Dainik Navajyoti Logo
Friday 22nd of January 2021
 
भारत

माल्या के खिलाफ दिवालिया कार्रवाई रोकने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

Monday, January 06, 2020 16:05 PM
सुप्रीम कोर्ट।

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने भगोड़ा शराब कारोबारी विजय माल्या के खिलाफ चल रही दिवालिया कार्रवाई रोकने से इनकार कर दिया है। शीर्ष अदालत ने सोमवार को कहा कि माल्या अपनी याचिका लंबित होने का आधार बनाकर अन्य न्यायाधिकार क्षेत्रों में अपने खिलाफ शुरू की गई दिवालिया कार्रवाई पर रोक का अनुरोध नहीं कर सकते है।

केंद्र सरकार ने शीर्ष अदालत को सूचित किया था कि माल्या ने ब्रिटेन की कोर्ट में दिवालिया कार्रवाई में फैसला सुनाने से रोकने के लिए अपनी लंबित याचिका का इस्तेमाल किया था जिसके बाद मुख्य न्यायाधीश एस ए बोबडे की अध्यक्षता वाली पीठ ने यह आदेश पारित किया। कोर्ट ने कहा कि माल्या शीर्ष अदालत में याचिका लंबित होने के आधार पर भारतीय स्टेट बैंक द्वारा ब्रिटेन में शुरू की गई इन्सॉल्वेंसी प्रक्रिया रोक नहीं सकते है। 

सुप्रीम कोर्ट इस मामले में अब शुक्रवार को सुनवाई करेगा। भगोड़े आर्थिक अपराधी विजय माल्या द्वारा उसके और उसके परिवार के सदस्यों के स्वामित्व वाली संपत्तियों को जब्त करने को चुनौती के लिए याचिका दायर की गई है।

यह भी पढ़ें:

वाडिया और रतन टाटा मिलकर सुलझाएं मतभेद

उच्चतम न्यायालय ने आपराधिक अवमानना के एक मामले में बॉम्बे डाइंग के अध्यक्ष नुस्ली वाडिया और उद्योगपति रतन टाटा को मिलकर आपसी विवाद सुलझाने की सलाह दी।

07/01/2020

जमानत पर जेल से बाहर आई ऋचा ने कहा, वह कुरान नहीं बांटेगी

धर्म विशेष के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में पिठोरिया की ऋचा भारती को सशर्त जमानत देते हुए अदालत ने पांच कुरान की प्रति बांटने का आदेश दिया है।

17/07/2019

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार को सिंचाई घोटाले में मिली क्लीनचिट

70 हजार करोड़ के घोटाले में पवार को एंटी करप्शन ब्यूरो ने क्लीनचिट दे दी है।

25/11/2019

चुनाव आयोग ने भाजपा प्रत्याशी तेजिंदर पाल बग्गा को भेजा नोटिस, 48 घंटे में मांगा जवाब

चुनाव आयोग ने हरिनगर से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी तेजिंदर पाल सिंह बग्गा को उनके चुनावी गाने के लिए नोटिस भेजा है। हरि नगर विधानसभा के निर्वाचन अधिकारी ने भाजपा प्रत्याशी के चुनावी गाने 'बग्गा बग्गा हर जगह' पर नोटिस जारी किया है और 48 घंटे में जवाब देने के लिए कहा गया है।

25/01/2020

भारत-चीन सीमा विवाद: ट्रंप के दावे पर भारत की प्रतिक्रिया, दोनों की 2 महीने से नहीं हुई बात

भारत ने स्पष्ट किया कि भारत-चीन सीमा विवाद को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच कोई बातचीत नहीं हुई है तथा इस मुद्दे को लेकर भारत सीधे चीन के राजनयिक एवं अन्य स्थापित प्रणालियों के माध्यम से लगातार संपर्क में है।

29/05/2020

भारत बंद पर अड़े किसान, कांग्रेस, आप, शिवसेना सहित कई राजनीतिक दलों और ट्रेड यूनियनों ने किया समर्थन

कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर 11 दिन से प्रदर्शन कर रहे किसानों ने आठ दिसम्बर को भारत बंद आह्वान किया है। किसानों के बंद का रविवार को कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, तेलंगाना राष्ट्र समिति और आम आदमी पार्टी समेत 18 राजनीतिक दलों के साथ ही 10 से ज्यादा केन्द्र ट्रेड यूनियनों ने समर्थन का ऐलान किया है।

06/12/2020

वाणिज्यिक कर अधिकारी के तीन ठिकानों पर लोकायुक्त का छापा

मध्यप्रदेश की विशेष स्थापना पुलिस लोकायुक्त ने इंदौर के एक सहायक वाणिज्यिक कर अधिकारी के तीन ठिकानों पर छापामार कार्यवाही शुरू की।

21/05/2019