Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of May 2021
 
भारत

सोनिया, मनमोहन, राहुल और प्रियंका ने किया मतदान

Saturday, February 08, 2020 16:45 PM
सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, मनमोहन सिंह और राहुल गांधी ने मतदान किया।

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनावों में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मतदान किया। गांधी निर्माण भवन मतदान केंद्र पर मतदान किया। उनके साथ उनकी पुत्री वाड्रा भी थी। वाड्रा ने इस अवसर लोगों से वोट डालने की अपील की। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पत्नी गुरशरण कौर ने भी इसी मतदान केंद्र पर वोट दिया।

गांधी ने औरंगजेब लेन के एनपी सीनियर सैकंड्री स्कूल में बने मतदान केंद्र पर मतदान किया। वाड्रा ने लोधी एस्टेट के सरदार पटेल विद्यालय में मतदान किया। दिल्ली विधानसभा की सभी 70 सीटों के लिए मतदान हो रहा है। इसमें आम आदमी पार्टी, भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच मुकाबला है।
 

यह भी पढ़ें:

किसानों के मुद्दे को लेकर बजट सत्र के पहले दिन ही लोकसभा में हंगामा, कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित

लोकसभा में बजट सत्र के पहले दिन कांग्रेस तथा अन्य विपक्षी दलों के सदस्यों ने किसानों के मुद्दे पर जमकर हंगामा किया और सदन के बीचोंबीच आकर कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की। अध्यक्ष ने सदस्यों से शांति बनाए रखने और सदन की कार्यवाही पूरी करने देने का आग्रह किया लेकिन वह हंगामा तथा नारेबाजी करते रहे। हंगामे के बीच ही बिरला ने सदन की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कर दी।

29/01/2021

कांग्रेस को जल्द मिल सकता है नया अध्यक्ष, दौड़ में कई नेताओं के नाम

राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने को लेकर अड़ हुए है। पार्टी के बड़े नेताओं ने उन्हें इस्तीफा नहीं देने के लिए कहा है।

20/06/2019

9 बजे 9 मिनट तक: कोरोना के खिलाफ लड़ाई में पूरा देश एकजुट, दीप जलाकर मनाया प्रकाश पर्व

कोरोना संकट की इस मुश्किल घड़ी में रविवार को रात 9 बजे, 9 मिनट के लिए पूरे देश में एक अलग ही नजारा देखने को मिला। लोगों ने बताया कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में कोई भी भारतीय अकेला नहीं है। लोगों ने धर्म और जाति से ऊपर उठकर कोरोना के खिलाफ लड़ाई में देश की एकजुटता के दीये जलाए। लोगों ने बिना लक्ष्मण रेखा पार किए कोरोना के खिलाफ प्रकाश पर्व मनाया।

06/04/2020

असम में 7 जिलों में बाढ़ से करीब 1.95 लाख लोग प्रभावित, राहत और बचाव कार्य जारी

असम में बाढ़ से हालात बिगड़ते ही जा रहे है और ब्रह्मपुत्र नदी समेत अन्य प्रमुख नदियों के उफान पर आने से राज्य में करीब 1.95 लाख लोग प्रभावित हो गए हैं। असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के एक आधिकारिक बयान जारी कर बताया कि राज्य के सात जिले बाढ़ से प्रभावित हैं।

27/05/2020

पहलवान गीता-बबीता फोगाट की बहन रितिका ने की आत्महत्या, हार का सदमा नहीं कर पाई बर्दाश्त

भारतीय महिला पहलवान रितिका फोगाट ने कुश्‍ती का फाइनल मुकाबला हारने के बाद आत्‍महत्‍या कर ली। बबीता फोगाट की रितिका बहन थी। गांव बलाली में फंदा लगाकर बाद आत्‍महत्‍या कर ली।

18/03/2021

कोरोना की स्थिति पर केंद्रीय व्यवस्था की जरूरत नहीं, विकेंद्रित आधार पर सुलझाई जानी चाहिए स्थिति: सिंघवी

कोरोना महामारी को लेकर विभिन्न उच्च न्यायालयों के आदेश के बाद सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप को कांग्रेस ने गलत बताया है। पार्टी के प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने शुक्रवार को कहा कि लोगों के अधिकारों की रक्षा को लेकर जब हाईकोर्ट राज्य सरकारों की जिम्मेदारी की बात कर रहे है तो सुप्रीम कोर्ट के हस्तक्षेप का ऐसे में कोई औचित्य नहीं होता है।

23/04/2021

अमित शाह का अपने निर्वाचन में दिनभर का धुआंधार प्रचार, रोड शो

भाजपा अध्यक्ष तथा गांधीनगर लोकसभा सीट पर पार्टी के प्रत्याशी अमित शाह ने आज पार्टी के स्थापना दिवस के मौके पर दिन भर अपने निर्वाचन क्षेत्र में चलने वाले प्रचार अभियान के तहत सुबह भव्य रोड शो की शुरूआत की।

06/04/2019