Dainik Navajyoti Logo
Sunday 26th of September 2021
 
भारत

नीट परीक्षा स्थगित करने संबधी याचिका SC ने की खारिज, कहा- अब सब कुछ पूरा हो गया

Wednesday, September 09, 2020 18:05 PM
सुप्रीम कोर्ट।

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) को स्थगित करने संबंधी 3 याचिकाओं पर सुनवाई करने से इनकार कर दिया। यह परीक्षा 13 सितम्बर को होने वाली है। 3 सदस्यीय खंड पीठ ने ये याचिकाएं खारिज करते हुए कहा कि अब सब कुछ पूरा हो चुका है। पुनरीक्षण याचिका भी खारिज की जा चुकी है। संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) भी समाप्त हो चुकी है। अब हम याचिका पर विचार कैसे कर सकते हैं।

इस पीठ में न्यायमूर्ति अशोक भूषण, न्यायमूर्ति आर सुभाष रेड्डी और न्यायमूर्ति एम आर शाह हैं। याचिकाकर्ताओं ने कहा कि वे केवल परीक्षाओं को स्थगित करने की मांग कर रहे हैं लेकिन उनकी याचिकायें खारिज कर दी गयीं। सुप्रीम कोर्ट ने इससे पहले 17 अगस्त को नीट और जेइई की परीक्षाएं स्थगित करने संबंधी इसी तरह की याचिका खारिज कर दिया था। कोर्ट ने इन याचिकाओं को खारिज करते हुए कहा था कि विद्यार्थियों के करियर को लंबे समय तक बर्बाद नहीं किया जा सकता।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

लड़ाकू विमानों और सेना के बैंड ने दी कोरोना यौद्धाओं को सलामी

कोरोना महामारी के खिलाफ राष्ट्रव्यापी अभियान में योगदान दे रहे छोटे बड़े सभी कोरोना यौद्धाओं को रविवार को तीनों सेनाओं की ओर से देश में सलामी दी गयी।

03/05/2020

वेब सीरीज 'मोदी जर्नी ऑफ ए कॉमन मैन' पर लगाई रोक

चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर आधारित वेब सीरीज 'मोदी- जर्नी ऑफ ए कॉमनमैन' के प्रसारण पर शनिवार को रोक लगा दी।

20/04/2019

भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या हुई 23 हजार के पार, अबतक 718 लोगों की मौत

भारत में कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है और पिछले 24 घंटों के दौरान 1,684 नये मामले सामने आने के साथ ही संक्रमितों की संख्या 23 हजार के अधिक हो गई तथा इस दौरान इस संक्रमण के कारण 37 लोगों की मौत होने से मृतकों का आंकड़ा 718 हो गया है।

24/04/2020

दिल्ली की सड़कें बनेगीं अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप : केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में सड़कों की डिजाइनिंग अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप करायी जाएगी।

22/10/2019

MP के पूर्व सीएम कमलनाथ की तबीयत बिगड़ी, मेदांता अस्पताल में कराया गया भर्ती

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कांग्रेस नेता कमलनाथ को छाती में दर्द होने पर भर्ती कराया गया है।

09/06/2021

TMC ने मोदी के मंत्री की राष्ट्रीयता पर उठाया सवाल, निशीथ प्रामाणिक के बांग्लादेशी नागरिक होने का दावा

संसद के मानसून सत्र से ठीक पहले गृह राज्यमंत्री और पश्चिम बंगाल से सांसद निशीथ प्रामाणिक की नागरिकता पर सवाल उठ गए हैं। बीते शुक्रवार को असम के कांग्रेस सांसद और प्रदेश अध्यक्ष रिपुन बोरा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर प्रामाणिक के बर्थ प्लेस और राष्ट्रीयता की जांच की मांग की थी। अब तृणमूल नेताओं ने भी इस मुद्दे को उठाया है।

19/07/2021

21 सितंबर से शुरू होगी 9वीं से 12वीं कक्षा तक की पढ़ाई, केंद्र ने जारी किे नियम और शर्तें

कोरोना वायरस महामारी की वजह से बंद हुए स्कूलों को आंशिक तौर पर खोले जाने को लेकर केंद्र सरकार ने स्टैंडर्ड आॅपरेटिंग प्रोसेजर जारी कर दिया है।

09/09/2020