Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 2nd of March 2021
 
भारत

वाडिया और रतन टाटा मिलकर सुलझाएं मतभेद

Tuesday, January 07, 2020 10:05 AM
नुस्ली वाडिया और रतन टाटा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। उच्चतम न्यायालय ने आपराधिक अवमानना के एक मामले में बॉम्बे डाइंग के अध्यक्ष नुस्ली वाडिया और उद्योगपति रतन टाटा को मिलकर आपसी विवाद सुलझाने की सलाह दी। वाडिया ने टाटा समूह की कुछ कंपनियों के बोर्ड से खुद को हटाए जाने के बाद 2016 में टाटा सन्स के चेयरमैन एमरेटस रतन टाटा एवं अन्य निदेशकों के खिलाफ आपराधिक अवमानना का मामला दर्ज कराया था। मुख्य न्यायाधीश एसए बोबडे, न्यायमूर्ति बी आर गवई और न्यायमूर्ति सूर्यकांत की खंडपीठ ने कहा कि आप दोनों परिपक्व व्यक्ति हैं। आप दोनों उद्योग जगत की हस्तियां हैं। आपलोग मिलकर क्यों नहीं विवाद सुलझा लेते।  वहीं वाडिया की ओर से न्यायालय को कहा गया कि वह टाटा समूह के बोर्ड से निकाले जाने के खिलाफ नहीं हैं, न तो मैं टाटा समूह के खिलाफ नहीं हूं।

मांगा एक सप्ताह का समय
न्यायालय की सलाह के बाद वाडिया की ओर से कहा गया कि इस बारे में विचार करने के लिए उन्हें एक सप्ताह का समय दिया जाये। रतन टाटा की ओर से कहा गया कि उनका इरादा वाडिया को अपमानित करना कतई नहीं था। वाडिया ने रतन टाटा, एन चंद्रा, अजय पीरामल, वीनू और टाटा संस बोर्ड के अन्य निदेशकों के खिलाफ आपराधिक मानहानि का मुकदमा दायर किया था। वाडिया ने आरोप लगाया कि इन लोगों ने टाटा संस के हितों पर चोट करने के लिए अपमानजनक टिप्पणी की थी। नुस्ली वाडिया ने 3000 करोड़ रुपए की मानहानि का दावा किया था, लेकिन बॉम्बे उच्च न्यायालय ने जुलाई 2019 में टाटा के खिलाफ मानहानि की कार्रवाई को रद्द कर दिया था।

 

यह भी पढ़ें:

फिर गरमाया पदोन्नति में आरक्षण का मुद्दा, सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर कांग्रेस ने जताया विरोध

कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा पदोन्नति में आरक्षण को मौलिक एवं संवैधानिक अधिकार नहीं मानने एवं इसे सरकार का विवेकाधिकार बताए जाने पर कड़ी आपत्ति व्यक्त की और इसके लिए केन्द्र एवं उत्तराखंड में सत्तारूढ़ भाजपा को जिम्मेदार बताया। पार्टी ने इस मुद्दे पर भाजपा को संसद एवं सड़क दोनों जगह घेरने की रणनीति बनाई है।

10/02/2020

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में एनकाउंटर में 2 आतंकवादी ढेर, इलाके में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद

दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में मंगलवार घेराबंदी और तलाश अभियान के दौरान आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। जहां एहतियातन मोबाइल इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी गई है।

10/11/2020

मोदी, शाह, नड्‌डा सहित भाजपा नेताओं ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी को दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित भारतीय जनता पार्टी के अन्य नेताओं ने रविवार को भारतीय जन संघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

23/06/2019

कानपुर में गंगा घाट की सीढ़ियां चलते मोदी का पैर फिसला, एसपीजी के जवानों ने संभाला

नमामि गंगे परियोजना के तहत किए जा रहे कार्यों की समीक्षा करने आए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गंगा घाट की सीढ़ियां चढ़ते समय फिसल कर गिर गए।

15/12/2019

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर लोगों को किया जा रहा है भ्रमित : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर विपक्षी दलों पर झूठ को प्रचारित कर लोगों को भ्रमित करने का आरोप लगाया और विपक्षी के नेताओं को चुनौती दी कि यदि उनके किसी काम में भेदभाव नजर आता है तो उसे देश के समक्ष रखें।

22/12/2019

छत्तीसगढ़ में ITBP जवानों के बीच झड़प, फायरिंग में 6 की मौत, 2 घायल

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले के कडेनार स्थित आईटीबीपी कैम्प में जवानों के बीच झड़प हुई है। इस झड़प में 6 जवानों की मौत हो गई, जबकि 2 घायल है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है, जिसके बाद ही इसके पीछे की वजह पता लग पाएगी। ये सभी जवान आइटीबीपी की 45 बटालियन के हैं।

04/12/2019

अजहरुद्दीन के बेटे से हो रही सानिया मिर्जा की बहन अनम की शादी

हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहम्मद अजहरुद्दीन और टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने हैदराबाद के प्रगति भवन में सीएम चंद्रशेखर राव से मुलाकात की।

10/12/2019