Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of May 2021
 
भारत

सोनिया गांधी ने लिखा पीएम मोदी को पत्र, सभी जरुरतमंदों एवं गरीबों को सितंबर मिले तक अनाज

Tuesday, April 14, 2020 10:25 AM
सोनिया गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर आग्रह किया कि कोरोना-19 वायरस के चलते राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा कानून के तहत आने वाले लाभार्थियों को आगामी सितंबर तक प्रति व्यक्ति दस किलोग्राम अनाज हर माह उपलब्ध कराया जाए। साथ ही संकट के समय उन गरीब एवं जरुरतमंद लोगों को भी यह सरकारी राहत प्रदान दी जाए। जिनके पास अभी राशन कार्ड नहीं है। सोनिया गांधी ने पत्र में यह भी कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ जारी संघर्ष में केन्द्र सरकार तय करे कि किसी भी आम नागरिक के सामने भूखमरी का संकट पैदा नहीं हो।

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के कारण देश में लाखों गरीब लोग खाद्य असुरक्षा का सामना कर रहे हैं। यह तब है जब देश में विशाल अन्न भंडार है। गौरतलब है कि केन्द्र सरकार ने अप्रैल से जून तक प्रति व्यक्ति 10 किलोग्राम अनाज देने का फैसला किया है, जिसे कांग्रेस अध्यक्ष ने सितंबर तक बढ़ा देने का आग्रह किया है। सोनिया ने पीएम मोदी से यह आग्रह भी किया कि उन जरुरतमंद लोगों को भी दस किलोग्राम दिया जाना चाहिए जिनके पास फिलहाल राशन कार्ड नहीं हैं। उन्होंने कहा कि भंडारों में रखे अनाज राज्यों को उपलब्ध कराने से भारतीय खाद्य निगम को रबी की उपज को खरीदने में सहूलियत भी होगी। क्योंकि इससे उसके भंडारों में नई फसल के लिए स्थान भी मिल जाएगा।

यह भी पढ़ें:

तिहाड़ जेल से बाहर आएंगे दुष्यंत के पिता अजय चौटाला, 2 हफ्ते के लिए मिली फरलो

जेजेपी प्रमख दुष्यंत चौटाला के पिता अजय चौटाला फरलो पर तिहाड़ जेल से बाहर आएंगे। अजय चौटाला को दो हफ्ते के लिए फरलो मिली है, जिसके बाद वह आज शाम को या फिर रविवार को सुबह जेल से बाहर आ सकते हैं।

26/10/2019

कंप्यूटर शिक्षकों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, पानी की बौछार से नाले में गिरे मजिस्ट्रेट

बहाली की मांग को लेकर धरना पर बैठे कंप्यूटर शिक्षक मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने के लिए बढ़ने लगे। इस पर पुलिस बल ने उन्हें रोकना चाहा तो धक्का-मुक्की शुरू हो गई।

28/06/2019

उत्तर प्रदेश: आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर दो सड़क हादसों में 8 लोगों की मौत, 8 की हालत गंभीर

उत्तर प्रदेश में आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर दो सड़क हादसों में 8 लोगों की मौत हो गई, जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, जिन्हें इलाजके लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पहले हादसे में एक डबल डेकर बस सड़क किनारे खड़े कंटेनर में पीछे से जाकर टकरा गई। जबकि दूसरे हादसे में कोहरे के कारण कई गाड़ियां भिड़ गई।

01/01/2021

पीएम की बैठक में मुख्यमंत्रियों से बोले अमित शाह, लॉकडाउन का कड़ाई से हो पालन

पीएम नरेंद्र मोदी की राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में गृह मंत्री अमित शाह भी शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने राज्यों से लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के लिए कहा है। गृह मंत्री ने कहा कि जहां-जहां लॉकडाउन भंग की घटनाएं हो रही हैं, उन्हें तुरंत रोकने का प्रयास करना चाहिए।

27/04/2020

नारकोटिक्स विभाग की बड़ी कार्रवाई, 400 करोड़ की ड्रग्स पकड़ी

दिल्ली नारकोटिक्स विभाग को ड्रग माफिया के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है। दिल्ली जोनल यूनिट ने एक क्लैडस्टाइन ड्रग मैन्युफैक्चरिंग की एक लैब में दबिश देकर ड्रग्स की बड़ी खेप पकड़ी है।

11/05/2019

भक्‍तों के लिए खोले केदारनाथ के कपाट, चारधाम यात्रा शुरू

शीतकाल प्रवास के बाद केदारनाथ के कपाट खोल दिए गए। सुबह 5.35 पर आम भक्‍तों के दर्शन के लिए कपाट खोल दिए गए हैं।

09/05/2019

कन्याकुमारी में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का नया अंदाज, 9 सेकंड में लगाए 13 पुश-अप

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के दक्षिण के दौरे में नए-नए रूप देखने को मिल रहे हैं। सोमवार को राहुल गांधी ने तमिलनाडु के दौरे में कन्याकुमारी में रोड शो निकाला। इसके बाद राहुल गांधी का एक अलग अंदाज देखने को मिला। यहां मुलगामुदुबन के सेंट जोसेफ मैट्रिकुलेशन हायर सेकेंडरी स्कूल में राहुल गांधी एक युवा छात्रा के साथ पुश-अप लगाते हुए नजर आए।

02/03/2021