Dainik Navajyoti Logo
Friday 24th of September 2021
 
भारत

पाक राष्ट्रपति के साथ कश्मीर के जिक्र पर शत्रुघ्न ने दी सफाई, कहा- सामाजिक मामलों पर हुई चर्चा

Monday, February 24, 2020 10:15 AM
पाक राष्ट्रपति से मुलाकात करते हुए शत्रुघ्न सिन्हा।

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी के इस दावे को रविवार को खारिज कर दिया कि सिन्हा ने जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त किए जाने के बाद वहां लगाए गए प्रतिबंधों पर अल्वी की चिंता का समर्थन किया था। 74 वर्षीय सिन्हा पाकिस्तान में एक विवाह में शामिल होने के लिए निजी यात्रा पर वहां गए थे। उन्होंने इसी दौरान अल्वी से अचानक निमंत्रण मिलने के बाद 22 फरवरी को लाहौर स्थित गर्वनर हाउस में मुलाकात की थी।

सिन्हा ने ट्वीट किया कि पाकिस्तान के राष्ट्रपति के इस व्यवहार ने हमारे दिल को छुआ और हमने प्रेम, गर्मजोशी, शुक्रिया अदा कर और आभार का भाव व्यक्त कर इसका जवाब दिया। मैं कुछ साल पहले कराची में राष्ट्रपति के पुत्र के विवाह में शामिल हुआ था, इसलिए मैं उनके परिवार से भली भांति परिचित हूं। सिन्हा ने कहा कि अल्वी के साथ मुलाकात के दौरान उन्होंने राजनीति पर नहीं, बल्कि सामाजिक एवं सांस्कृतिक मामलों पर बातचीत की। उन्होंने कहा, हालांकि बैठक कुछ देर चली, लेकिन यह केवल सामाजिक एवं व्यक्तिगत और आभार व्यक्त करने के लिए शिष्टाचार मुलाकात थी। हमने सामाजिक एवं सांस्कृतिक मामलों से जुड़ी कई बातें की, लेकिन राजनीति पर कोई चर्चा नहीं की गई।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

उत्तराखंड के चमोली में फिर टूटा ग्लेशियर, 8 की मौत, 6 गंभीर, 384 लोगों को निकाला सुरक्षित

उत्तराखंड में चमोली जनपद से लगी चीन सीमा पर ग्लेशियर टूटने के कारण सुमना स्थित बीआरओ कैम्प के पास हुए भारी हिमपात में भारतीय सेना ने 384 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया है जबकि 8 शव बरामद हुए हैं तथा 6 अन्य की हालत गंभीर है।

24/04/2021

तालिबान को लेकर नीति बताएं सरकार : कांग्रेस

अफगानिस्तान में उथल-पुथल चल रही है, लेकिन सरकार अब तक तालिबान को लेकर कोई नीति नहीं बना सकी है।

04/09/2021

सुप्रीम कोर्ट में केन्द्र सरकार ने दायर किया हलफनामा, 370 हटाने को जायज ठहराया

केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट में जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 से जुड़े प्रावधानों को हटाने के फैसले को सही ठहराया है। फैसला जम्मू-कश्मीर के विकास और वहां के लोगों के जीवन स्तर में सुधार के उत्प्रेरक का काम करेगा।

12/11/2019

PM मोदी ने मिर्जापुर, सोनभद्र में पेयजल परियोजना की रखी आधारशिला, 42 लाख लोगों को मिलेगा साफ पानी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को 'हर घर जल परियोजना' के तहत सोनभद्र जिले में 14 ग्राम समूह में पाइप पेयजल परियोजना की आधारशिला रखी और बिना नाम लिए कांग्रेस पर तंज भी कसा। इस दौरान मुख्यमत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी वीडियो कॉन्फ्रेंस से जुड़ी।

22/11/2020

गणतंत्र दिवस पर 946 पुलिसकर्मी पुलिस पदक से होंगे सम्मानित, 2 को मिलेगा राष्ट्रपति का वीरता पदक

वीरता और विशिष्ट सेवा तथा सराहनीय योगदान के लिए 946 पुलिसकर्मियों को गणतंत्र दिवस पर पुलिस पदक से सम्मानित करने का निर्णय लिया गया है जिनमें से 2 को राष्ट्रपति के वीरता पदक से सम्मानित किया जाएगा। वीरता के लिए राष्ट्रपति के दोनों ही पदक मरणोपरांत दिए जा रहे हैं।

25/01/2021

रामदेव की दवा पर सरकार ही कर रही सवाल : कांग्रेस

कांग्रेस ने कहा कि योग गुरु बाबा रामदेव ने जिस दवा को कोरोना का इलाज बताकर लांच किया है। उसे लेकर स्वयं सरकार ही सवाल कर रही है।

24/06/2020

मनीष नरवाल ने शूटिंग में जीता गोल्ड: सिंहराज ने सिल्वर

दोनों ने शूटिंग में 50 मीटर एयर पिस्टल इवेंट के फाइनल में भारत के लिए दो मेडल जीते

04/09/2021