Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of May 2021
 
भारत

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों की आतंकियों से मुठभेड़, दो आतंकवादी ढेर

Monday, May 25, 2020 15:45 PM
फाइल फोटो।

श्रीनगर। दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम जिले में सोमवार को घेराबंदी और तलाश अभियान के दौरान सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। आधिकरिक सूत्रों के मुताबिक जिले के खुर हाजीपोरा गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के आधार पर राष्ट्रीय राइफल्स, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और जम्मू कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह ने सुबह अभियान शुरू किया। इसी दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई में गोलियां चलाई। दोनों पक्षों के बीच चली इस मुठभेड़ में 2 आतंकवादी मारे गए।

उन्होंने बताया कि किसी प्रकार के प्रदर्शन को रोकने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बलों को आसपास के इलाकों में तैनात किया गया है। इस बीच गलियों में उतर आए बहुत से ग्रामीणों, विशेषकर युवकों की उस समय सुरक्षा बलों से झड़प हो गई। सुरक्षा बल के जवानों ने उन्हें मुठभेड़ स्थल की ओर बढ़ने से रोक दिया।

यह भी पढ़ें:

हाथी पर डाले गए वोट कमल पर पड़े: बसपा

बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने लोकसभा चुनाव के पहले चरण में ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायतों को गंभीर मामला बताते हुए चुनाव आयोग से इसका समाधान निकालने की अपील की है।

13/04/2019

डिग्री विवाद में घिरे केन्द्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक

मानव संसाधन विकास मंत्रालय के मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक कथित फेक डिग्री विवाद में घिर गए है। उनके नाम के आगे डॉक्टर लगाने को लेकर वह विवादों में घिरे है।

01/06/2019

भोपाल रेलवे स्टेशन पर फुटओवर ब्रिज का हिस्सा गिरा, 6 यात्री घायल

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के मुख्य रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक दो और तीन पर निर्मित ओवरब्रिज का एक हिस्सा गिर गया, जिसके चलते मलबे में दबकर 6 यात्री घायल हो गए।

13/02/2020

देश में बढ़ सकता है लॉकडाउन, राज्यों के अनुरोध पर विचार कर रही है केंद्र सरकार

देश में कोरोना वायरस के चलते 14 अप्रैल तक 21 दिनों का लॉकडाउन लागू है। बावजूद इसके कोरोना संक्रमण के मामले लगातार निकल कर सामने आ रहे हैं। ऐसे में पहले से ही कई विशेषज्ञों की राय थी कि लॉकडाउन को बढ़ाया जाना चाहिए। अब खबर है कि कई राज्य सरकारों ने भी केंद्र सरकार से आग्रह किया है कि लॉकडाउन को बढ़ाया जाए। सरकार इस दिशा में विचार कर रही है।

07/04/2020

'नमस्ते ट्रंप' का आयोजन मेरे लिए सम्मान की बात : ट्रंप

हैदराबाद हाउस में द्विपक्षीय शिखर बैठक से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच एकांत में बातचीत हुई। बैठक के बाद संक्षिप्त वक्तव्य में ट्रंप ने भारत यात्रा के अनुभव पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम में मेरे लिए बहुत सम्मान की बात थी। वहां आए लोग शायद मेरी तुलना में आपके लिए अधिक होंगे।

25/02/2020

केंद्र सरकार पर दबाव बढ़ाने के लिए किसानों की भूख हड़ताल, यूपी के किसानों का आंदोलन खत्म

कृषि सुधार कानूनों के विरोध में सोमवार को किसान संगठन आंदोलन तेज करेंगे। सरकार पर दबाव बढ़ाने के लिए भूख हड़ताल करेंगे।

14/12/2020

दिल्ली में हिंसा के मामलों में अब तक 22 FIR, सीसीटीवी फुटेज से आरोपियों की पहचान में जुटी पुलिस

गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्रैक्टर परेड के दौरान राजधानी दिल्ली में प्रदर्शनकारी किसानों ने जमकर बवाल मचाया और हिंसा को अंजाम दिया। इस दौरान दिल्ली पुलिस के कई जवान घायल हुए। इन कलंकित करने वाली घटनाओं से पूरा देश स्तब्ध है। पुलिस ने हिंसा के मामले में कार्रवाई करना शुरू कर दिया है। पुलिस ने ट्रैक्टर रैली के दौरान हिंसा के संबंध में अब तक 22 प्राथमिकी दर्ज की है।

27/01/2021