Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 10th of December 2019
 
भारत

संजय राउत ने खाई बाला साहेब की कसम, कहा- अमित शाह के साथ रोटेशनल सीएम पर हुई बात

Thursday, November 14, 2019 13:10 PM
संजय राउत (फाइल फोटो)

मुंबई। महाराष्ट्र में सरकार गठन में आए गतिरोध और शिवसेना के साथ गठबंधन टूटने पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के दिए बयान पर शिवसेना सांसद संजय राउत ने पलटवार किया है। राउत ने कहा कि अमित शाह के साथ शिवसेना ने जो बातें बंद कमरे में तय की थी, वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक नहीं पहुंचाई गईं। राउत ने कहा कि अमित शाह कहते हैं कि सभी सभाओं में पीएम मोदी ने कहा था कि देवेंद्र फडणवीस ही मुख्यमंत्री होंगे, तो उद्धव ठाकरे ने भी अपनी सभाओं में कहा था कि सभी को समान जगह दी जाएगी।

शिवसेना सांसद ने कहा कि बीजेपी ने चुनाव से पहले रोटेशन सीएम की बात कही थी। उन्होंने कहा कि बाला साहेब के कमरे में बैठकर उद्धव ठाकरे और अमित शाह ने महाराष्ट्र की राजनीति पर चर्चा की थी। हमारे लिए वह कमरा मंदिर है। अगर कोई कहता है कि रोटेशनल सीएम पर बात नहीं हुई तो ये मंदिर, बाला साहेब और महाराष्ट्र का अपमान है। हम झूठ नहीं बोलेंगे, बाला साहेब की कसम खाकर। अगर आप इनकार कर रहे हैं तो बताइए बंद कमरे के अंदर क्या बात हुई थी। बीजेपी पर निशाना साधते हुए राउत ने कहा कि अब बात महाराष्‍ट्र के स्वाभिमान की है, बात इसकी है कि, प्राण जाए पर वचन न जाए, राजनीति हमारे लिए व्यापार नहीं है। जो बात हुई वो प्रधानमंत्री तक पहुंचाई जाती तो हालात यहां तक नहीं पहुंचते।

बता दें कि बुधवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने महाराष्ट्र में सरकार गठन में आए गतिरोध, शिवसेना के साथ गठबंधन टूटने और उसके बाद लगे राष्ट्रपति शासन पर पहली बार बयान दिया है। शाह ने कहा कि चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और हमने कई आमसभा में कहा था कि चुनाव जीतने के बाद देवेन्द्र फडणवीस राज्य के मुख्यमंत्री होंगे। अगर इस पर आपत्ति थी, तो उसी समय कहना चाहिए था। अब वो नई शर्तों के साथ आ गए, जो कि नहीं मानी जा सकती है।

अमित शाह ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी का भी बचाव किया। उन्होंने कहा कि इससे पहले किसी भी राज्य में सरकार बनाने के लिए इतना समय नहीं दिया गया। राज्यपाल ने 18 दिन इंतजार किया और विधानसभा कार्यकाल समाप्त होने के बाद सभी पार्टियों को सरकार बनाने के लिए आमंत्रण दिया, लेकिन शिवसेना, कांग्रेस-एनसीपी और न ही हमारी पार्टी ने कोई दावा किया। अगर आज भी किसी के पास जरूरी आंकड़े हैं तो वो राज्यपाल के पास जा सकता है। राज्यपाल ने किसी को भी मौका देने से इनकार नहीं किया है।

शाह ने कहा कि कपिल सिब्बल जैसे विद्वान वकील बचकानी दलीलें दे रहे हैं और कह रहे हैं कि हमें सरकार बनाने का मौका नहीं दिया गया। महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने के बाद विपक्ष के विरोध पर अमित शाह ने कहा कि इस मुद्दे पर विपक्ष केवल राजनीति कर रहा है और एक संवैधानिक पद पर बैठे व्यक्ति को इस तरह से राजनीति में घसीटना अच्छा नहीं है। शाह से शिवसेना से हुई बातचीत से जुड़े सवाल पर कहा कि हमारे ऐसे संस्कार नहीं कि हम बंद कमरे में हुई बातें सार्वजनिक करें, हमने कोई विश्वासघात नहीं किया है।

यह भी पढ़ें:

राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने देशवासियों दी को गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को देशवासियों गणेश चतुर्थी के अवसर पर शुभकामनाएं दी है।

02/09/2019

पत्नी की बेवफाई का भयानक बदला, घर के चारों तरफ बिछा दिया करंट वाला तार

पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले में एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी की बेवफाई और पड़ोसी के साथ भाग जाने का भयानक बदला लिया।

19/07/2019

इतिहास रचने से चंद कदम दूर चंद्रयान-2

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन ने चंद्रयान-2 को चांद की तीसरी कक्षा में सफलतापूर्वक प्रवेश करा दिया। इसी कक्षा में चंद्रयान-2 अगले दो दिनों तक चांद का चक्कर लगाएगा।

28/08/2019

महाराष्ट्र के नासिक में ट्रक से 40 टन प्याज गायब, जांच में जुटी पुलिस

महाराष्ट्र के नासिक से लगभग 26 लाख रुपए की प्याज लेकर निकले एक ट्रक से मध्यप्रदेश के शिवपुरी में गायब हुए प्याज के मामले की शिकायत के बाद पुलिस जांच में जुटी है।

30/11/2019

बिहार में बारिश से अब तक 27 की मौत, राज्य सरकार ने केंद्र से मांगे दो हेलीकॉप्टर

बिहार में बारिश जनित हादसों के कारण करीब 27 लोगों की मौत हो गई है। राज्य सरकार ने राहत एवं बचाव कार्य के लिए केंद्र से वायुसेना के दो हेलीकॉप्टर उपलब्ध कराने का आग्रह किया है। इसके अलावा राज्य सरकार ने वायुसेना से जलजमाव वाले इलाकों से पानी निकालने वाली मशीन उपलब्ध कराने को भी कहा है।

30/09/2019

सोनिया, प्रणव और मनमोहन ने दी इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी तथा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को उनकी 102वीं जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की है।

19/11/2019

आईएमए धोखाधड़ी का आरोपी बेंगलुरु लाया गया

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारी करोड़ों रुपये के आई मॉनिटरी एडवाइजरी (आईएमए) धोखाधड़ी मामले में गिरफ्तार मुख्य आरोपी मोहम्मद मंसूर खान को आगे की जांच एवं पूछताछ के लिए यहां लाये।

20/07/2019