Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 28th of September 2021
 
भारत

सुशांत केस: जांच के लिए मुंबई गए IPS अफसर को किया क्वारेंटाइन, नीतीश ने जताई नाराजगी

Monday, August 03, 2020 17:30 PM
नीतीश कुमार ने जताई नाराजगी।

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बॉलीवुड सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच में सहयोग के लिए मुंबई गए भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारी और पटना के नगर पुलिस अधीक्षक विनय तिवारी को जबरन होम क्वारेंटाइन किए जाने पर नाराजगी जताई है। बिहार विधानमंडल के एकदिवसीय सत्र में हिस्सा लेने के लिए ज्ञान भवन पहुंचे नीतीश कुमार ने मीडिया से बातचीत के दौरान मुंबई गए पटना के नगर पुलिस अधीक्षक को जबरन क्वारेंटाइन किए जाने के बारे में पूछे जाने पर कहा कि जो कुछ भी हुआ वह ठीक नहीं है। बिहार के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गुप्तेश्वर पांडेय इस संबंध में महाराष्ट्र पुलिस के अधिकारियों से बात करेंगे। नीतीश कुमार से जब यह पूछा गया कि क्या वह खुद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से इस संबंध में बात करेंगे, तब उन्होंने कहा कि यह कोई राजनीतिक बात नहीं है। बिहार पुलिस अपनी ड्यूटी कर रही है। इस बारे में बिहार के डीजीपी ही महाराष्ट्र पुलिस के अधिकारियों से बात करेंगे। उन्होंने सुशांत मामले की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने के संबंध में पूछे गए सवाल को टाल दिया।

उधर, बिहार विधानसभा में भी अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले को पक्ष और विपक्ष के सदस्यों ने उठाया तथा सभी ने इस मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग की। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक और अभिनेता सुशांत के चचेरे भाई नीरज बबलू ने सबसे पहले सदन में इस मामले को उठाते हुए कहा कि सुशांत सिंह की मुंबई में निर्मम हत्या कर दी गई और उसे आत्महत्या का रूप दिया जा रहा है। पूरा देश इस मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग कर रहा है। बबलू ने कहा कि पटना में परिजनों की ओर से प्राथमिकी दर्ज कराए जाने के बाद जांच के लिए गई पटना पुलिस टीम को सहयोग करने गए सिटी एसपी को जबरन होम क्वारेंटाइन कर दिया गया। दरअसल सुशांत की हत्या एक बड़ी साजिश है और कोरोना को बहाना बनाकर जांच को रोकने के लिए यह सब कोशिश की जा रही है।

भाजपा विधायक ने कहा कि जांच से पहले ही सुशांत सिंह की हत्या को आत्महत्या बताने वाली महाराष्ट्र पुलिस नहीं चाहती है कि बिहार पुलिस इस मामले की जांच करें। जांच से यह पता चल जाएगा कि यह आत्महत्या नहीं हत्या है। उन्होंने कहा कि इस मामले में बड़े अधिकारी, नेता और महाराष्ट्र की सरकार से जुड़े बड़े-बड़े लोग शामिल हैं। आज पूरा देश सुशांत के परिवार के साथ खड़ा है और सभी की भावना है सीबीआई जांच होने पर दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा कि सुशांत सिंह राजपूत उभरते हुए सितारे थे। हम सभी चाहते हैं कि इस मामले में न्याय मिले। पूरा बिहार ही नहीं बल्कि पूरा हिंदुस्तान जानना चाहता है कि उनकी मौत का कारण क्या है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय जनता दल (राजद) पहली पार्टी है, जिसने सीबीआई जांच की मांग की थी।

तेजस्वी यादव ने कहा कि वह खुद सुशांत के परिजन से मिले हैं। हम सबकी इच्छा है की राजगीर में बनने वाली फिल्म सिटी का नाम सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर रखा जाए। उन्होंने कहा कि इस संबंध में विधानसभा से घोषणा होनी चाहिए। विधानसभा सदस्य सदानंद सिंह, अवधेश कुमार सिंह, राजू तिवारी और रंजू गीता समेत कई अन्य सदस्यों ने भी इस मामले की सीबीआई जांच की मांग करते हुए इस संबंध में सदन से प्रस्ताव भी पारित करने का आग्रह किया।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

लगातार दूसरे दिन बढ़े पेट्रोल के दाम, दिल्ली में कीमत 72 रुपए के पार, डीजल भी महंगा

पेट्रोल के दाम रविवार को लगातार दूसरे दिन बढ़ते हुये करीब दो सप्ताह के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए। डीजल की कीमत चार दिन स्थिर रहने के बाद 5 पैसे प्रति लीटर बढ़ी। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 7 पैसे महंगा होकर 72.01 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गया।

23/02/2020

नोएडा में बिना हेलमेट आने पर नहीं मिल रहा पेट्रोल

नोएडा में गौतम बुध नगर में बिना हेलमेट लगाए पेट्रोल पंप पर तेल नहीं मिल रहा है। दुपहिलया वाहनों को बिना हेलमेट पेट्रोल नहीं मिल रहा है।

03/06/2019

सीएबी के पारित होने से असम की जनता के लिए चिंता की बात नहीं : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नागरिकता संशोधन विधेयक (सीएबी) को संसद की मंजूरी तथा असम में इसके विरोध में जारी आंदोलन के बीच गुरुवार को कहा कि विधेयक के पारित होने के बाद राज्य की जनता के लिए चिंता की कोई बात नहीं है।

12/12/2019

चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल में की विधानसभा के उपचुनावों की घोषणा

चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल की भवानीपुर विधानसभा सहित चार सीटों पर उपचुनावों की घोषणा की है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भवानीपुर सीट से ही उपचुनाव लडऩे की संभावना है।

04/09/2021

दिल्ली में 10 हजार बिस्तर क्षमता वाले कोविड सेंटर का शुभारंभ, 1700 फीट लंबा और 700 फीट चौड़ा

राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले एक लाख का आंकड़ा छूने के कगार पर है। वहीं, कोविड-19 संक्रमण से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या में भी लगातार वृद्धि हो रही है। इस बीच, राजधानी में दस हजार बिस्तरों वाले सरदार पटेल कोविड देखभाल केन्द्र का रविवार को शुभारंभ हो गया।

06/07/2020

राज्यसभा जाएंगे पूर्व चीफ जस्टिस रंजन गोगोई, राष्ट्रपति ने किया मनोनीत

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पूर्व चीफ जस्टिस रंजन गोगोई को राज्यसभा के लिए मनोनीत सदस्य के रूप में नामित किया है। इस आशय की अधिसूचना सोमवार को गजट में प्रकाशित की गई है।

17/03/2020

बंगाल में कानून व्यवस्था की स्थिति से मोदी को अवगत कराएगी भाजपा

पश्चिम बंगाल में एक ओर नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में भड़की हिंसा के बीच भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश इकाई ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राज्य में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति से अवगत कराने के संकेत दिये हैं।

15/12/2019