Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of May 2021
 
भारत

सिद्धू ने पाकिस्तान जाने की मांगी अनुमति

Sunday, November 03, 2019 10:25 AM
नवजोत सिंह सिद्धू (फाइल फोटो)

चंड़ीगढ़। पंजाब में कांग्रेस के विधायक एवं पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने करतारपुर साहिब गलियारा के उद्घाटन समारोह में भाग लेने के लिए केन्द्र एवं राज्य सरकार से अनुमति मांगी है। अमृतसर पूर्व विधानसभा सीट से निर्वाचित सिद्धू ने विदेश मंत्री सुब्रह्मण्यम जयशंकर और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को शनिवार को पत्र लिखकर यह अनुमति मांगी है।

उन्होंने पत्र में लिखा कि आपके संज्ञान में मैं यह बात लाना चाहता हूं कि पाकिस्तान सरकार ने 9 नवंबर को करतारपुर साहिब गलियारा के उद्घाटन समारोह में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया है। एक विनम्र सिख के रूप में मेरे लिए यह सम्मान का अवसर होगा कि मैं इस ऐतिहासिक मौके पर बाबा गुरु नानक देव जी के पवित्र स्थल पर मत्था टेक सकूं और अपनी परंपरा को निभा सकूं। उन्होंने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया है कि उन्हें इस पावन अवसर पर पाकिस्तान जाने की अनुमति दी जाए।
 

यह भी पढ़ें:

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा दिल्ली में भड़की हिंसा का मामला, हस्तक्षेप याचिका पर बुधवार को सुनवाई

उत्तर पूर्वी दिल्ली में भड़की हिंसा के मद्देनजर पुलिस कार्रवाई और सुरक्षा उपायों के लिए दिशानिर्देश मांगने संबंधी हस्तक्षेप याचिका पर उच्चतम न्यायालय बुधवार को सुनवाई करेगा। वकील अमित साहनी द्वारा दायर लंबित रिट याचिका में ही इस हस्तक्षेप याचिका को दाखिल किया गया है

25/02/2020

इमरान ने दी परमाणु युद्ध की धमकी

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के मंच पर कश्मीर का मुद्दा उठाते हुए भारत पर आरोप लगाया कि वह इस्लामिक आतंकवाद के नाम पर कश्मीर घाटी में क्रूरता कर रहा है और धमकी दी कि दोनों देशों के बीच परमाणु यद्ध की नौबत आ सकती है।

28/09/2019

कृषि संबंधी विधेयकों पर राष्ट्रपति से मिलेगा विपक्ष, बिलों को मंजूरी नहीं देने की करेगा मांग

संसद में पारित किए कृषि संबंधी विधेयकों को सहमति नहीं देने की मांग को लेकर 12 विपक्षी दल राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलेंगे। राज्यसभा में कांग्रेस के सांसद शक्ति सिंह गोहिल ने बताया कि इन विधेयकों को मंजूरी नहीं देने की मांग को लेकर राष्ट्रपति से मिलने के लिए 12 विपक्षी दलों ने समय मांगा है।

21/09/2020

मध्य प्रदेश: कैबिनेट के नए मंत्रियों को शिवराज सिंह, सिंधिया और कमलनाथ ने दी शुभकामनाएं

मध्यप्रदेश में गुरुवार को शिवराज सरकार की कैबिनेट का विस्तार किया गया। कैबिनेट में 20 मंत्रियों और 8 राज्यमंत्रियों ने शपथ ली। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने मंत्रिमंडल में शामिल हुए नए मंत्रियों को शुभकामनाएं दी।

02/07/2020

गृहमंत्री अमित शाह ने की घोषणा, बंगाल में सत्ता में आए तो महिलाओं को 33 फीसदी से अधिक आरक्षण

केंद्रीय गृह मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को कहा कि भाजपा के सत्ता में आने पर पश्चिम बंगाल में महिलाओं को 33 फीसदी से अधिक के आरक्षण का प्रावधान किया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने सरकारी कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग का लाभ देने का भी वादा किया।

18/02/2021

अयोध्या मामले में लीक से हटकर सुनवाई पर विरोध

उच्चतम न्यायालय ने लीक से हटकर अयोध्या के राम जन्मभूमि विवाद की सुनवाई शुरू की, जिसका मुस्लिम पक्ष ने विरोध किया।

09/08/2019

उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ ने किए भगवान बद्रीनाथ के दर्शन, पर्यटक आवास गृह का किया शिलान्यास

उत्तराखंड के दौरे पर गए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को भगवान बद्रीनाथ के दर्शन किए और पर्यटक आवास गृह का शिलान्यास किया। योगी सुबह बद्रीनाथ धाम पहुंचे और भगवान बद्रीनाथ के दर्शन किए और पूजन किया।

17/11/2020