Dainik Navajyoti Logo
Sunday 26th of September 2021
 
भारत

कोरोना संक्रमण से लड़ाई की ठोस रणनीति बनाने के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाए सरकार: सोनिया गांधी

Friday, May 07, 2021 13:45 PM
सोनिया गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि कोरोना महामारी से देश की स्थिति अत्यंत गंभीर हो गई है और सरकार के लिए इससे निपटना कठिन हो रहा है, ऐसे में हालात को नियंत्रित करने के लिए तत्काल सर्वदलीय बैठक बुलाई जानी चाहिए। सोनिया गांधी ने शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कांग्रेस संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना महामारी के विकराल रूप के समक्ष व्यवस्था चरमरा गई है और सरकार स्थिति से निपटने में सफल नहीं हो पा रही है। उन्होंने कहा कि स्थिति की गंभीरता को देखते हुए महामारी से निपटने के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई जानी चाहिए और कोरोना से कैसे मुक्ति मिले इस बारे में सबकी राय ली जानी चाहिए, क्योंकि महामारी से अब जो स्थिति पैदा हो गयी है उससे सामूहिक रूप से ही इस निपटा जा सकता है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि इस महामारी का मुकाबला सामूहिक रूप से ही किया जा सकता है, इसलिए ठोस रणनीति अपनाने के लिए और सामूहिक रूप से कदम उठाने के लिए संसद की स्थाई समिति की बैठक भी बुलाई जानी चाहिए। गांधी ने कहा कि कोरोना को लेकर जो हालात पैदा हुए है, उसको लेकर संसद की स्वास्थ्य मंत्रालय से संबद्ध स्थायी समिति ने पहले ही चेतावनी दे दी थी लेकिन सरकार ने समिति की चेतावनी को नजरअंदाज किया, जिसके कारण यह संकट पैदा हुआ है। उन्होंने कहा कि विशेषज्ञों ने भी महामारी से लड़ने के लिए ऑक्सीजन, दवाइयों और वेंटिलेटर की पर्याप्त आपूर्ति जारी रखने की सरकार को राय दी थी, लेकिन मोदी सरकार ने विशेषज्ञों की राय को भी अनसुना कर दिया।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि सरकार ने कोरोना टीकाकरण को लेकर भी कोई रणनीति नहीं बनाई है। संसद ने केंद्रीय बजट में नागरिकों के निशुल्क टीकाकरण के लिए 35 हजार करोड़ रुपए का प्रावधान किया है, लेकिन सरकार अब भी राज्यों पर कोरोना से जुड़े भार को डाल रही है और उसे कम करने के लिए कोई उपाय नहीं कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि विपक्ष की तरफ से केंद्र सरकार को महामारी से निपटने के लिए जो भी सुझाव दिए जा रहे हैं, सरकार उनको गंभीरता से नहीं ले रही है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

यूरोपीय संसद में CAA के खिलाफ प्रस्ताव पर भारत की दो टूक, कहा- यह हमारा आंतरिक मामला

सीएए को लेकर देशभर में हंगामे, विरोध-प्रदर्शनों के बाद अब यह मामला यूरोपीय संसद में पहुंच गया है। सीएए के खिलाफ पेश किए गए प्रस्ताव पर यूरोपीय संसद बहस और मतदान करेगी। प्रस्ताव लाने पर भारत ने कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की और इसे आंतरिक मामला बताया है।

27/01/2020

इंडियन ऑयल ने लांच किया ऑफर, मिलेगी कार

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड ने ऑफर लांच किया है, जिसमें कोई भी कार और बाइक जीत सकता है।

03/06/2019

मायावती कब राजस्थान सरकार से समर्थन वापस लेंगी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राजस्थान में सामूहिक दुष्कर्म की एक घटना के बाद कांग्रेस सरकार को समर्थन जारी रखने पर बहुजन समाज पार्टी की कड़ी आलोचना करते हुए रविवार को कहा कि वह बेटियों की सुरक्षा को लेकर गंभीर नहीं है।

13/05/2019

भक्‍तों के लिए खोले केदारनाथ के कपाट, चारधाम यात्रा शुरू

शीतकाल प्रवास के बाद केदारनाथ के कपाट खोल दिए गए। सुबह 5.35 पर आम भक्‍तों के दर्शन के लिए कपाट खोल दिए गए हैं।

09/05/2019

उत्तराखंड में स्कूल बस खाई में गिरी, नौ बच्चों की मौत

उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल में बच्चों को स्कूल ले जा रही एक बस के गहरी खाई में गिरने के कारण नौ बच्चों की मौत हो गयी तथा कई बच्चे घायल हो गये।

06/08/2019

प्रयागराज में पति-पत्नी की धारदार हथियार से की हत्या

प्रयागराज के लाल सरांय गांव में पति-पत्नी की हत्या कर दी गई। घटना के समय दोनों सो रहे थे। हमलावर ने ईंट-पत्थर और धारदार हथियार से वार कर नागेंद्र तिवारी और रेखा की हत्या कर दी।

08/06/2019

कोविंद, मोदी और सोनिया ने मिसाइल मैन अब्दुल कलाम को किया नमन

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने मिसाइल मेन ऑफ इंडिया और पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम की जयंती पर उन्हें नमन किया।

15/10/2019