर्ता गिरफ्तार

गुजरात पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते ने उत्तर प्रदेश के लखनऊ में हिन्दू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी की सनसनीखेज हत्या के मामले को 24 घंटे के भीतर सुलझाते हुए तीन प्रमुख साजिशकर्ताओं को सूरत से गिरफ्तार कर लिया।

20/10/2019