Dainik Navajyoti Logo
Monday 1st of March 2021
 
भारत

यह भी पढ़ें:

दिल्ली वालों गज़ब कर दिया, आई लव यू, नई राजनीति कोे जन्म दे दिया: केजरीवाल

दिल्ली के लोगों ने एक नयी राजनीति को जन्म दिया है जिसमें काम करने वालों को फिर से मौका दिया गया है।

11/02/2020

लव जिहाद कानून से बेरोजगारी और गरीबी खत्म हो तो हमें कोई दिक्कत नहीं: दिग्विजय सिंह

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने लव जिहाद कानून को लेकर कहा है कि यदि इससे बेरोजगारी, पिछड़ापन और गरीबी खत्म हो जाए तो हमें कोई दिक्कत नहीं। दिग्विजय सिंह ने भाजपा सरकार पर प्रमुख मुद्दों से ध्यान भटकाने का आरोप लगाते हुए कहा कि आज जो समस्याएं हैं, सरकार उन पर ध्यान क्यों नहीं दे रही है।

01/12/2020

देश में तेजी से पैर पसार रहा कोरोना वायरस का नया वैरिएंट, अब तक 20 मरीजों में मिले लक्षण

ब्रिटेन में पाये गये कोरोना वायरस के नये वैरिएंट से देश में संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़कर अब 20 हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार मंत्रालय ने जानकारी देते हुए कहा कि 25 नवंबर से 23 दिसंबर के बीच ब्रिटेन से भारत आए जिन यात्रियों की कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई, उनके नमूने आगे की जांच के लिए इन्साकॉग की अलग-अलग लैब में भेजे गए। इ

30/12/2020

प्लास्टिक उपयोग के बारे में भी स्वच्छता आंदोलन जैसी जागरुकता की जरूरत : शेखावत

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति मंच की ओर से दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर आयोजित 'प्लास्टिक कचरा मुक्त भारत' कार्यक्रम में कहा कि देश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर स्वच्छता को लेकर जागरुकता आई है, अब जल संरक्षण, प्रदूषण नियंत्रण और प्लास्टिक के उपयोग एवं निपटान को लेकर भी जन जागृति की जरूरत है।

25/09/2019

RTI संशोधन के खिलाफ केन्द्र सरकार को नोटिस

उच्चतम न्यायालय ने सूचना के अधिकार (आरटीआई) कानून में संशोधन के खिलाफ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश की याचिका पर केंद्र सरकार से जवाब तलब किया।

31/01/2020

केंद्र सरकार ने सीरम इंस्टीट्यूट को दिया 1.10 करोड़ वैक्सीन का ऑर्डर, एक डोज की कीमत 200 रुपए

देश भर में कोरोना वायरस का टीकाकरण 16 जनवरी से शुरू होगा। इसको लेकर व्यापक स्तर पर तैयारियां की जा रही है। केंद्र सरकार ने महाराष्ट्र के पुणे स्थित टीका निर्माता कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया को कोवीशील्ड के लिए ऑर्डर दे दिया है। वैक्सीन के एक डोज की कीमत 200 रुपए होगी।

11/01/2021

बिहार का चुनावी मौसम: 'क्यूं करे विचार ठीके तो है नीतीश कुमार'

बिहार में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर जेडीयू ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी है। अबकी बार चुनाव के लिए जेडीयू ने 'बिहार में बहार है नीतीशे कुमार है' की जगह 'क्यूं करे विचार, ठीके तो है नीतीश कुमार' का स्लोगन जारी किया है।

03/09/2019