Dainik Navajyoti Logo
Thursday 20th of January 2022
 
भारत

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

लद्दाख के डेमचोक सेक्टर में भारतीय सेना ने पकड़ा चीनी सैनिक, तय प्रोटोकॉल से सौंपा जाएगा वापस

भारत-चीन के बीच लद्दाख में महीनों से चल रहे सीमा विवाद के बीच सोमवार को भारतीय सेना ने चुमार-डेमचोक इलाके में एक चीनी सैनिक को पकड़ा है। चीनी सैनिक के पास से अहम दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं। सूत्रों के अनुसार इस सैनिक ने अनजाने में भारतीय क्षेत्र में प्रवेश कर लिया। पूरी प्रक्रिया का पालन करने के बाद उसे तय प्रोटोकॉल के अनुसार चीनी सेना को वापस किया जाएगा।

19/10/2020

कुमारस्वामी का इस्तीफे से इंकार

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने अपने पद से इस्तीफा देने से साफ इंकार करते हुए कहा कि फिलहाल ऐसी स्थिति उत्पन्न नहीं हुई है कि उन्हें पद छोडऩा पड़े तथा विश्वास जताया कि गठबंधन सरकार विधायकों के बागी होने से उत्पन्न संकट से जल्द उबर जाएगी।

11/07/2019

सूक्ष्म खाद्य प्रसंस्करण उद्योग के लिए 10 हजार करोड़ की योजना, कैबिनेट ने दी मंजूरी

केंद्र सरकार ने अनौपचारिक क्षेत्र में काम करने वाले सूक्ष्म खाद्य प्रसंस्करण उद्यमों को औपचारिक क्षेत्र में लाने और उनके विकास के लिए 10 हजार करोड़ रुपए की योजना को बुधवार को मंजूरी प्रदान की। इसमें 60 प्रतिशत राशि केंद्र सरकार देगी जबकि शेष 40 प्रतिशत का भार राज्यों को वहन करना होगा।

20/05/2020

समुद्र में उतरा हमारा नया पहरी ‘इंफाल’

नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा ने देश में ही बनाए गए विध्वंसक पोत इम्फाल का शनिवार को मुंबई स्थित मझगांव बंदरगाह में जलावतरण किया।

21/04/2019

रेलवे के दो अधिकारियों के तबादले

रेलवे बोर्ड ने एक आदेश जारी कर भारतीय रेलवे सेवा के दो वरिष्ठ अधिकारियों के तबादले किए है।

04/09/2019

इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के 2 कर्मचारी लापता, भारत ने पाक के सामने उठाया मुद्दा

पाकिस्तान के इस्लामाबाद में नियुक्त भारतीय उच्चायोग के दो कर्मचारियों के सोमवार को लापता हो जाने की रिपोर्टे हैं। सरकारी सूत्रों ने बताया कि भारत सरकार ने संबंधित पाकिस्तानी अधिकारियों के समक्ष इस मुद्दे को उठाया है।

15/06/2020