Dainik Navajyoti Logo
Thursday 12th of December 2019
 
भारत

राज्यसभा के मार्शलों की नई ड्रेस पर होगा पुनर्विचार : नायडू

Tuesday, November 19, 2019 15:40 PM
वेंकैया नायडू (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने मंगलवार को कहा कि सदन के मार्शलों की नयी ड्रेस व्यवस्था पर पुनर्विचार होगा। सभापति ने सुबह सदन की कार्यवाही शुरू करते हुए जरुरी दस्तावेज सदन के पटल पर रखवाये और मार्शलों की नयी ड्रेस पर पुनर्विचार करने के निर्देश दिये।

उन्होंने कहा कि सदन में इस सत्र से मार्शलों की नयी ड्रेस की व्यवस्था की गयी है, जिस पर कई सदस्यों और समाज के गणमान्य व्यक्तियों ने अपने विचार व्यक्त किये हैं। इनको देखते हुए राज्यसभा सचिवालय को मार्शलों की नयी ड्रेस पर पुनर्विचार करने के निर्देश दिये गये हैं। राज्यसभा में मौजूदा सत्र से मार्शलों की नयी ड्रेस व्यवस्था की गयी है।
 

यह भी पढ़ें:

एक्सप्रेस-वे पर दो दुर्घटनाओं में मां-बेटे सहित आठ लोगों की मौत, 15 घायल

एक्सप्रेस-वे पर दो दुर्घटनाओं में मां-बेटे सहित आठ लोगों की मौत, 15 घायल

17/08/2016

श्रीनगर, गुलमर्ग, कुल्लू और मनाली में भारी बर्फबारी, लुत्फ उठा रहे पर्यटक

भारी बर्फबारी हो रही है, जिससे ट्रैफिक व्यवस्था बिगड़ गई है। रास्तों में बर्फ जमने से कई जगह जाम लग गया और पेड़ टूट कर सड़कों पर गिर गए है।

07/11/2019

मोदी ने मुंबई में की गणपति की पूजा, मेट्रो परियोजनाओं का किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुंबई में गणपति की पूजा अर्चना की। इसके बाद कई मेट्रो परियोजनाओं का उद्घाटन किया।

07/09/2019

चुनाव आयोग ने सिद्धू और साध्वी को दिया नोटिस

चुनाव आयोग ने शनिवार को पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के बिहार के कटिहार जिले में 15 अप्रैल को दिए गए कथित आपत्तिजनक भाषण पर संज्ञान लेते हुए उन्हें कारण बताओ नोटिस भेजा है।

21/04/2019

छठ समारोह के दौरान अलग-अलग दुर्घटनाओं में 15 की मौत

बिहार के विभिन्न जिलों में छठ पूजा के दौरान रविवार को अलग-अलग दुर्घटनाओं में 15 लोगों की मौत हो गई तथा छह अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

04/11/2019

रक्षा क्षेत्र में भागीदारी के लिए आगे आये निजी उद्योग : राजनाथ

क्षा क्षेत्र में निजी कंपनियों की भागीदारी पर जोर देते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को कहा कि इससे विदेशों से आयात की निर्भरता कम होगी और घरेलु रक्षा उद्योग मजबूत होगा। राजनाथ ने 'वायु सेना की आधुनिकीकरण और स्वदेशीकरण योजना' पर एक सेमिनार को संबोधित करते हुए निजी क्षेत्र का आह्वान किया।

20/08/2019

मुसलमानों को बताना चाहिए कि 15-16 करोड़ होने के बाद भी वह डरे हुए क्यों हैं: RSS

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाह कृष्ण गोपाल ने दारा शिकोह पर एक कार्यक्रम में कहा कि देश के मुसलमान आखिर क्यों डरे हुए हैं।

12/09/2019