Dainik Navajyoti Logo
Monday 6th of July 2020
 
भारत

विनय की चुनौती देने वाली याचिका खारिज

Friday, February 14, 2020 16:50 PM
फाइल फोटो

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने देश को दहला देने वाले  निर्भया सामूहिक दुष्कर्म और हत्या मामले के गुनाहगार विनय शर्मा की राष्ट्रपति द्वारा खारिज दया याचिका को चुनौती देने वाली याचिका खारिज कर दी। न्यायमूर्ति आर भानुमति, न्यायमूर्ति  अशोक भूषण और न्यायमूर्ति ए एस बोपन्ना की विशेष खंडपीठ ने कहा कि विनय की याचिका में कुछ विशेष नहीं है।

न्यायमूर्ति भानुमति ने खंडपीठ की ओर से फैसला सुनाते हुए स्पष्ट किया कि याचिकाकर्ता का यह कहना कि दया याचिका खारिज किए जाने के लिए की गई अनुशंसा पर दिल्ली के उप राज्यपाल और राज्य के गृह मंत्री के हस्ताक्षर नहीं हुए हैं, गलत है।
 

यह भी पढ़ें:

सरकार बताए की पिछले वर्षों में साइन किए गए एमओयू का क्या हुआ: मायावती

बसपा अध्यक्ष मायावती ने श्रमिकों को स्थानीय स्तर पर रोजगार दिए जाने की वकालत करते हुए कहा कि एमओयू केवल जनता को बरगलाने व फोटो के लिए नहीं होने चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार को बताना चाहिए कि पिछले वर्षों में साइन किए गए एमओयू का क्या हुआ है।

31/05/2020

मारपीट के मामले में आम आदमी पार्टी के विधायक को 6 महीने की सजा

राउज एवेन्यू कोर्ट ने आम आदमी पार्टी के विधायक सोमदत्त को छह महीने की सजा सुनाई है। इसके साथ ही दो लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया है।

04/07/2019

लोकसभा में ध्वनिमत से पारित हुआ तीन तलाक बिल, पक्ष में पड़े 303 वोट, विपक्ष में 82

तीन तला बिल लोकसभा में पेश कर दिया गया है। केन्द्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने तीन तलाक बिल लोकसभा में पेश किया, जिस पर चर्चा होगी।

25/07/2019

संयुक्‍त राष्‍ट्र की रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा, चीन से ज्यादा हो जाएगी भारत की आबादी

संयुक्‍त राष्‍ट्र ने द वर्ल्‍ड पॉपुलेशन प्रोस्‍पेक्‍ट्स हाइलाइट्स शीर्षक से रिपोर्ट जारी की है, जिसमें चौकाने वाले तथ्यों का खुलासा किया गया है।

18/06/2019

चिदंबरम ने साधा केन्द्र पर निशाना

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार पर निशाना साधा। चिदंबरम ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार संशोधित नागरिकता कानून (सीएए), प्रस्तावित राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) एवं राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) के बहाने देश को बांटने की कोशिश में है।

07/01/2020

McDonald's के 165 रेस्टोरेंट हुए बंद

भारत में मैकडोनाल्ड के 165 रेस्टोरेंट कुछ दिनों के लिए बंद हो गए हैं। मैकडोनाल्ड पूर्व और उत्तर भारत के एमडी विक्रम बख्शी दो दशक से कंपनी से जुड़े रहे है ओर अब उनका कंपनी के साथ सफर समाप्त हो गया है।

10/05/2019

फर्रुखाबाद में बधंक बनाए गए 24 बच्चों को कराया मुक्त, बदमाश की मौत

उत्तर प्रदेश में फर्रुखाबाद जिले के मोहम्मदाबाद कोतवाली क्षेत्र में 24 बच्चों को बंधक बनाने वाले बदमाश को पुलिस ने मार गिराया, जबकि उसकी पत्नी को ग्रामीणों ने पीट-पीटकर मार दिया।

31/01/2020