Dainik Navajyoti Logo
Monday 10th of August 2020
 
भारत

राजीव गांधी हत्याकांड मामले में जांच रिपोर्ट पर सुप्रीम कोर्ट ने जताया असंतोष

Tuesday, January 14, 2020 19:45 PM
सुप्रीम कोर्ट।

नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी हत्या मामले में मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में जांच संबंधी स्थिति रिपोर्ट पेश की, जिसपर उसने असंतोष व्यक्त किया। सीबीआई ने बेल्ट बम की जांच के संबंध में न्यायमूर्ति एल नागेश्वर राव और न्यायमूर्ति हेमंत गुप्ता की पीठ के समक्ष स्थिति रिपोर्ट पेश की। संबंधित जांच में एक दोषी एजी पेरारिवलन भी शामिल है।

पीठ ने स्थिति रिपोर्ट पर असंतोष व्यक्त किया और केंद्र सरकार से कहा कि वह अपने अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल के जरिए तुरंत पेश हों और इस पर बहस करें। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से इस मुद्दे पर अपनी स्थिति स्पष्ट करते हुए फिर से विस्तृत स्थिति रिपोर्ट दाखिल करने को कहा। कोर्ट ने बिना अगली तारीख दिए मामले की सुनवाई स्थगित कर दी है।

यह भी पढ़ें:

वित्तीय अधिकारों के विकेन्द्रीकरण से आवंटित राशि का इस्तेमाल हुआ संभव : राजनाथ

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि वित्तीय अधिकारों के विकेन्द्रीकरण के चलते मंत्रालय को पिछले तीन वर्षों में आवंटित राशि का पूरी तरह इस्तेमाल किया गया है।

24/12/2019

कश्मीर में पांच मजदूरों की हत्या

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकवादियों ने राज्य से बाहर के पांच मजदूरों की हत्या कर दी। जम्मू-कश्मीर पुलिस के अनुसार आतंकी हमले में एक अन्य मजदूर जख्मी है।

30/10/2019

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की दिशा एक और कदम आगे बढ़ी मोदी सरकार, विशेष डेस्क का किया गठन

केंद्र सरकार ने अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से जुड़े सभी मामलों पर गौर करने के लिए अतिरिक्त सचिव की अध्यक्षता में एक विशेष डेस्क बनाई है। केंद्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से एक आधिकारिक आदेश में कहा गया है कि तीन अधिकारी अयोध्या और इससे जुड़े अदालती फैसलों पर गौर करेंगे।

03/01/2020

महाराष्ट्र में सीएम पद को लेकर खींचतान जारी, संजय राउत ने फिर कहा- अगला सीएम शिवसेना का होगा

सीएम पद को लेकर बीजेपी-शिवसेना में खींचतान के चलते महाराष्ट्र में अभी तक नई सरकार का गठन नहीं हो पाया है। शिवसेना नेता संजय राउत ने मंगलवार को एक बार फिर कहा कि राज्य का अगला मुख्यमंत्री उनकी पार्टी से ही होगा।

05/11/2019

सड़क सुरक्षा कानून का उल्लंघन किसी को नहीं करने देंगे : गडकरी

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि नये मोटर वाहन कानून के तहत कोई भी व्यक्ति सड़क पर नियमों का उल्लंघन कर लोगों की जान से नहीं खेल सकेगा और जो नियम तोड़ेगा उसे हर हाल में दंडित किया जाएगा।

09/09/2019

अयोध्या विवाद में सुनवाई के साथ पक्षकार मध्यस्थता के कर सकते हैं प्रयास : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने स्पष्ट किया कि मध्यस्थता के प्रयासों के लिए इस मामले की सुनवाई को अब रोका नहीं जायेगा और उम्मीद है कि 18 अक्टूबर तक सुनवाई पूरी हो जायेगी।

18/09/2019

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर बस और ट्रैक्टर की भिड़ंत, दो की मौत

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर बस और ट्रैक्टर-ट्रॉली की भिड़ंत में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि सात गंभीर रूप से घायल हो गए।

06/08/2019