Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of May 2021
 
भारत

सुशांत केस: बिहार सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दायर किया हलफनामा, रिया पर लगाए गंभीर आरोप

Friday, August 07, 2020 15:40 PM
सुप्रीम कोर्ट।

नई दिल्ली। बिहार सरकार ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की कथित आत्महत्या मामले में सुप्रीम कोर्ट (SC) में दायर हलफनामे में कहा कि मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के सदस्यों का अभिनेता के साथ जुड़ने का एकमात्र मकसद उनकी संपत्ति हथियाना था। सरकार ने शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में दायर हलफनामे में यह भी कहा है कि रिया और उनके परिवार ने सुशांत की मानसिक बीमारी की झूठी कहानी गढ़ी। हलफनामा बिहार पुलिस के वरिष्ठ अधीक्षक की तरफ से दिया गया। इसमें कहा गया है कि सुशांत को रिया अपने घर ले गई थीं और वहीं अभिनेता को अधिक मात्रा में दवाइयां देनी शुरू की गई।

सुशांत के पिता केके सिंह ने रिया पर ये आरोप लगाए हैं। अभिनेता के पिता ने यह भी आरोप लगाया है कि रिया झगड़ा कर सुशांत के घर से सारा सामान अपने घर उठा ले गई थी। बिहार पुलिस ने यह भी बताया है कि मुंबई पुलिस से किसी प्रकार की मदद नहीं मिलने के बावजूद उसे इस मामले में कई बातों की जानकारी मिली है, जिन पर जांच की जा सकती है। हलफनामे में कहा गया कि सुशांत की मानसिक बीमारी की झूठी कहानी गढ़ी गई। पुलिस ने हलफनामे में कहा है कि सुशांत फिल्म इंडस्ट्री छोड़कर जैविक खेती में जाना चाहते थे और इस कारण रिया ने सुशांत को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया और धमकाया की वह सुशांत की चिकित्सा रिपोर्ट सार्वजनिक कर उसे मानसिक तौर पर बीमार साबित कर देगी और फिर उसे कभी काम नहीं मिलेगा।

हलफनामे मे बताया गया है कि 8 जून को रिया अपने साथ पैसे, लैपटॉप, क्रेडिट कार्ड और जेवरात लेकर सुशांत के घर से चली गई। वह कुछ महत्वपूर्ण कागज भी अपने साथ ले गई। सुशांत ने अपनी बहन से कहा था कि रिया ने उसे फंसाने की धमकी दी है। पुलिस को जांच में यह भी पता चला है कि सुशांत के कोटक बैंक खाते में 17 करोड़ थे। 15 करोड़ ऐसे व्यक्ति के खाते में पैसे ट्रांसफर किए गए, जिसका सुशांत से कोई संपर्क नहीं था। सुशांत की कथित आत्महत्या के मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) कर रही है और उसने अपनी प्राथमिकी में रिया चक्रवर्ती उसके परिवार के अन्य 6 सदस्यों समेत 7 को नामजद किया है।

यह भी पढ़ें:

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी का निधन, सोमवार को हाटपिपलिया में होगा अंतिम संस्कार

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश जोशी का रविवार को एक निजी अस्पताल में निधन हो गया है। उनका अंतिम संस्कार सोमवार को देवास जिले के हाटपिपलिया में किया जाएगा।

24/11/2019

400 करोड़ रुपए की संपत्ति का मालिक निकला रिटायर्ड इंजीनियर!

एसपी ईओडब्ल्यू देवेंद्र सिंह राजपूत के मुताबिक मिले कागजातों के अनुसार करीब 50 करोड़ की संपत्ति का पता चल चुका है।

26/06/2019

जनता का पैसा उद्योगपतियों को दिया : राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुये कहा कि देश के चौकीदार ने नोटबंदी और वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) लागू करके देश की जनता का रुपया उद्योगपितयों की जेब में डाल दिया।

19/04/2019

13 दिन से राजघाट पर अनशन पर बैठीं स्वाति मालीवाल हुईं बेहोश, अस्पताल में भर्ती

दुष्कर्मियों को फांसी की सजा देने की मांग को लेकर पिछले 13 दिनों से राजघाट पर आमरण अनशन पर बैठीं दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल बेहोश हो गईं, जिसके बाद उन्हें एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

15/12/2019

महिलाएं नई सोच से प्राप्त कर रही है नये लक्ष्य, भागीरथी से लोग प्रेरणा लें : मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बिहार की उद्यमी महिलाओं की सराहना करते हुए कहा कि आज की महिला नई शक्ति, नई सोच के साथ हर तरह नए लक्ष्यों को हासिल कर रही हैं। मोदी ने 105 वर्ष की उम्र में भागीरथी अम्मा के अध्ययन की ललक से लोगों को प्रेरणा लेने का अनुरोध किया।

23/02/2020

जयशंकर ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की कैविएट याचिका

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने उच्चतम न्यायालय में बुधवार को एक कैविएट याचिका दायर की है।

12/02/2020

ममता के जीवन पर बनी फिल्म का ट्रेलर हटाने का आदेश

चुनाव आयोग ने तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख एवं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के जीवन पर बनी फिल्म बाघिनी: बंगाल टाइग्रेस के ट्रेलर पर रोक लगाने का आदेश दिया है।

24/04/2019