Dainik Navajyoti Logo
Sunday 19th of September 2021
 
भारत

अनिल देशमुख के बचाव में आए शरद पवार, बोले- इस्तीफे का सवाल ही नहीं, परमबीर सिंह के आरोप गलत

Monday, March 22, 2021 14:00 PM
पत्रकारों से बात करते हुए एनसीपी चीफ शरद पवार।

मुंबई। एंटीलिया केस की जांच के बीच भ्रष्टाचार के आरोपों में फंसे महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख का एनसीपी चीफ शरद पवार ने फिर बचाव किया है। पवार ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि हमें ऐसा लगता है कि परमबीर सिंह (पूर्व पुलिस कमिश्नर) ने यह सारे आरोप इसलिए लगाए, क्योंकि उनका ट्रांसफर कर दिया गया है। पवार ने एक डॉक्यूमेंट दिखाते हुए कहा कि अनिल देशमुख 6 फरवरी से 15 फरवरी तक नागपुर के एक हॉस्पिटल में भर्ती थे और फिर 16 फरवरी से 27 फरवरी तक वे होम क्वारेंटाइन थे। उन्होंने कहा कि जिस मंत्री के बारे में आरोप था, उनकी उस समय की स्थिति साफ हो गई है और ऐसी परिस्थिति में उनके इस्तीफे का सवाल ही नहीं उठता है।

पवार ने कहा कि पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह के पत्र में उन्होंने कहा कि फरवरी के मध्य में उन्हें कुछ अधिकारियों द्वारा सूचित किया गया था कि उन्हें गृह मंत्री से फलां निर्देशों की जानकारी मिली थी। पत्र में यह भी दावा किया गया कि फरवरी मध्य में सचिन वाझे और अनिल देशमुख के बीच उनके मुंबई स्थित ज्ञानेश्वर बंगले पर मीटिंग हुई थी, जबकि 6 से 16 फरवरी तक देशमुख कोरोना संक्रमण के कारण अस्पताल में भर्ती थे। पवार ने कहा कि परमबीर सिंह ने जो आरोप लगाए हैं वे गलत साबित हो रहे हैं। जब देशमुख मुंबई में थे ही नहीं तो परमबीर के आरोपों का कोई मतलब ही नहीं है। पवार ने यह भी कहा कि उन्हें एटीएस पर पूरा भरोसा है। एटीएस मेन केस में सही दिशा में जा रही है, इसलिए जांच की दिशा भटकाने की कोशिश की जा रही है और अब सच सामने आ रहा है।

फडणवीस का पवार पर पलटवार

शरद पवार की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद महाराष्ट्र के नेता विपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने पलटवार किया। उन्होंने सोशल मीडिया पर परमबीर सिंह की चिट्ठी के कुछ सबूत शेयर करते हुए लिखा कि लगता है शरद पवार जी ने परमबीर सिंह की चिट्ठी के बारे में सही तरीके से ब्रीफ नहीं किया। इस चिट्ठी में दिए गए सबूतों से पता चलता है कि मीटिंग की तारीख फरवरी के आखिर में बताई गई है। फडणवीस ने सवाल उठाते हुए पूछा कि अब बताएं मुद्दे को कौन भटका रहा है? उधर शरद पवार के अनिल देशमुख के 15 फरवरी को अस्पताल में होने के दावे पर बीजेपी के अमित मालवीय ने ट्विटर पर अनिल देशमुख के पुराने ट्वीट को रिट्वीट कर दिया, जिसके मुताबिक, अनिल देशमुख 15 फरवरी को प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर रहे थे। बीजेपी के इस दावे पर शरद पवार से प्रेस कॉन्फ्रेंस में सवाल दागे गए, जिसके बाद उन्होंने अपने दावे पर ही सफाई दी। शरद पवार ने कहा कि 5 से 15 फरवरी तक अनिल देशमुख अस्पताल में थे, ऐसे मेरे पास कागजात हैं।

वहीं महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने बीजेपी द्वारा 15 फरवरी को उनके द्वारा की गई प्रेस कॉन्फ्रेंस का ट्वीट करने पर उन्होंने कहा कि 15 फरवरी को छुट्टी मिलने के बाद कुछ पत्रकार अस्पताल के गेट पर मेरा इंतजार कर रहे थे। मैं कमजोर महसूस कर रहा था, इसलिए मैं वहां कुर्सी पर बैठ गया और उनके सवालों का जवाब दिया। फिर मैं सीधे अपनी कार पर गया और घर चला गया। उन्होंने कहा कि मैं 15 फरवरी से 27 फरवरी तक होम क्वारेंटाइन था। मैंने 28 फरवरी को पहली बार अपने घर से बाहर कदम रखा।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

महाराष्ट्र में राज्यपाल ने किया लोकतंत्र का उपहास : कांग्रेस

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी की राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की सिफारिश को कांग्रेस ने लोकतंत्र का 'उपहास' और सांविधानिक प्रक्रिया के साथ 'मजाक' करार दिया है।

12/11/2019

विजय रूपाणी को हो गया कोरोना वायरस

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी कोरोना वायरस हो गया है। रूपाणी को यहां असारवा स्थित यूएन मेहता इंस्टीच्यूट ऑफ कार्डीओलॉजी एंड रीसर्च सेंटर में भर्ती कराया गया है।

15/02/2021

UGC के यूनिवर्सिटी और कॉलेजों में अंतिम वर्ष की परीक्षा संबंधी आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती

सभी विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में 30 सितम्बर तक अंतिम वर्ष की परीक्षाएं आयोजित करने के दिशानिर्देश संबंधी विश्वविद्यालय अनुदान आयोग का हालिया आदेश रद्द करने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है। दस से अधिक छात्रों ने यूजीसी के 6 जुलाई के दिशानिर्देशों को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देते हुए याचिका दायर की है।

20/07/2020

गाजियाबाद बुजुर्ग पिटाई मामले में सपा नेता उम्मेद पहलवान गिरफ्तार, पुलिस ने दिल्ली से पकड़ा

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले को लोनी में बुजुर्ग व्यक्ति अब्दुल समद की पिटाई मामले में सपा नेता उम्मेद पहलवान को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने गुलशन को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस कई दिनों से पहलवान की तलाश कर रही थी।

19/06/2021

तमिलनाडु: नेवेली लिग्नाइट कॉर्पोरेशन में बॉयलर विस्फोट में 6 लोगों की मौत, 17 घायल

तमिलनाडु के कुड्डालोर जिले में बुधवार को नेवेली लिग्नाइट कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एनएलसी) के एक बॉयलर में विस्फोट होने से 6 लोगों की मौत हो गई और 17 अन्य घायल हो गए। विस्फोट के समय थर्मल पावर यूनिट-2 (टीपीएस-2) की पांचवी इकाई में कई श्रमिक काम कर रहे थे।

01/07/2020

अत्याधुनिक टैंक रोधी मिसाइलों का किया परीक्षण

अत्याधुनिक टैंक रोधी मिसाइलों हेलिना और ध्रुवस्त्र का रेगिस्तान की फायर रेंज में संयुक्त रूप से परीक्षण किया गया, जो सफल रहा है।

19/02/2021

ठगों ने डॉक्टर को बेच दिया 31 लाख रुपए का चिराग

डॉक्टर को ठगों ने एक सामान्य लैंप को अलादीन का चिराग बताकर 31 लाख रुपए में बेच दिया। ठगों के जाने के बाद डॉक्टर को पता लगा कि जिन्न नकली था।

31/10/2020