Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 9th of March 2021
 
भारत

यह भी पढ़ें:

हरियाणा के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की अंतिम सूची जारी

कांग्रेस ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की दूसरी और आखिरी सूची गुरुवार को जारी कर दी।

03/10/2019

18 से 23 जुलाई तक जेईई-मेन्स परीक्षाएं, 26 जुलाई को नीट का एग्जाम

इंजीनियरिंग संकाय में प्रवेश के लिए जेईई (मेन्स) परीक्षा 18 से 23 जुलाई तक होगी, जबकि मेडिकल संकाय में प्रवेश के लिए नीट (NEET) परीक्षा 26 जुलाई को आयोजित होगी। कोविड-19 से मुकाबले के लिए लागू देशव्यापी लॉकडाउन के कारण ये दोनों परीक्षाएं टाल दी गई थी।

05/05/2020

बजट सत्र के बाद कांग्रेस का अधिवेशन

कांग्रेस को अगला राष्ट्रीय अध्यक्ष मिलने की संभावना है। इसे फिलहाल सोनिया गांधी अंतरिम अध्यक्ष के रूप में संभाल रही हैं।

22/02/2020

कुमारस्वामी का इस्तीफे से इंकार

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने अपने पद से इस्तीफा देने से साफ इंकार करते हुए कहा कि फिलहाल ऐसी स्थिति उत्पन्न नहीं हुई है कि उन्हें पद छोडऩा पड़े तथा विश्वास जताया कि गठबंधन सरकार विधायकों के बागी होने से उत्पन्न संकट से जल्द उबर जाएगी।

11/07/2019

महागठबंधन के विधायकों से बोले तेजस्वी यादव, निराश होने की जरूरत नहीं, हम हारे नहीं, हमें हराया गया

बिहार में राष्ट्रीय जनता दल नीत महागठबंधन के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने विधानसभा चुनाव के परिणाम पर कहा कि हम हारे नहीं बल्कि हराए गए हैं। तेजस्वी यादव ने नतीजों के बाद पहली बार महागठबंधन के घटक दलों के साथ बैठक की। उन्होंने महागठबंधन के नवनिर्वाचित विधायकों से कहा कि निराश होने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि चुनाव परिणाम महागठबंधन के पक्ष में आए हैं जबकि फैसला एनडीए के पक्ष में आया है।

12/11/2020

कांग्रेस का ईंधन की बढ़ती कीमतों को लेकर केंद्र पर निशाना, कहा- उत्पाद शुल्क हटाकर जनता को दें राहत

कांग्रेस ने सरकार पर पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस से उत्पाद शुल्क से 20 लाख करोड़ रुपए कमाने का आरोप लगाते हुए कहा कि उसे उत्पाद शुल्क तत्काल खत्म कर जनता को राहत देनी चाहिए और इससे जो कमाई हुई है उसका लोगों को हिसाब देना चाहिए। कांग्रेस महासचिव अजय माकन ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद से डीजल पर उत्पाद शुल्क 8 गुना बढ़ाया गया है जबकि पेट्रोल पर यह शुल्क 2.5 गुना बढ़ा है।

24/01/2021

प्रदेश के लाखा खान, पालीवाल, शेखावत सहित 119 को पद्म सम्मान, शिंजो आबे को पद्म विभूषण

भारत-जापान संबंधों को नया आयाम देने वाले जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे सहित सात हस्तियों को देश के दूसरे सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार पद्म विभूषण और असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरूण गोगोई, पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन और वरिष्ठ नौकरशाह नृपेन्द्र मिश्रा सहित दस हस्तियों को पद्म भूषण पुरस्कार के लिए चुना गया है।

26/01/2021