Dainik Navajyoti Logo
Monday 20th of September 2021
 
भारत

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार और कश्मीर प्रशासन से किया जवाब तलब

Wednesday, February 26, 2020 16:30 PM
फाइल फोटो

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) नेता महबूबा मुफ्ती की पब्लिक सेफ्टी एक्ट (पीएसए) के तहत हिरासत को चुनौती देने वाली याचिका पर केंद्र सरकार और जम्मू-कश्मीर प्रशासन से जवाब तलब किया।

न्यायमूर्ति अरुण मिश्रा, न्यायमूर्ति विनीत सरन की खंडपीठ ने महबूबा की पुत्री इल्तजा मुफ्ती की बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका पर केंद्र सरकार एवं केन्द्र शासित प्रदेश प्रशासन एवं अन्य को नोटिस जारी किए। इल्तजा ने महबूबा को पब्लिक सेफ्टी एक्ट में हिरासत में लिए जाने के आदेश को चुनौती दी है।

 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

मानव तस्करी रोकने के लिए सहयोग बढ़ाएगी सरकार : ईरानी

मानव तस्करी रोकने के लिए सरकार अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सहयोग बढ़ाएगी। प्रस्तावित मानव तस्करी (निरोधक, संरक्षण एवं पुनर्वास) विधेयक संसद के इसी मानसून सत्र में पेश किया जाएगा।

30/07/2021

उत्तर प्रदेश: बरेली में लव जिहाद का पहला मुकदमा, आरोपी के खिलाफ नए कानून के तहत केस दर्ज

उत्तर प्रदेश में गैर कानूनी धर्म परिवर्तन अध्यादेश को शनिवार को राज्यपाल की मंजूरी मिलने के बाद बरेली में इसके तहत पहला मामला दर्ज किया गया है। बरेली जिले के देवरनियां थाने में लव जिहाद के आरोप में नए कानून के तहत पहली एफआईआर दर्ज की गई है।

29/11/2020

सुप्रीम कोर्ट ने सबरीमाला विवाद पर आदेश देने से किया इंकार

उच्चतम न्यायालय ने केरल के सबरीमला मंदिर में जाने से रोक दी गई महिला रेहाना फातिमा और बिंदु अम्मिनी की याचिकाओं पर कोई आदेश देने से शुक्रवार को मना कर दिया।

13/12/2019

1 जून से महंगा होगा हवाई सफर, सरकार ने 13 से 16 फीसदी तक बढ़ाया न्यूनतम किराया

अब हवाई यात्रा करने वालों को अपनी जेब और ढीली करनी पड़ेगी। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने हवाई किराए में बढ़ोतरी की है। नई दरें आने वाली एक जून से लागू होंगी। केंद्रीय मंत्रालय ने हवाई किराए की न्यूनतम सीमा को 13 से 16 फीसदी तक बढ़ाने को मंजूरी दे दी है।

29/05/2021

एनआरसी और सीएए पर कांग्रेस ने किया मंथन

मंद पड़ती अर्थव्यवस्था, राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) और नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर कांग्रेस कार्यकारिणी समिति की बैठक में गहन मंथन किया गया।

12/01/2020

नेताजी प्रधानमंत्री बनते हैं तो यह खुशी की बात होगी: अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी की भापजा के साथ अब कांग्रेस से भी जुबानी जंग शुरू हो गई है। अखिलेश यादव ने कहा कि मुझे नहीं लगता है कि लोग कांग्रेस के साथ है।

02/05/2019

दिल्ली में कोरोना मरीजों के लिए अस्पतालों में बढ़ाए जाएंगे बेड, कई हॉस्पिटल फिर कोविड स्पेशल में होंगे तब्दील

दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर अस्पतालों में बिस्तरों की वृद्धि करने के साथ की कई अस्पतालों को पूरी तरह से कोविड अस्पताल में तब्दील करने का फैसला लिया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कोरोना से उत्पन्न स्थिति को लेकर समीक्षा बैठक की।

12/04/2021