Dainik Navajyoti Logo
Monday 17th of May 2021
 
भारत

यह भी पढ़ें:

छात्र राजनीति से लेकर लोकसभा अध्यक्ष तक, राष्ट्रीय राजनीति में छाए ओम बिड़ला

छात्र राजनीति से लोकसभा अध्यक्ष तक का सफर तय करने वाले भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं सांसद ओम बिड़ला भले ही राष्ट्रीय राजनीति में चर्चित नाम नहीं रहे लेकिन राजस्थान में उन्हें पिछड़ों और गरीबों के हितैषी के रूप में जाना जाता है।

19/06/2019

श्रमिकों के लिए चलाई गई 4,525 ट्रेने

श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में अब तक करीब 62 लाख श्रमिक अपने राज्यों को लौट चुके हैं और सबसे ज्यादा ट्रेनें बिहार तथा उत्तर प्रदेश के लिए चलाई गई।

19/06/2020

बिहारः नीतीश कुमार या तेजस्वी यादव किसकी बनेगी सरकार, नेता ही नहीं जनता को भी इंतजार

पूरे देश की निगाहें मंगलवार को आने वाले बिहार विधानसभा की 243 सीटों के नतीजों पर टिकी है। बिहार विधानसभा चुनाव के मतों की गिनती मंगलवार को सुबह 8 बजे जब शुरू होगी तब सिर्फ नेताओं की ही नहीं बल्कि जनता की भी धड़कनें तेज होंगी। बिहार विधानसभा के लिए तीन चरणों में हुए चुनाव के बाद नीतीश कुमार या तेजस्वी प्रसाद यादव में से किसकी सरकार बनेगी, इसका इंतजार सिर्फ नेता ही नहीं बल्कि राज्य की जनता भी बेसब्री से कर रही है।

09/11/2020

पेप्सिको ने 3 किसानों पर किया केस, रजिस्टर्ड आलू की किस्म उगाने का लगाया आरोप

अमेरिका की पेप्सिको कंपनी ने गुजरात के तीन किसानों पर मुकदमा दायर किया है। मुकदमे में आरोप लगाय गया कि यह किसान अवैध रूप से आलू की एक किस्‍म को उगा कर बेच रहे है।

25/04/2019

एमएसपी की घोषणा नहीं, फसल की खरीद से होगा किसान का फायदा: कांग्रेस

केंद्र सरकार द्वारा खरीफ की फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाए जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस ने कहा कि न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) घोषित होने से किसान का फायदा नहीं होगा बल्कि इसके लिए फसल की खरीद जरूरी है और सरकार जिस तरह के कदम उठा रही है, उससे 10 साल तक भी किसान की आय दोगुनी नहीं होने वाली नहीं है।

02/06/2020

भारत दौरे पर पहुंचे अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस, महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजिल

ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन के संस्थापक व सीईओ जेफ बेजोस मंगलवार को भारत दौरे पर पहुंचे। 3 दिवसीय दौरे पर भारत आए बेजोस ने राजघाट पर महात्मा गांधी मेमोरियल का दौरा किया और श्रद्धासुमन अर्पित कर बापू को श्रद्धांजलि दी।

15/01/2020

कांग्रेस ने कोरोना वैक्सीन की कीमत और निर्यात पर उठाए सवाल, 'कोविशील्ड' बेल्जियम में भारत से सस्ती

प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस ने देशभर में कोविड टीकाकरण अभियान की शुरुआत होने के बाद वैक्सीन की कीमत पर सवाल उठाए हैं। पार्टी ने मोदी सरकार के सबको मुफ्त वैक्सीन के वादे, कोविड वैक्सीन की कीमतों और खुले बाजार में इसके दाम को लेकर सवाल किए हैं।

17/01/2021