Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of May 2021
 
भारत

अरविंद केजरीवाल के नामांकन के दौरान हंगामा, निर्दलीय उम्मीदवारों ने टोकन से पहले एंट्री पर जताया विरोध

Tuesday, January 21, 2020 17:10 PM
नामांकन के लिए अपनी बारी का इंतजार करते हुए अरविंद केजरीवाल।

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नामांकन पत्र भरने के दौरान मंगलवार को बड़ी संख्या में वहां पर्चा दाखिल करने आए उम्मीदवारों ने हंगामा किया। जामनगर हाउस स्थित नयी दिल्ली विधानसभा सीट के निर्वाचन अधिकारी कार्यालय परिसर में बड़ी संख्या में उम्मीदवारों की भीड़ जुटी थी। भीड़ को देखते हुए नामांकन के लिए टोकन वितरित किए गए थे। दोपहर करीब 12 बजे केजरीवाल अपने माता-पिता, पत्नी सुनीता केजरीवाल और पुत्री हर्षिता केजरीवाल के साथ नामांकन पत्र दाखिल करने आए। उन्हें पहले कार्यालय के अंदर जाने दिया गया। इसके बाद वहां एकत्र बड़ी संख्या में उम्मीदवारों ने निर्वाचन कार्यालय के समक्ष नारेबाजी शुरू कर दी।

निर्दलीय उम्मीदवारों का आरोप था कि केजरीवाल आम आदमी का ढोंग रचते हैं जबकि कोई वीआईपी सुविधा लेने से पीछे नहीं रहते। उन्होंने कहा कि वे पहले से कतार में खड़े थे जबकि उनसे बाद में आए केजरीवाल को कार्यालय के अंदर जाने दिया गया। चुनाव लड़ने वाले सभी लोग समान हैं और यह आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। इन प्रत्याशियों में कई बुजुर्ग भी हैं।

यह भी पढ़ें:

रायबरेली में सांपों से खेलना प्रियंका को पड़ा महंगा, मामले की शिकायत दर्ज

सियासी घमासान के बीच कांग्रेस महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा को सांपो से खेलना महंगा पड़ा है।

03/05/2019

5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन, समारोह में शामिल हो सकते हैं PM मोदी

अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण का भूमि पूजन 5 अगस्त को होगा, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भी शामिल होने की संभावना है। सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री कार्यालय से संकेत दिए गए हैं कि वह पूर्वाह्न 11 बजे के आसपास अयोध्या पहुंचेंगे और अभिजीत मुहूर्त में भूमि पूजन संपन्न कराएंगे।

19/07/2020

भाजपा विधायक विनोद नारायण झा की शह पर हुआ मधुबनी हत्याकांड, कॉल रिकॉर्ड की हो जांच: तेजस्वी यादव

बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने बुधवार को आरोप लगाया कि मधुबनी जिले के महमदपुर गांव में होली के दिन हुआ हत्याकांड भाजपा के स्थानीय विधायक विनोद नारायण झा की शह पर किया गया इसलिए विधायक के कॉल रिकॉर्ड की जांच कराई जाए।

07/04/2021

फाइनेंस सेक्टर में बजट के कार्यान्वयन पर वेबिनार, मोदी बोले- ट्रस्ट और ट्रांसपेरेंसी हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता

वित्तीय सेवा क्षेत्र में बजट प्रावधानों के प्रभावी कार्यान्वयन पर वेबिनार को संबोधित करते पीएम मोदी ने कहा कि देश के फाइनेंशियल सेक्टर को लेकर सरकार का विजन बिल्कुल साफ है। देश में कोई भी डिपोजिटर हो या कोई भी इन्वेस्टर हो, दोनों ही ट्रस्ट और ट्रांसपेरेंसी अनुभव करें, ये हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है।

26/02/2021

देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 6 लाख के करीब, 24 घंटे में आए 13823 नए मरीज

देश में कोरोना संक्रमण की लगातार धीमी पड़ती रफ्तार के साथ सक्रिय मामले घटकर 2 लाख से नीचे आ गए हैं। वहीं नए मामलों की तुलना में स्वस्थ होने वालों की संख्या में निरंतर बढ़ोतरी जारी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बुधवार की सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 13,823 नए मामले सामने आने से संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ 5 लाख 95 हजार से अधिक हो गई है।

20/01/2021

पहले चरण में पश्चिम बंगाल और त्रिपुरा में सबसे अधिक 81 फीसदी वोट पड़े

पहले चरण में पश्चिम बंगाल और त्रिपुरा में सबसे अधिक 81 फीसदी वोट पड़े

12/04/2019

पटना में बाढ़ की बदहाली के लिए प्रशासन जिम्मेदार : कांग्रेस

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि बिहार की राजधानी पटना में बाढ़ के कारण जो बदहाली हुई है उसकी वजह दैवीय नहीं, बल्कि मानव निर्मित आपदा है और इसके लिए पूरी तरह से प्रशासन जिम्मेदार है।

01/10/2019