Dainik Navajyoti Logo
Sunday 27th of September 2020
 
भारत

गणतंत्र दिवस के मद्देनजर दिल्ली में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, जमीन से लेकर आसमान तक पैनी नजर

Sunday, January 26, 2020 09:00 AM
राजपथ पर समारोह में मौजूद लोग।

नई दिल्ली। 71वें गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी में सुरक्षा तगड़े इंतजाम किए गए हैं। देशभर में हो रहे नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध के चलते इस बार सुरक्षा व्यवस्था ज्यादा कड़ी की गई है। पुलिस के अनुसार राजपथ से लालकिले तक 8 किलोमीटर लंबी परेड पर कड़ी निगरानी रहेगी। दिल्ली के विभिन्न इलाकों में कुल 150 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं, जिसमें चांदनी चौक, लाल किला और यमुना खादर के इलाके शामिल हैं।     

दिल्ली के सभी मेट्रो स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई है। साथ ही रेलवे स्टेशनों, हवाई अड्डों और बस टर्मिनलों पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। दिल्ली पुलिस के निर्देशों के अनुसार सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए दिल्ली मैट्रो की सेवाएं रविवार को कुछ मैट्रो स्टेशनों पर आंशिक रूप से स्थगित रहेंगी। केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन मैट्रो स्टेशन पर दोपहर 12 बजे तक आवागमन स्थगित रहेगा। वहीं पटेल चौक और लोक कल्याण मार्ग मैट्रो स्टेशन पर सुबह 8:45 से दोपहर 12 बजे तक मेट्रो सेवा स्थगित रहेगी।

यह भी पढ़ें:

बिश्केक सम्मेलन में कार्यक्रम में होने लगी बारिश, किर्गिस्तान के राष्ट्रपति ने पकड़ा मोदी का छाता

नरेंद्र मोदी ने शंघाई सहयोग संगठन की बैठक में हिस्सा लिया। बैठक को संबोधित करते हुए मोदी ने पाकिस्तान को आतंकवाद के मुद्दे पर घेरा और सभी से आतंकवाद के खिलाफ आने के लिए कहा।

15/06/2019

आज रात 8 बजे फिर देश को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

देश में महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) के प्रकोप को देखते हुये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी फिर मंगलवार रात 8 बजे राष्ट्र को सम्बोधित करेंगे।

24/03/2020

अनुच्छेद 370 हटने के बाद जम्मू पहुंचा दूसरा विदेशी प्रतिनिधिमंडल

बीते साल जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद- 370 हटाए जाने के बाद बुधवार को दूसरा विदेशी प्रतिनिधिमंडल जम्मू पहुंचा, जहां यह दल प्रदेश के मीडिया, स्थानीय लोगों, व्यापारियों और नेताओं से भी मुलाकात करेगा।

13/02/2020

अडानी और अंबानी के चौकीदार हैं मोदी: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी केवल अडानी-अंबानी जैसे उद्योगपतियों के चौकीदार हैं और अब उन्होंने स्वयं भी किसानों और गरीबों का चौकीदार बनने का मन बना लिया है।

20/04/2019

शाहीन बाग प्रदर्शकारियों में मतभेद, एक गुट ने रास्ता खोला, दूसरे ने दोबारा किया बंद

दिल्ली के शाहीन बाग में शनिवार शाम को करीब दो महीने बाद नोएडा-फरीदाबाद को जोड़ने वाली सड़क खुल गई, लेकिन कुछ देर बाद ही यह दोबारा बंद हो गई। हालांकि एक अन्य समूह ने बैरिकेटिंग का एक छोटा हिस्सा खोल दिया।

23/02/2020

काकरापार संयंत्र की तीसरी इकाई चालू होने पर मोदी और नायडू ने परमाणु वैज्ञानिकों को दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दक्षिणी गुजरात स्थित काकरापार परमाणु ऊर्जा संयंत्र की तीसरी इकाई के नाभिकीय ऊर्जा के उत्पादन के लिए तैयार होने पर परमाणु वैज्ञानिकों को बुधवार को बधाई दी। मोदी ने ट्वीट कर कहा कि स्वदेशी परमाणु संयंत्र 'मेक इन इंडिया' अभियान का एक शानदार उदाहरण है। उप राष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने भी देश के परमाणु वैज्ञानिकों को बधाई देते हुए कहा है कि भारत ने एक बार फिर स्वदेशी तकनीक से अपनी क्षमता प्रमाणित की है।

22/07/2020

अनधिकृत पेयजल बोतलों की बिक्री के खिलाफ रेलवे का अभियान

रेलवे स्टेशनों और ट्रेनों में अनधिकृत ब्रांड की पैकेज्ड पानी की बोतलें बेचे जाने के खिलाफ देशव्यापी अभियान में 1371 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और लगभग छह लाख 80 हजार रुपए मूल्य की करीब 70 हजार पानी की बोतलें पकड़ी गयीं हैं।

11/07/2019