Dainik Navajyoti Logo
Sunday 26th of January 2020
 
भारत

राजीव गांधी हत्याकांड मामले में जांच रिपोर्ट पर सुप्रीम कोर्ट ने जताया असंतोष

Tuesday, January 14, 2020 19:45 PM
सुप्रीम कोर्ट।

नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी हत्या मामले में मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में जांच संबंधी स्थिति रिपोर्ट पेश की, जिसपर उसने असंतोष व्यक्त किया। सीबीआई ने बेल्ट बम की जांच के संबंध में न्यायमूर्ति एल नागेश्वर राव और न्यायमूर्ति हेमंत गुप्ता की पीठ के समक्ष स्थिति रिपोर्ट पेश की। संबंधित जांच में एक दोषी एजी पेरारिवलन भी शामिल है।

पीठ ने स्थिति रिपोर्ट पर असंतोष व्यक्त किया और केंद्र सरकार से कहा कि वह अपने अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल के जरिए तुरंत पेश हों और इस पर बहस करें। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से इस मुद्दे पर अपनी स्थिति स्पष्ट करते हुए फिर से विस्तृत स्थिति रिपोर्ट दाखिल करने को कहा। कोर्ट ने बिना अगली तारीख दिए मामले की सुनवाई स्थगित कर दी है।

यह भी पढ़ें:

जाकिर मूसा मुठभेड के बाद कश्मीर में सभी शैक्षिक संस्थान बंद

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में पिछले हफ्ते सुरक्षा बलों के साथ अंसार गजवातुल ङ्क्षहद के प्रमुख जाकिर मूसा के मुठभेड में मारे जाने के बाद सोमवार को श्रीनगर और आसपास के क्षेत्रों में लगातार चौथे दिन भी अधिकतर

27/05/2019

अभिनंदन की पोस्टिंग श्रीनगर एयरबेस से बाहर, वीर चक्र के लिए भेजा नाम

भारतीय वायुसेना ने विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की पोस्टिंग श्रीनगर एयरबेस से बाहर कर दी है। सूत्रों के अनुसार सरकार ने यह कदम कमांडर की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लिया है।

21/04/2019

यूपी सरकार ने पार की अमानवीयता की हदें : प्रियंका

कांग्रेस की वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तरप्रदेश सरकार पर अमानवीयता की हदें पार करने का आरोप लगाते हुए रविवार को कहा कि राज्य पुलिस बेबुनियाद आरोपों पर कांग्रेस नेताओं को जेल में डाल रही है।

29/12/2019

देश की आजादी में जिन्ना का भी सबसे बड़ा योगदान : शत्रुघ्न

बीजेपी से बगावत कर कांग्रेस में शामिल हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश की आजादी और तरक्की में मोहम्मद अली जिन्ना का भी सबसे बड़ा योगदान है।

27/04/2019

पीएमसी बैंक घोटाला, एचडीआईएल के प्रमोटर गिरफ्तार

पंजाब और महाराष्ट्र कोआॅपरेटिव बैंक मामले में पुलिस ने बैंक के पूर्व प्रबंधन और हाऊसिंग डेवलपमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड के प्रमोटर राकेश वाधवान तथा उनके पुत्र सारंग वाधवान को गिरफ्तार कर लिया गया।

04/10/2019

एक्सप्रेस-वे पर दो दुर्घटनाओं में मां-बेटे सहित आठ लोगों की मौत, 15 घायल

मथुरा : दिल्ली-आगरा यमुना एक्सप्रेस-वे पर आज तड़के सड़क किनारे खड़ी बस को टैंकर ने पीछे से टक्कर मार दिया, जिसके कारण बस के बाहर खड़े लोगों में से छह की मौके पर ही मौत हो गयी.

16/08/2016

लखनऊ और नोएडा में अब होगा कमिश्नरेट सिस्टम, योगी कैबिनेट ने दी मंजूरी

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए लखनऊ और नोएडा में पुलिस कमिश्नरेट सिस्टम को मंजूरी दे दी है। अब लखनऊ व गौतमबुद्धनगर में पुलिस आयुक्त प्रणाली लागू होगी यानि कि लखनऊ व गौतमबुद्धनगर में अब पुलिस कमिश्नर होंगे।

13/01/2020