Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 4th of August 2021
 
भारत

चिन्मयानंद को मिली जमानत खारिज करने से इनकार

Wednesday, March 04, 2020 12:05 PM
चिन्मयानंद (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने कानून की छात्रा से दुष्कर्म के आरोपी पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद को मिली जमानत खारिज करने से इनकार कर दिया। न्यायालय ने हालांकि पूर्व केंद्रीय मंत्री के खिलाफ दुष्कर्म के मुकदमे को दिल्ली स्थानांतरित करने संबंधी पृथक याचिका पर उत्तर प्रदेश सरकार, आरोपी चिन्मयानंद एवं अन्य को नोटिस जारी किया।

न्यायमूर्ति अशोक  भूषण और न्यायमूर्ति नवीन सिन्हा की खंडपीठ ने पीड़िता के पिता हरीश चन्द्र शर्मा की ओर से पेश वकील की दलीलें सुनने के बाद स्थानांतरण याचिका पर राज्य सरकार, स्वामी चिन्मयानंद और अन्य को नोटिस जारी करके चार सप्ताह के भीतर जवाब देने को कहा। 
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

सिंघु बॉर्डर खाली करवाने पहुंचे स्थानीय लोगों और किसानों के बीच पत्थरबाजी, SHO पर तलवार से हमला

केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के विरोध में जारी किसान आंदोलन के बीच शुक्रवार को सिंघु बॉर्डर पर बवाल हो गया। दोपहर करीब 1 बजे कुछ लोग धरनास्थल पहुंचे और नारेबाजी करते हुए किसानों से बॉर्डर खाली करने की मांग करने लगे। इनका कहना था कि किसान आंदोलन के चलते उनके कारोबार ठप हो रहे हैं। लोगों ने किसानों के टेंट उखाड़ दिए। इसके बाद दोनों गुटों के बीच जमकर पत्थरबाजी हुई।

29/01/2021

दिल्ली मेट्रो में सभी सीटों पर यात्रा कर सकेंगे लोग

मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने सरकार की ओर से जारी संशोधित दिशा-निर्देशों को ध्यान में रखते हुए स्पष्ट किया कि मेट्रो की सभी सीटों पर लोग यात्रा कर सकेंगे, लेकिन कोच के भीतर खड़े होकर यात्रा की अनुमति नहीं होगी।

25/07/2021

उत्तर प्रदेश महिला आयोग की सदस्य का विवादित बयान, कहा- लड़कियों को नहीं देना चाहिए मोबाइल

उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की सदस्य मीना कुमारी ने लड़कियों के मोबाइल फोन यूज करने को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया है। उन्होंने कहा कि महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़ने की वजह उनका मोबाइल फोन इस्तेमाल करना है। मीना कुमारी ने कहा कि समाज में महिलाओं के प्रति बढ़ रहे अपराधों पर समाज को खुद गंभीर होना पड़ेगा।

11/06/2021

महाराष्ट्र: विरार में कोविड अस्पताल के ICU वार्ड में आग से 14 मरीजों की मौत, CM ने दिए जांच के आदेश

महाराष्ट्र में पालघर जिले के विरार में एक अस्पताल के आईसीयू वार्ड में शुक्रवार तड़के आग लग जाने से 14 कोरोना मरीजों की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक शुक्रवार तड़के करीब 3.15 बजे विरार स्थित विजय वल्लभ अस्पताल में आईसीयू वार्ड में एयरकंडीशनर में शॉर्ट सर्किट होने से आग लग गई।

23/04/2021

डिफेंस एक्सपो-2020: दुनिया में धाक जमाने को तैयार डीआरडीओ

ए सेट तकनीक से लैस उपग्रह रोधी मिसाइल (इंटरसेप्टर) के सफल प्रक्षेपण के जरिये दुनिया में धाक जमाने वाला रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन 5 फरवरी से यहां शुरू होने वाले डिफेंस एक्सपो-2020 विश्व की दिग्गज कंपनियों के सामने अपने बेहतरीन रक्षा उत्पादों का प्रदर्शन करेगा।

03/02/2020

किसानों के फसल ऋण को माफ करने के संभावनाओं पर सरकार चर्चा करेगी: अजीत पवार

एनसीपी नेता अजीत पवार ने कहा कि महाराष्ट्र विकास अगाड़ी गठबंधन की सरकार किसानों के लिए फसल ऋण माफी के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए वरिष्ठ नेताओं की एक बैठक आयोजित करेगी।

19/12/2019

संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रहीं, भारत का मुसलमान मोदी सरकार से नहीं डरता: सिब्बल

कांग्रेस के वरिष्ठ सदस्य एवं पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम ने नागरिकता संशोधन विधेयक को पूरी तरह से असंवैधानिक बताते हुये बुधवार को राज्यसभा में कहा कि अब इस विधेयक को न्यायलय में चुनौती दी जायेगी तथा इस पर न्यायाधीश और वकील बहस के आधार पर फैसला करेंगे जो संसद के गाल पर तमाचा होगा।

11/12/2019