Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of May 2021
 
भारत

पाक नहीं सुधरा तो घुसकर शिविरों को नष्ट करेंगे : मलिक

Tuesday, October 22, 2019 09:40 AM
सत्यपाल मलिक (फाइल फोटो)

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने आतंकवादियों को प्रश्रय देने और उनकी आर्थिक सहायता करने के मामले में पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर वह नहीं सुधरा तो भारत उसकी सीमा में घुसकर आतंकी शिविरों को नष्ट करने में संकोच नहीं करेगा। मलिक का यह बयान ऐसे समय आया है, जब एक दिन पहले ही उत्तर कश्मीर के केरन और तंगधार सेक्टरों में पाकिस्तान की और से संघर्षविराम के उल्लंघन के बाद भारतीय सैनिकों की कार्रवाई में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में तीन आतंकी शिविर नष्ट हो गए और छह से 10 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए थे।

कार्रवाई जरूरी थी
मलिक ने पाकिस्तान की इस कार्रवाई पर प्रतिक्रिया करते हुए कह कि युद्ध इसका कोई जवाब नहीं है लेकिन अगर पाकिस्तान नहीं सुधरता है तो जो कल हुआ था वह आगे भी दोहराया जाएगा और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में घुसकर आतंकी शिविरों को नष्ट करने में भारत कोई संकोच नहीं करेगा। उन्होंने जेवान में एक पुलिस कार्यक्रम में अनौपचारिक तौर पर कहा कि अगर  हम कोई कार्रवाई नहीं करते तो वे वही काम जारी रखते जो काफी दिनों से चल रहा था।
 

यह भी पढ़ें:

व्हाइट गुड्स विनिर्माण को प्रोत्साहन देने के लिए PLI स्कीम का ऐलान, 5 साल में दिए जाएंगे 6238 करोड़ रुपए

मोदी सरकार ने देश में एयरकंडीशर एवं एलईडी लाइट सहित सभी व्हाइट गुड्स के विनिर्माण को बढ़ावा देने के लिए 6238 करोड़ रुपए की उत्पादन आधारित प्रोत्साहन योजना की घोषणा की है, जो अगले 5 वर्ष में लागू की जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में बुधवार को हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में इस आशय के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई।

07/04/2021

देश में कोरोना: संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 11 लाख 73 हजार के पार, सक्रिय मामलों में बढ़ोतरी जारी

देश के कुछ राज्यों में कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण में पिछले कुछ समय से अचानक आई तेजी के बीच सक्रिय मामलों में बढ़ोतरी जारी है और इस महामारी से मरने वाले लोगों की संख्या फिर 100 से अधिक हो गई है। लगातार तीन दिनों तक कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 100 से कम दर्ज की गई, लेकिन पिछले 24 घंटों के दौरान 113 लोगों की मौत हुई है।

05/03/2021

मध्य प्रदेशः अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई के तहत कम्प्यूटर बाबा का आश्रम जमींदोज, बाबा समेत 7 को भेजा जेल

मध्यप्रदेश के इंदौर जिले की हातोद तहसील में कम्प्यूटर बाबा उर्फ नामदेव दास त्यागी के खिलाफ रविवार को अवैध कब्जे के मामले में कार्रवाई की गई। बाबा के गोम्मट गिरी वाले आश्रम को प्रशासन ने तोड़ दिया और बाबा को प्रिवेंटिव डिटेंशन के तहत हिरासत में लेकर जेल भेज दिया।

08/11/2020

जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर एनकाउंटर में मारे गए 3 आतंकवादी, बड़ा हमला करने की थी योजना

केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के बाहरी इलाके में मंगलवार शाम से जारी मुठभेड़ में बुधवार को 3 आतंकवादी मारे गए तथा सुरक्षा बलों का अभियान जारी है। कानून एवं व्यवस्था को बिगड़ने से रोकने के लिए समीप के इलाकों में अतिरिक्त सुरक्षा बलों और पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है।

30/12/2020

दिल्ली में शेर के बाड़े में कूदा युवक

दिल्ली के चिड़ियाघर में एक युवक शेर के बाड़े में कूद गया और उसके सामने जाकर खड़ा हो गया। शेर ने युवक के साथ कुछ नहीं किया।

17/10/2019

सतीश पूनिया ने विदेश मंत्री जयशंकर से की मुलाकात, विदेशों से राजस्थानी छात्रों की वतन वापसी की मांग की

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने विदेश में पढ़ाई कर रहे राजस्थान के छात्रों को सुविधाओं के संबंध में विदेश मंत्री एस जयशंकर से मुलाकात की।

19/03/2020

बजट में जन सामान्य को नहीं पूंजीपति दोस्तों को प्राथमिकता देते हैं मोदी : राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया है कि जन सामान्य के प्रति उन्हें कोई रुचि नहीं है इसलिए बजट पर व्यापक विचार विमर्श में भी आम आदमी की बजाय वह अपने नजदीकी पूंजीपति मित्रों को ही महत्व देते हैं।

10/01/2020