Dainik Navajyoti Logo
Thursday 22nd of April 2021
 
भारत

यह भी पढ़ें:

12 हजार किसानों ने आत्महत्या की, आपने अभिनेता को PM बनाया: प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि मोदी सरकार की गलत नीतियों के कारण पिछले पांच साल के दौरान देश में 12000 किसानों ने आत्महत्या कर ली।

17/05/2019

IIT खड़गपुर के दीक्षांत समारोह में मोदी ने छात्रों को दिया सेल्फ थ्री का मंत्र, बोले- आत्मविश्वास से आगे बढ़ें

पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को आईआईटी खड़गपुर के 66वें दीक्षांत समारोह को संबोधित किया। प्रधानमंत्री ने छात्रों से कहा कि जीवन के जिस मार्ग पर अब आप आगे बढ़ रहे हैं, उसमें निश्चित तौर पर आपके सामने कई सवाल भी आएंगे। इन सवालों का उत्तर है सेल्फ थ्री। इनमें सेल्फ अवेयरनेस, सेल्फ कॉन्फिडेंस और सेल्फलेसनेस है। आप अपने सामर्थ्य को पहचानकर आगे बढ़ें, पूरे आत्मविश्वास से आगे बढ़ें, निस्वार्थ भाव से आगे बढ़ें।

23/02/2021

कैप्टन अमरिंदर की केंद्र से कृषि कानून रद्द करने की अपील, कहा- किसानों की मांगों में कुछ भी गलत नहीं

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री से अपील की है कि किसानों की मांगों में कुछ भी गलत नहीं है इसलिए समस्या से निपटने के लिए खेती कानूनों को तुरंत ही रद्द किया जाना चाहिए। नए खेती कानूनों के पहले ही लागू किए जाने संबंधी रिपोर्टों को गैर जिम्मेदाराना बताते हुए उन्होंने कहा कि खाद्य मंत्री भारत भूषण आशु के बयान को एक अखबार द्वारा गलत तरीके से पेश किया गया।

06/01/2021

मध्य प्रदेश: ग्वालियर में भीषण सड़क हादसा, बस-ऑटो की टक्कर में 13 लोगों की मौत

मध्यप्रदेश के ग्वालियर जिले के पुरानी छावनी थाना क्षेत्र में मंगलवार सुबह बस और ऑटो के बीच भीषण टक्कर में ऑटो सवार 13 लोगों की मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक इस हादसे में ऑटो चालक और 9 महिलाओं की घटनास्थल पर मौत हो गई, जबकि 3 महिलाओं को गंभीर हालत में पास के अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया।

23/03/2021

कुछ असामाजिक तत्व रात 9 बजे के बाद लोगों को बाहर आने के लिए प्रेरित कर रहे हैं: स्वास्थ्य मंत्री

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने जनता कर्फ्यू के दौरान ट्वीट कर कहा कि कुछ असामाजिक तत्व गलत सूचना फैला रहे हैं कि आज के जनता कर्फ्यू के समाप्त होने के बाद घातक वायरस खत्म हो जाएगा। वे रात 9 बजे के बाद लोगों को बाहर आने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। यह जनता को भ्रमित करने का प्रयास है।

23/03/2020

राहुल के साथ चर्चा में बोले रघुराम राजन, गरीबों की मदद के लिए 65 हजार करोड़ की जरूरत

आरबीआई के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने लॉकडाउन के बाद देश में आर्थिक गतिविधियां जल्द खोलने की पैरवी की है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ संवाद में राजन ने कहा कि देश के गरीबों, मजदूरों और किसानों की सीधे उनके बैंक खातों में पैसा डालकर वित्तीय मदद करनी होगी, जिसमें करीब 65 हजार करोड़ रुपए की जरुरत होगी।

30/04/2020

पुड्डुचेरी में बोले बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, विधानसभा चुनाव में 23 से अधिक सीट जीतेगी भाजपा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जे पी नड्डा ने रविवार को कहा कि केंद्रशासित प्रदेश पुड्डुचेरी में होने वाले विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी 23 से अधिक सीटें जीतेगी। नड्डा ने एएफटी मैदान पर आयोजित रैली को संबोधित करते हुए कहा कि आगामी चुनाव में भाजपा यहां की कुल 30 में से 23 से अधिक सीटों पर कब्जा करेगी।

31/01/2021