Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
भारत

शरद पवार ने राज्यपाल कोश्यारी पर लगाया आरोप, उनके पास कंगना के लिए समय, किसानों के लिए नहीं

Tuesday, January 26, 2021 10:25 AM
शरद पवार ने किसान रैली को किया संबोधित।

मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार ने सोमवार को आरोप लगाया कि महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के पास कृषि सुधार कानूनों के विरोध में आंदोलन कर रहे किसानों से मुलाकात करने का वक्त नहीं है बल्कि उनके पास बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत से मिलने का पूरा समय है। पवार ने आजाद मैदान में एक विशाल किसान रैली को संबोधित करते हुए राज्यपाल का नाम लिए बगैर कहा कि केंद्र के कृषि कानूनों के विरोध में मुंबई के आजाद मैदान में आंदोलन कर रहे किसान भाई आज की रैली के बाद ज्ञापन देने के लिए राजभवन जाने की योजना बना रहे थे लेकिन राज्यपाल गोवा में जाकर बैठे हुए हैं।

शिष्टाचार भी नहीं दिखाया

उन्होंने कहा कि राज्य के पूरे इतिहास में ऐसा कोई राज्यपाल नहीं हुए है। उनके पास कंगना से मिलने का समय है, लेकिन हमारे किसान भाई जो पूरे राज्य से यहां आए हैं, से मिलने के लिए समय नहीं है। यह राज्यपाल का 'नैतिक कर्तव्य' था कि वे कम से कम यहां रहें और राज्य के उन लोगों से मुलाकात करें जो 'अन्नदाता' हैं, लेकिन उन्होंने उनका (किसानों का) ज्ञापन तक स्वीकार करने के लिए राजभवन में बने रहने का शिष्टाचार भी नहीं दिखाया।

रैली में यह रहे मौजूद
किसानों की रैली को पवार के अलावा महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष बालासाहेब थोराट, सेना के नेता और अन्य नेताओं ने भी संबोधित किया। गौरतलब है कि केंद्र के कृषि सुधार कानूनों के विरोध में राज्य के विभिन्न जिलों से बड़ी संख्या में किसान आज आजाद मैदान में एकत्र हुए थे।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

सीबीआई की 19 राज्यों में 110 जगहों पर भ्रष्टाचार के खिलाफ छापेमारी

सीबीआई ने 19 राज्यों में 110 जगहों पर भ्रष्टाचार, हथियारों की तस्करी को लेकर छापेमारी की। छापेमारी में भ्रष्टाचार, आपराधिक कृत्य और हथियारों की तस्करी से जुड़े नए मामले दर्ज किए गए हैं।

09/07/2019

जामिया हिंसा मामले में गिरफ्तार किए गए 10 लोगों में से एक भी छात्र नहीं है: दिल्ली पुलिस

जामिया और एएमयू हिंसा मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ताओं को हाईकोर्ट जाने के लिए कहा है। कोर्ट ने कहा कि हाईकोर्ट में पहले दोनों पक्षों की बात सुने।

17/12/2019

दिल्ली विश्वविद्यालय में 99 फीसदी पर दाखिला चिंता का विषय : नायडू

राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने दिल्ली विश्वविद्यालय में दाखिले के लिए कट ऑफ लिस्ट 99 प्रतिशत और 98 प्रतिशत तक रहने पर चिंता व्यक्त की है।

04/07/2019

देश में कोरोना: 24 घंटे में आए 2.63 लाख से ज्यादा नए केस, रिकॉर्ड 4,329 मौतें, 4.22 लाख मरीज हुए ठीक

देश में कोरोना वायरस के घटते मामलों के बीच पिछले 24 घंटो के दौरान 2.63 लाख से ज्यादा नए संक्रमित आए, जबकि रिकॉर्ड 4.22 लाख से ज्यादा मरीज ठीक हुए, जिसके बाद रिकवरी दर बढ़कर 85.60 फीसदी हो गई है। इस दौरान 4,329 मरीजों की मौत होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 2,78,719 हो गई है।

18/05/2021

गुजरात में दो गोदामों और यार्न फैक्ट्री में लगी भीषण आग

गुजरात में सूरत जिले के कमारेज क्षेत्र में एक यार्न फैक्ट्री और वडोदरा शहर के बापोद क्षेत्र में केमिकल के दो गोदामों में रविवार को भीषण आग लग गयी, जिससे लाखों रुपये का सामान जल गया।

22/12/2019

नागरिकता संशोधन कानून लागू कर सरकार ने पूरी की महात्मा गांधी की इच्छा : राष्ट्रपति

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बजट सत्र के पहले दिन दोनों सदनों के संयुक्त अधिवेशन में अपने अभिभाषण में संसद में पिछले दिनों पारित नागरिकता संशोधन कानून का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि विभाजन के बाद बने माहौल में महात्मा गांधी ने कहा था कि पाकिस्तान के हिंदू और सिख, जो वहां नहीं रहना चाहते, वे भारत आ सकते हैं। मुझे प्रसन्नता है कि संसद के दोनों सदनों द्वारा सीएए बनाकर राष्ट्रपिता की इच्छा को पूरा किया गया है।

31/01/2020

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री एस. जयपाल रेड्डी का निधन

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री एस. जयपाल रेड्डी का निधन हो गया है। वह 77 वर्ष के थे। स्थानीय मीडिया के अनुसार रेड्डी बुखार और निमोनिया से पीड़ित थे।

28/07/2019