Dainik Navajyoti Logo
Monday 6th of July 2020
 
भारत

हैदराबाद दुष्कर्म मामले को लेकर स्वाति मालीवाल का जंतर मंतर पर अनशन, पीएम को लिखी चिट्‌ठी

Tuesday, December 03, 2019 12:50 PM
स्वाति मालावील ने राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी स्मृति स्थल पर जाकर नमन किया।

नई दिल्ली। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने मंगलवार को आरोप लगाया है कि दिल्ली पुलिस उनके साथ सहयोग नहीं कर रही है और पुलिस का कहना है कि ऊपर का आदेश है कि उन्हें भूख हड़ताल पर नहीं बैठने दिया जाये। मालीवाल ने देश भर में बच्चियों और महिलाओं के साथ दुष्कर्म के बढ़ते मामलों के खिलाफ आज से जंतर मंतर पर भूख हड़ताल करने का ऐलान किया था। महिला आयोग अध्यक्ष ने पुलिस के मना करने के बावजूद अपना आमरण अनशन शुरु कर दिया है। इससे पहले उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि पुलिस हमें जंतर मंतर पर बैठने नहीं दे रही है। रात भर पुलिस ने पूरे जंतर मंतर पर बैरिकेडिंग करके टैंट, माइक और टायलेट नहीं लगने दिया। साफ बोल रहे हैं अनशन नहीं करने देंगे। देश में एक महिला शांति से अनशन भी नहीं कर सकती। केंद्र सरकार को ऐसा भी क्या डर। क्या सच में लोकतंत्र है।

उन्होंने आगे लिखा कि चाहे कुछ हो जाए, पुलिस और केंद्र कितनी भी कोशिश कर ले, मेरा आमरण अनशन हर हाल में जारी रहेगा। जब तक केंद्र पूरे देश के लिए ऐसा सिस्टम नहीं बनाती की रेपिस्ट को हर हाल में छह महीने में फांसी हो, तब तक मैं नहीं उठूंगी। पहले राजघाट और फिर सीधे जंतर मंतर जा रही हूं। जय हिंद। मालीवाल ने कहा कि पुलिस कह रही है कि उनके पास ऊपर से आदेश है कि वह हमें भूख हड़ताल पर न बैठने दें। मैं अपराधी नहीं हूं, यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि दिल्ली पुलिस सहयोग नहीं कर रही है। अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र भी लिखा है, जिसमें कहा कि जब तक आप वादे पूरा नहीं करते, मैं आमरण अनशन करती रहूंगी। देश में पुलिस के संसाधन और जवाबदेही बढ़ाई जाए तथा फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाए जाएं।

 

यह भी पढ़ें:

चंद्रयान-2 की दूसरी डी-ऑर्बिटिंग प्रक्रिया सफलतापूर्वक पूरी, रोवर लेगा चंद्रमा की तस्वीरें

चंद्रयान-2 के विक्रम लैंडर के सफलतापूर्वक ऑर्बिटर से अलग होने के दो दिन बाद बुधवार को चंद्रयान-2 की दूसरी डी-ऑर्बिङ्क्षटग की प्रक्रिया सफलतापूर्वक पूरी हुई।

04/09/2019

महाराष्ट्र : सरकार गठन को लेकर माथापच्ची तेज, केंद्र में शिवसेना के मंत्री ने दिया इस्तीफा

महाराष्ट्र में बीजेपी के सरकार बनाने से इनकार के बाद शिवसेना ने एनसीपी और कांग्रेस की मदद से सरकार बनाने की तैयारी कर ली है। राकांपा और कांग्रेस ने शिवसेना को समर्थन देने के लिए उसके एनडीए से अलग होने की शर्त रखी है। सरकार बनाने के लिए शिवसेना ने शर्तों को मानते हुए केंद्र में बीजेपी के साथ अपना गठबंधन तोड़ने का फैसला किया है।

11/11/2019

दिल्ली में लॉकडाउन में नहीं दी जाएगी छूट : केजरीवाल

दिल्ली सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में लॉकडाउन में किसी तरह की छूट नहीं देने की घोषणा करते हुए कहा कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने जो दिशा-निर्देश जारी किये है।

26/04/2020

सीएए का समर्थन करने वाले वकील का हुक्का पानी बंद

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) और नेशनल सिटीजन रजिस्टर (एनआरसी) का विरोध करने वालों को समझाना एक वकील को इतना भारी पड़ा कि पहले उसके साथ मारपीट की गई फिर उसका हुक्का पानी बंद कर सामाजिक बहिष्कार कर दिया गया।

18/01/2020

कोविंद, मोदी, वैंकेया और सोनिया ने डॉ. राजेन्द्र प्रसाद को किया नमन

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने देश के पहले राष्ट्रपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद की जयंती के मौके पर मंगलवार को उन्हें याद किया।

03/12/2019

हमारे पास 'किंग' है, अपने दमखम पर सरकार बनाएंगे: राम माधव

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने एक चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि बीजेपी बहुमत हासिल नहीं कर पाएगी।

07/05/2019

'मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं, राहुल गांधी है, मर जाउंगा लेकिन माफी नहीं मांगूंगा'

गांधी ने शनिवार को यहां रामलीला मैदान उन्होंने कहा कि मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं बल्कि राहुल गांधी है। मैं मर जाउंगा लेकिन माफी नहीं मांगूगा।

14/12/2019