Dainik Navajyoti Logo
Thursday 16th of July 2020
 
भारत

सुप्रीम कोर्ट ने सज्जन कुमार को जमानत देने से किया इंकार

Friday, February 14, 2020 19:20 PM
फाइल फोटो

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने 1984 के सिख विरोधी दंगा से जुड़े मामले में उम्रकैद की सजा पाए पूर्व कांग्रेस नेता सज्जन कुमार को अंतरिम जमानत देने से इंकार कर दिया। मुख्य न्यायाधीश एसए बोबडे, न्यायमूर्ति बी आर गवई और न्यायमूर्ति सूर्य कांत की पीठ ने सज्जन कुमार की अंतरिम जमानत पर रिहाई का आदेश देने से इंकार करते हुए कहा कि वह गर्मियों की छुट्टियों में उसकी जमानत याचिका पर सुनवाई करेगी।

न्यायालय ने यह भी कहा कि वह सबरीमला संदर्भ मामले में सुनवाई पूरी करने के बाद कुमार के स्वास्थ्य पर एम्स की चिकित्सा रिपोर्ट पर विचार करेगी। गौरतलब है कि सज्जन कुमार को दिल्ली उच्च न्यायालय ने 17 दिसंबर 2018 को उम्रकैद की सजा सुनाई थी, जिस मामले में उसे दोषी ठहराया गया और सजा दी गई वह 1984 को दिल्ली छावनी के राज नगर पार्ट-1 इलाके में पांच सिखों की हत्या और राज नगर पार्ट-2 में एक गुरुद्वारे को जलाने से संबंधित है। उल्लेखनीय है कि 31 अक्टूबर 1984 को दो सिख अंगरक्षकों द्वारा तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद सिख विरोधी दंगे भड़क गए थे।
 

यह भी पढ़ें:

युवक ने जेल का खाना खाने के लिए चुराई बाइक

एक युवक चोरी करके जेल चला गया। वह जेल सिर्फ दिन में तीन बार खाना खाने के लिए गया। 52 साल के ज्ञानप्रकाशम चोरी के आरोप में जेल गया।

12/07/2019

वज्रपात में चार लोगों की मौत

बिहार में भागलपुर जिले में वज्रपात की घटना में तीन महिला सहित चार लोगों की मौत हो गयी। पुलिस सूत्रों ने बताया कि जिले के सन्हौला अंचल के सिलहन खजुरिया गांव में कल रात तेज बारिश के दौरान वज्रपात की घटना में फैती यादव (21) की मौत हो गयी।

24/07/2019

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर लोगों को किया जा रहा है भ्रमित : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर विपक्षी दलों पर झूठ को प्रचारित कर लोगों को भ्रमित करने का आरोप लगाया और विपक्षी के नेताओं को चुनौती दी कि यदि उनके किसी काम में भेदभाव नजर आता है तो उसे देश के समक्ष रखें।

22/12/2019

तृणमूल के गुंडों ने तोड़ी विद्यासागर की मूर्ति : शाह

कोलकाता में अमित शाह के रोड शो के दौरान हिंसा हुई, जिसमें मशहूर शिक्षा शास्त्री ईश्वरचंद्र विद्यासागर की मूर्ति टूट गई।

15/05/2019

पश्चिम बंगाल में दो की हत्या, भाजपा नेता भारती घोष के काफिले पर किया हमला

पश्चिम बंगाल में हिंसक घटनायें भी मतदाताओं के उत्साह को कम करने में नाकाम रही हैं।

12/05/2019

कोविड-19 से मुक्ति दिलाने में विश्व का एकजुट न होना अति दु:खद: मायावती

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने कहा है कि कोविड-19 से मुक्ति दिलाने के लिये पूरे विश्व का एकजुट ना होना बहुत ही दु:खद है। उन्होंने कहा कि महामारी रोकने के लिये संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद द्वारा 2 माह के विचार विमर्श के बाद भी दुनिया के सभी कोने में खूनी संघर्ष रोकने पर सहमति नही बन पाई है।

10/05/2020

नीरव मोदी भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के साथ अरबों रुपए के घोटालेबाज और देश से भाग चुके हीरा कारोबारी को गुरुवार मुंबई की एक विशेष अदालत ने भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित कर दिया है।

05/12/2019