Dainik Navajyoti Logo
Monday 13th of July 2020
 
भारत

संजय राउत ने खाई बाला साहेब की कसम, कहा- अमित शाह के साथ रोटेशनल सीएम पर हुई बात

Thursday, November 14, 2019 13:10 PM
संजय राउत (फाइल फोटो)

मुंबई। महाराष्ट्र में सरकार गठन में आए गतिरोध और शिवसेना के साथ गठबंधन टूटने पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के दिए बयान पर शिवसेना सांसद संजय राउत ने पलटवार किया है। राउत ने कहा कि अमित शाह के साथ शिवसेना ने जो बातें बंद कमरे में तय की थी, वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक नहीं पहुंचाई गईं। राउत ने कहा कि अमित शाह कहते हैं कि सभी सभाओं में पीएम मोदी ने कहा था कि देवेंद्र फडणवीस ही मुख्यमंत्री होंगे, तो उद्धव ठाकरे ने भी अपनी सभाओं में कहा था कि सभी को समान जगह दी जाएगी।

शिवसेना सांसद ने कहा कि बीजेपी ने चुनाव से पहले रोटेशन सीएम की बात कही थी। उन्होंने कहा कि बाला साहेब के कमरे में बैठकर उद्धव ठाकरे और अमित शाह ने महाराष्ट्र की राजनीति पर चर्चा की थी। हमारे लिए वह कमरा मंदिर है। अगर कोई कहता है कि रोटेशनल सीएम पर बात नहीं हुई तो ये मंदिर, बाला साहेब और महाराष्ट्र का अपमान है। हम झूठ नहीं बोलेंगे, बाला साहेब की कसम खाकर। अगर आप इनकार कर रहे हैं तो बताइए बंद कमरे के अंदर क्या बात हुई थी। बीजेपी पर निशाना साधते हुए राउत ने कहा कि अब बात महाराष्‍ट्र के स्वाभिमान की है, बात इसकी है कि, प्राण जाए पर वचन न जाए, राजनीति हमारे लिए व्यापार नहीं है। जो बात हुई वो प्रधानमंत्री तक पहुंचाई जाती तो हालात यहां तक नहीं पहुंचते।

बता दें कि बुधवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने महाराष्ट्र में सरकार गठन में आए गतिरोध, शिवसेना के साथ गठबंधन टूटने और उसके बाद लगे राष्ट्रपति शासन पर पहली बार बयान दिया है। शाह ने कहा कि चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और हमने कई आमसभा में कहा था कि चुनाव जीतने के बाद देवेन्द्र फडणवीस राज्य के मुख्यमंत्री होंगे। अगर इस पर आपत्ति थी, तो उसी समय कहना चाहिए था। अब वो नई शर्तों के साथ आ गए, जो कि नहीं मानी जा सकती है।

अमित शाह ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी का भी बचाव किया। उन्होंने कहा कि इससे पहले किसी भी राज्य में सरकार बनाने के लिए इतना समय नहीं दिया गया। राज्यपाल ने 18 दिन इंतजार किया और विधानसभा कार्यकाल समाप्त होने के बाद सभी पार्टियों को सरकार बनाने के लिए आमंत्रण दिया, लेकिन शिवसेना, कांग्रेस-एनसीपी और न ही हमारी पार्टी ने कोई दावा किया। अगर आज भी किसी के पास जरूरी आंकड़े हैं तो वो राज्यपाल के पास जा सकता है। राज्यपाल ने किसी को भी मौका देने से इनकार नहीं किया है।

शाह ने कहा कि कपिल सिब्बल जैसे विद्वान वकील बचकानी दलीलें दे रहे हैं और कह रहे हैं कि हमें सरकार बनाने का मौका नहीं दिया गया। महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने के बाद विपक्ष के विरोध पर अमित शाह ने कहा कि इस मुद्दे पर विपक्ष केवल राजनीति कर रहा है और एक संवैधानिक पद पर बैठे व्यक्ति को इस तरह से राजनीति में घसीटना अच्छा नहीं है। शाह से शिवसेना से हुई बातचीत से जुड़े सवाल पर कहा कि हमारे ऐसे संस्कार नहीं कि हम बंद कमरे में हुई बातें सार्वजनिक करें, हमने कोई विश्वासघात नहीं किया है।

यह भी पढ़ें:

आर्टिकल 35 ए पर बोली महबूबा, सभी दल हो एकजुट

पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से मुलाकात की है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा कि वह नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से भी मिलें और उन्हें समझाएं कि हमें एक साथ आना होगा।

31/07/2019

भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी को 'सदैव अटल' पहुंचकर कोविंद-मोदी ने दी श्रद्धांजलि

अटल की जयंती के अवसर पर समाधि स्थल पर हुई प्रार्थना सभा में भी ये प्रमुख नेता मौजूद रहे।

25/12/2019

भारत के 100 सबसे बड़े धनकुबेरों की सूची जारी, मुकेश अंबानी टॉप पर

अर्थव्यवस्था में आई सुस्ती का असर देश के सबसे बड़े अमीरों की संपत्ति पर भी पड़ा है। देश के 100 धनकुबेरों की संपत्ति में 8 फीसदी की गिरावट आई है।

12/10/2019

मध्यप्रदेश के सिंगरौली क्षेत्र में दो मालगाड़ियां टकराईं, 2 लोको पायलट समेत 3 की मौत

मध्यप्रदेश के सिंगरौली क्षेत्र में एनटीपीसी की दो मालगाड़ियां आमने-सामने टकरा गई, जिसके चलते दोनों गाड़ियों की बोगियां बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। इस हादसे में दो लोको पायलट समेत 3 लोगों की मौत हो गई।

01/03/2020

सुप्रीम कोर्ट में लोकतंत्र की जीत होगी, महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में बनेगी सरकार: कांग्रेस

कांग्रेस ने कहा है कि महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार के गठन के मामले में सुप्रीम कोर्ट में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी तथा शिवसेना के साथ पार्टी ने अपना पक्ष रख दिया है और उसे उम्मीद है कि कोर्ट में लोकतंत्र की जीत होगी।

25/11/2019

UP: कानपुर में हिस्ट्रीशीटर को पकड़नेे गई पुलिस टीम पर हमला, CO समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद

उत्तर प्रदेश के कानपुर में हिस्ट्रीशीटर बदमाश को पकड़ने गई पुलिस टीम पर बदमाशों ने हमला कर दिया, जिसमें एक पुलिस उपाधीक्षक समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए जबकि सात घायल हैं। इस घटना को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपराधियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

03/07/2020

रामदेव की दवा पर सरकार ही कर रही सवाल : कांग्रेस

कांग्रेस ने कहा कि योग गुरु बाबा रामदेव ने जिस दवा को कोरोना का इलाज बताकर लांच किया है। उसे लेकर स्वयं सरकार ही सवाल कर रही है।

24/06/2020