Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 1st of April 2020
 
भारत

चौंकाने वाली ताहिर पर केजरीवाल की चुप्पी : गंभीर

Thursday, February 27, 2020 16:20 PM
गौतम गंभीर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। पूर्वी दिल्ली से सांसद गौतम गंभीर ने उत्तर पूर्वी दिल्ली के आम आदमी पार्टी (आप) के एक नेता पर दंगाइयों को पनाह देने, पेट्रोल बम फेंकने और इंटेलिजेंस ब्यूरो के जवान अंकित शर्मा की हत्या के आरोपों पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की चुप्पी को चौंकाने वाली बताया है। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर उत्तर पूर्वी दिल्ली में बड़े पैमाने पर हिंसा हुई, जिसमें अब तक 34 लोग मारे जा चुके हैं। सोशल मीडिया पर कई वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिनमें आप पार्षद के करावल नगर के चांद बाग स्थित आवास से दंगाइयों ने पथराव और पेट्रोल बम फेंके हैं। मृतक अंकित के परिवार ने आप के पार्षद ताहिर और उसके समर्थकों पर हत्या करने का आरोप लगाया है। गंभीर ने ट्वीट किया और ताहिर के मामले पर केजरीवाल के चुप्पी साधने को चौंकाने वाला बताया है।

उन्होंने लिखा कि आईबी जवान अंकित शर्मा को मारकर नाले में फेंक देना, आवास में दंगाइयों को पनाह देना और पेट्रोल बम फेंकना ऐसे आरोप एक प्रतिनिधि पर लग रहे हैं। अगर ये साबित होता है, तो ताहिर को ना जनता माफ करेगी, ना कानून और ना भगवान। ताहिर ने एक वीडियो जारी कर स्वयं को बेकसूर बताया है। उन्होने कहा है कि हिंसा के समय वह आवास में मौजूद नहीं था। पुलिस ने पहले ही उन्हें वहां से हटा दिया है। उसका कहना है कि मेरे आवास से कौन बम फेंक रहा था, उसका पता नहीं है। आप पार्टी सांसद संजय सिंह ने इस पूरे मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि ताहिर ने बयान जारी किया है। उनके आवास के भीतर जब भीड़ घुसी, तो इसकी जानकारी पुलिस को दी और स्वयं को बचाने के लिए गुहार लगाई। पुलिस 8 ठ घंटे बाद पहुंची और उन्हें निकाला। सिंह ने कहा कि कोई भी हो, किसी भी पार्टी का हो, कार्रवाई की जानी चाहिए। अंकित शर्मा के परिवार का आरोप है कि ताहिर की छत पर जो भीड़ मौजूद थी, उसमें से ही लोग अंकित को ले गए।
 

यह भी पढ़ें:

पुलवामा मुठभेड़ में तीन आतंकवादी ढेर, दोनों तरफ से हो रही फायरिंग

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में घेराबंदी एवं तलाश अभियान के दौरान शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गये।

18/05/2019

तिहाड़ जेल से बाहर आएंगे दुष्यंत के पिता अजय चौटाला, 2 हफ्ते के लिए मिली फरलो

जेजेपी प्रमख दुष्यंत चौटाला के पिता अजय चौटाला फरलो पर तिहाड़ जेल से बाहर आएंगे। अजय चौटाला को दो हफ्ते के लिए फरलो मिली है, जिसके बाद वह आज शाम को या फिर रविवार को सुबह जेल से बाहर आ सकते हैं।

26/10/2019

उन्नाव दुष्कर्म मामले में चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी, जांच में मिले पर्याप्त सबूत

उन्नाव जिले के बिहार क्षेत्र में दुष्कर्म पीड़िता को जिंदा जलाने के आरोपियों के खिलाफ जांच के बाद पुलिस चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी में है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार कर जेल भेजे गए सभी पांचों आरोपियों के खिलाफ जांच में पर्याप्त सबूत मिले है।

26/12/2019

डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम दीपक में करते थे पढ़ाई, भारत को दी अत्याधुनिक करने की सोच

देश के पूर्व राष्ट्रपति और भारतीय मिसाइल प्रोग्राम के जनक डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम की पुण्यतिथि है। उनका जन्म 15 अक्टूबर 1931 को तमिलनाडु के रामेश्वरम में हुआ था।

27/07/2019

संसद परिसर में ओम बिरला, राजनाथ सिंह, हेमा मालिनी ने की सफाई

संसद भवन परिसर में केंद्रीय मंत्रियों, सांसदों एवं अधिकारीयों/कर्मचारियों स्पीकर ओम बिरला, केंद्रीय मंत्रियों, सांसदों और अधिकारीयों ने स्वच्छता अभियान की शुरुआत की।

13/07/2019

मानहानि केस में राहुल गांधी को मिली जमानत, खुद को बताया बेकसूर

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व सांसद राहुल गांधी को 15 हजार रुपये के मुचलके पर जमानत मिली है।

04/07/2019

अहिंसा के बूते दमनकारी ताकतों को उखाड़ फेंकेगे : प्रियंका

केन्द्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का नाम लिये बगैर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि दमनकारी विचारधारा वाली शक्तियों के साम्राज्य के चलते देश में डर का माहौल है और उनकी पार्टी अहिंसा के बूते ऐसी ताकतों के खिलाफ संघर्ष करेगी।

28/12/2019