Dainik Navajyoti Logo
Thursday 16th of July 2020
 
भारत

राज्यसभा के मार्शलों की नई ड्रेस पर होगा पुनर्विचार : नायडू

Tuesday, November 19, 2019 15:40 PM
वेंकैया नायडू (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने मंगलवार को कहा कि सदन के मार्शलों की नयी ड्रेस व्यवस्था पर पुनर्विचार होगा। सभापति ने सुबह सदन की कार्यवाही शुरू करते हुए जरुरी दस्तावेज सदन के पटल पर रखवाये और मार्शलों की नयी ड्रेस पर पुनर्विचार करने के निर्देश दिये।

उन्होंने कहा कि सदन में इस सत्र से मार्शलों की नयी ड्रेस की व्यवस्था की गयी है, जिस पर कई सदस्यों और समाज के गणमान्य व्यक्तियों ने अपने विचार व्यक्त किये हैं। इनको देखते हुए राज्यसभा सचिवालय को मार्शलों की नयी ड्रेस पर पुनर्विचार करने के निर्देश दिये गये हैं। राज्यसभा में मौजूदा सत्र से मार्शलों की नयी ड्रेस व्यवस्था की गयी है।
 

यह भी पढ़ें:

मुसलमानों को बताना चाहिए कि 15-16 करोड़ होने के बाद भी वह डरे हुए क्यों हैं: RSS

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाह कृष्ण गोपाल ने दारा शिकोह पर एक कार्यक्रम में कहा कि देश के मुसलमान आखिर क्यों डरे हुए हैं।

12/09/2019

पल्स पोलियो अभियान 2020 : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बच्चों को पिलाई दवा

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने रविवार को राष्ट्रपति भवन में 1 से 5 वर्ष की उम्र तक के बच्चों को दवा पिलाकर 2020 के लिए पल्स पोलियो कार्यक्रम की शुरुआत की।

19/01/2020

निजी क्षेत्र की सक्रिय भागीदारी से भारत को बनाया जाएगा रक्षा विनिर्माण का केंद्र : रक्षा मंत्री

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि रक्षा उपकरणों के विनिर्माण के क्षेत्र में निजी क्षेत्र की सक्रिय भागीदारी से भारत को शस्त्र विनिर्माण का केंद्र और शुद्ध निर्यातक यानी नेट एक्सपोर्टर बनाने के लिए केंद्र की मोदी सरकार संकल्पबद्ध है।

16/01/2020

शराब की होम डिलीवरी पर आदेश जारी करने से SC का इनकार, कहा- राज्य सरकारें करें विचार

सुप्रीम कोर्ट ने शराब की होम डिलीवरी और शराब की बिक्री के दौरान दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग के लिए राज्यों को निर्देश जारी करने संबंधी याचिका पर कोई आदेश जारी करने से इनकार कर दिया। हालांकि न्यायमूर्ति अशोक भूषण, न्यायमूर्ति संजय किशन कौल और न्यायमूर्ति अशोक भूषण की खंडपीठ ने शराब की होम डिलीवरी पर सरकार को विचार करने की सलाह दी।

08/05/2020

एशिया की सबसे बड़ी रक्षा प्रदर्शनी का आगाज, पीएम मोदी ने किया शुभारंभ

देश को रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने के संकल्प के साथ एशिया का सबसे बड़ा हथियार मेले डिफेंस एक्सपो 2020 का आगाज बुधवार को नवाबों की नगरी लखनऊ में हो गया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दोपहर करीब 2 बजे एक्सपो का औपचारिक शुभारम्भ किया।

05/02/2020

INX मीडिया केस में चिदंबरम से पूछताछ करेगी ईडी, जरूरत पड़ने पर गिरफ्तारी भी संभव

आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को एक और झटका लगा है। रॉउज एवेन्यू कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय को चिदंबरम से पूछताछ करने की इजाजत दे दी है।

15/10/2019

पीयूष गोयल ने की चीन के वाणिज्य उप मंत्री से मुलाकात

केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने चीन के वाणिज्य उप मंत्री वांग शौवेन से मुलाकात की और द्विपक्षीय व्यापार पर चर्चा की।

11/06/2019