Dainik Navajyoti Logo
Friday 23rd of July 2021
 
भारत

सुशांत केस: बिहार सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दायर किया हलफनामा, रिया पर लगाए गंभीर आरोप

Friday, August 07, 2020 15:40 PM
सुप्रीम कोर्ट।

नई दिल्ली। बिहार सरकार ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की कथित आत्महत्या मामले में सुप्रीम कोर्ट (SC) में दायर हलफनामे में कहा कि मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के सदस्यों का अभिनेता के साथ जुड़ने का एकमात्र मकसद उनकी संपत्ति हथियाना था। सरकार ने शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में दायर हलफनामे में यह भी कहा है कि रिया और उनके परिवार ने सुशांत की मानसिक बीमारी की झूठी कहानी गढ़ी। हलफनामा बिहार पुलिस के वरिष्ठ अधीक्षक की तरफ से दिया गया। इसमें कहा गया है कि सुशांत को रिया अपने घर ले गई थीं और वहीं अभिनेता को अधिक मात्रा में दवाइयां देनी शुरू की गई।

सुशांत के पिता केके सिंह ने रिया पर ये आरोप लगाए हैं। अभिनेता के पिता ने यह भी आरोप लगाया है कि रिया झगड़ा कर सुशांत के घर से सारा सामान अपने घर उठा ले गई थी। बिहार पुलिस ने यह भी बताया है कि मुंबई पुलिस से किसी प्रकार की मदद नहीं मिलने के बावजूद उसे इस मामले में कई बातों की जानकारी मिली है, जिन पर जांच की जा सकती है। हलफनामे में कहा गया कि सुशांत की मानसिक बीमारी की झूठी कहानी गढ़ी गई। पुलिस ने हलफनामे में कहा है कि सुशांत फिल्म इंडस्ट्री छोड़कर जैविक खेती में जाना चाहते थे और इस कारण रिया ने सुशांत को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया और धमकाया की वह सुशांत की चिकित्सा रिपोर्ट सार्वजनिक कर उसे मानसिक तौर पर बीमार साबित कर देगी और फिर उसे कभी काम नहीं मिलेगा।

हलफनामे मे बताया गया है कि 8 जून को रिया अपने साथ पैसे, लैपटॉप, क्रेडिट कार्ड और जेवरात लेकर सुशांत के घर से चली गई। वह कुछ महत्वपूर्ण कागज भी अपने साथ ले गई। सुशांत ने अपनी बहन से कहा था कि रिया ने उसे फंसाने की धमकी दी है। पुलिस को जांच में यह भी पता चला है कि सुशांत के कोटक बैंक खाते में 17 करोड़ थे। 15 करोड़ ऐसे व्यक्ति के खाते में पैसे ट्रांसफर किए गए, जिसका सुशांत से कोई संपर्क नहीं था। सुशांत की कथित आत्महत्या के मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) कर रही है और उसने अपनी प्राथमिकी में रिया चक्रवर्ती उसके परिवार के अन्य 6 सदस्यों समेत 7 को नामजद किया है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

सैन्य कमांडर वार्ता: LAC पर सैनिकों को पीछे हटाने पर नहीं बनी सहमति, जल्द होगी एक और बैठक

पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर गतिरोध को समाप्त करने के लिए भारत और चीन के सैन्य कमांडरों के बीच आठवें दौर की बातचीत में भी सैनिकों को पीछे हटाने के बारे में सहमति नहीं बनी। भारतीय सीमा क्षेत्र के चुशूल में 10 घंटे चली बातचीत का कोई ठोस नतीजा सामने नहीं आया और यह तय हुआ कि दोनों पक्षों के बीच जल्द ही फिर से वार्ता होगी।

08/11/2020

ताउते साइक्लोन पर गृहमंत्री अमित शाह ने की अहम बैठक, कहा- कोरोना अस्पतालों पर नहीं पड़े इसका प्रभाव

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने चक्रवात को लेकर बैठक की, जिसमें महाराष्ट्र, गुजरात के सीएम और दादर नागर हवेली, दमन और दीव के प्रशासक भी मौजूद थे। बैठक में शाह ने जोर दिया है कि साइक्लोन में कोरोना से पीड़ित लोगों के ऊपर किसी तरह का प्रभाव ना पड़े। इस दौरान कोरोना अस्पताल में बिजली की सप्लाई ना रुके इसका ध्यान रखा जाए।

16/05/2021

सुब्रत मुखर्जी की जेल जाने के बाद बिगड़ गई हालत

केंद्रीय जांच ब्यूरो ने नारदा स्टिंग ऑपरेशन मामले में ममता बनर्जी की सरकार में मंत्री सुब्रत मुखर्जी को गिरफ्तार किया था।

18/05/2021

गृहमंत्री अमित शाह और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने संभाला पदभार

गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय और जी किशन रेड्डी ने भी अपना अपना पदभार संभाल लिया। शाह ने बाद में कुछ कुछ नियमित कामकाज को भी निपटाया ।

01/06/2019

उत्तर प्रदेश में कांवड़ यात्रा की अनुमति नहीं, सुप्रीम कोर्ट ने फैसले पर पुनर्विचार करने की दी सलाह

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को स्पष्ट कर दिया कि उत्तर प्रदेश सरकार को कांवड़ यात्रा के अपने निर्णय पर अमल की अनुमति नहीं होगी। कोर्ट ने राज्य सरकार से अपने फैसले पर पुनर्विचार करने और सोमवार तक खंडपीठ को अवगत कराने को कहा है।

16/07/2021

देश में कोरोना: 24 घंटे में आए 42766 नए संक्रमित, 1206 लोगों की मौत, एक्टिव केस घटकर हुए 4.55 लाख

देश में कोरोना वायरस (कोविड-19) के दैनिक मामलों में मामूली गिरावट रही, लेकिन इससे होने वाली मौतें दिल में दहशत पैदा कर रही है क्योंकि पिछले 24 घंटों के दौरान 1200 से ज्यादा लोगों ने जान गंवाई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शनिवार सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में कोरोना के 42,766 नए मामले सामने आने के साथ ही संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 3 करोड़ 7 लाख 95 हजार 716 हो गया है।

10/07/2021

राहुल गांधी के डंडे वाले बयान पर लोकसभा में हंगामा, जमकर हुई नारेबाजी

लोकसभा में शुक्रवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को डंडे मारे जाने वाले बयान को लेकर सत्तारूढ़ भाजपा और विपक्षी कांग्रेस पार्टी के सदस्यों के बीच तीखा टकराव हो गया, जिसके बाद अध्यक्ष ओम बिरला को सदन की कार्यवाही एक बजे तक के लिए स्थगित करनी पड़ी।

07/02/2020