Dainik Navajyoti Logo
Saturday 28th of November 2020
 
भारत

देश में चुनाव लड़ने को लेकर गंभीर नहीं कांग्रेस, राहुल कर रहे हैं भ्रमण राजनीति: शाहनवाज

Sunday, November 22, 2020 17:30 PM
शाहनवाज हुसैन (फाइल फोटो)

श्रीनगर। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन ने रविवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस अब देश में चुनाव लड़ने को लेकर गंभीर नहीं है और राहुल गांधी केवल 'भ्रमण राजनीति' कर रहे हैं। हुसैन ने एक साक्षात्कार में बताया कि मैं जम्मू-कश्मीर के लोगों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास के पथ पर चलने की अपील करता हूं। हम केंद्र में हैं और वहां बहुत लंबे समय तक बने रहेंगे, क्योंकि राहुल गांधी केवल भ्रमण की राजनीति कर रहे हैं। वह चुनाव के दौरान बिहार में केवल दो दिन ठहरे और उसके बाद छुट्टियां मनाने के लिए शिमला चले गए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अब राजनीति और चुनावों लेकर गंभीर नहीं है।

शाहनवाज हुसैन ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुये कहा कि कांग्रेस पार्टी केंद्र में 50 वर्षों से अधिक समय तक सत्ता पर काबिज रही, लेकिन विकास के मामले में इनके पास दिखाने के लिए कुछ भी नहीं है। उन्होंने कहा कि हम केंद्र में बने रहने के लिए हैं। कांग्रेस 50 वर्षों से अधिक समय तक केंद्र में रही, हम भी वहां लंबे समय तक बने रहने वाले हैं। अगर कांग्रेस बिना कोई काम किए वहां इतने लंबे समय तक बनी रह सकती है तो हम भी वहां रह सकते हैं क्योंकि हम तो देश का विकास कर रहे हैं।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि जम्मू-कश्मीर को विकसित करना मोदी का संकल्प है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में पर्यटन का विकास और आतंकवाद की समाप्ति करना मोदी का संकल्प है। हम विकास के आधार पर जिला विकास परिषद (डीडीसी) का चुनाव लड़ना चाहते हैं। हुसैन ने कहा कि बिहार में 24 घंटे बिजली उपलब्ध है और भाजपा जम्मू-कश्मीर में भी 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराएगी। उन्होंने कहा कि सभी गांवों को सड़कों के माध्यम से जोड़ा जाएगा। जम्मू-कश्मीर के छात्रों के पास सर्वश्रेष्ठ कॉलेज और विश्वविद्यालय होंगे और हमें उच्च शिक्षा के लिए दूसरे राज्यों में जाना नहीं पड़ेगा।

भाजपा के वरिष्ठ नेता ने आरोप लगाया कि कांग्रेस भाजपा से डरी हुई है और अभी भी पर्दे के पीछे पीएजीडी (पीपुल्स एलायंस फॉर गुपकार डेक्लरेशन) के साथ गठबंधन में है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कारण कांग्रेस नेताओं की रातों की नींद उड़ गई है। यह स्थिति कांग्रेस के गुपकार गैंग का हिस्सा होने के शाह के खुलासे के बाद हुई है। हुसैन ने कहा कि कांग्रेस गुप्त रूप से गुपकार गठबंधन का हिस्सा थी और जब हमने इसका खुलासा किया तो इसके नेताओं ने दावा किया कि उनका इसके साथ कोई संबंध नहीं है क्योंकि उन्हें लगा कि अगर कांग्रेस गुपकार गठबंधन का हिस्सा बनी रहती है तो इसका नाम बदलकर 'कांग्रेस गुपकार' रख दिया जाएगा और इसके बाद उन्हें देश के लोगों को जवाब देना होगा। कांग्रेस ने परिणामों के डर से अपने कदम पीछे कर लिया। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के कारण घाटी में कई परियोजनाएं शुरू नहीं हो सकी, लेकिन इन्हें जल्द ही शुरू किया जाएगा। हुसैन ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोगों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके 'सबका साथ, सबका विकास' मंत्र पर पूरा भरोसा है।

यह भी पढ़ें:

देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 81.84 लाख के पार, सक्रिय मामले घटकर हुए 5.70 लाख

देश में कोरोना वायरस (कोविड-19) के सक्रिय मामलों में लगातार कमी आ रही है। पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के नए मामलों की तुलना में स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या अधिक है। देश में स्वस्थ होने वाले लागों की संख्या लगातार बढ़ने से कोरोना के सक्रिय मामलों का आंकड़ा घटकर 5,70,458 रह गया है।

01/11/2020

भदौरिया ने संभाली वायु सेना की कमान

वायु सेना की ताकत बढ़ाने वाले राफेल विमान के सौदे में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले एयर चीफ मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने वायु सेना के नए प्रमुख का कार्यभार संभाल लिया।

01/10/2019

तब्लीगी जमात में शामिल लोगों को लेकर केन्द्र ने राज्यों को किया आगाह, उचित कार्रवाई के निर्देश

केन्द्र सरकार ने सभी राज्यों एवं केन्द्र शासित प्रदेशों को बीते दिनों राजधानी दिल्ली में आयोजित तब्लीगी जमात में शामिल हुए लोगों को लेकर आगाह किया है। साथ ही इनको पहचानकर उचित कार्रवाई करने के लिए ताकीद किया है, ताकि कोरोना संक्रमण और नहीं बढ़े।

01/04/2020

PM मोदी ने लॉन्च किया आत्मनिर्भर भारत इनोवेशन चैलेंज, देसी ऐप्स को मिलेगा बढ़ावा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आत्मनिर्भर भारत इनोवेशन चैलेंज को लॉन्च किया है। पीएम मोदी ने युवाओं और स्ट्राट अप कंपनियों का स्वदेशी मोबाइल ऐप बनाने का आह्वान करते हुए कहा कि आज पूरा देश आत्मनिर्भर भारत बनने की दिशा में काम कर रहा है, यह सही मौका है कि हम देश के स्टार्ट अप और टेक इकोसिस्टम को नए तरीके से इनोवेट, डेवलप और प्रमोट करें।

05/07/2020

कंप्यूटर शिक्षकों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, पानी की बौछार से नाले में गिरे मजिस्ट्रेट

बहाली की मांग को लेकर धरना पर बैठे कंप्यूटर शिक्षक मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने के लिए बढ़ने लगे। इस पर पुलिस बल ने उन्हें रोकना चाहा तो धक्का-मुक्की शुरू हो गई।

28/06/2019

राहुल गांधी ने बेरोजगारी को लेकर मोदी पर साधा निशाना, कहा- रोजगार का सम्मान कब देगी सरकार

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला अनवरत जारी है और गुरुवार को उन्होंने बेरोजगारी को लेकर निशाना साधा। राहुल गांधी ने ट्वीट कर निशाना साधते हुए कहा कि रोजगार सम्मान है। सरकार कब तक ये सम्मान देने से पीछे हटेगी?

17/09/2020

उत्तर प्रदेशः बलिया में एसडीएम और सीओ के सामने मर्डर, भरी पंचायत में शख्स के सीने में दाग दी चार गोलियां

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के रेवती थाना क्षेत्र में कोटे की दुकान के आवंटन को लेकर हुए विवाद में पुलिस क्षेत्राधिकारी और उप जिलाधिकारी की मौजूदगी में स्थानीय दबंग नेता ने एक युवक की गोलियां मार कर हत्या कर दी और फरार हो गया।

16/10/2020