Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
भारत

रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने PMO और संघ को भेजी रिपोर्ट, जमीन घोटाले के आरोपों को बताया राजनीतिक साजिश

Wednesday, June 16, 2021 10:30 AM
सांकेतिक तस्वीर।

अयोध्या। रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने जमीन खरीद विवाद पर प्रधानमंत्री कार्यालय और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के शीर्ष नेतृत्व को अपनी रिपोर्ट भेजी है। इस रिपोर्ट में जमीन खरीद में घोटाले के संबंध में लगाए जा रहे आरोपों को राजनीतिक साजिश बताया है। ट्रस्ट से जुड़े सूत्रों ने बताया कि एक दिन पूर्व राम मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र के सामने भी इस विवाद के बारे में विस्तार से पक्ष रखा गया है। ट्रस्ट की ओर से अपनी रिपोर्ट में बताया गया है कि जमीन की खरीद में सभी नियमों का पालन हुआ है। किसी भी तरह की कोई अनियमितता नहीं हुई है। राजनीतिक कारणों से कुछ लोग जमीन खरीद के माध्यम से ट्रस्ट को विवाद से जोड़ने की कोशिश कर रहे हैं।

ट्रस्ट ने बताए सौदे के फैक्ट
-जो जमीन ली गई है वह प्राइम लोकेशन पर है।
-जमीन की कीमत 1423 रुपए प्रति वर्गफुट है।
-यह कीमत आसपास के इलाके की जमीनों के मौजूदा दाम से काफी कम है।
-सभी भुगतान सीधे खाते में किए गए हैं।

जमीन खरीद में सभी नियमों का किया पालन: अंसारी
रामजन्मभूमि ट्रस्ट को बाग बिजेस की जमीन की बिक्री करने वाले प्रापर्टी डीलर सुलतान अंसारी ने कहा है कि जमीन खरीद में सभी नियमों का पालन किया गया। उन्होंने कहा कि राजनीतिक दलों की ओर से लगाए जा रहे आरोप बेबुनियाद हैं। इस जमीन की डील 10 मिनट में नहीं हुई। सबसे पहले इस जमीन का एग्रीमेंट वर्ष 2011 में हुआ था। उस समय एग्रीमेंट में मेरे पिता और हरीश कुमार पाठक थे। इसके बाद एग्रीमेंट का अब तक 4 बार नवीनीकरण हो चुका है। अंसारी ने कहा कि दूसरा एग्रीमेंट वर्ष 2014 में हुआ। ट्रस्ट की ओर से महासचिव चंपत राय और अन्य सदस्यों ने जमीन लेने के लिए संपर्क किया और फिर उनके साथ डील हुई। साढ़े 18 करोड़ में डील तय हुई। इसके पूर्व वर्ष 2011 में 1 करोड़ रुपए में एग्रीमेंट हुआ था। वर्ष 2019 में जब एग्रीमेंट कराया तो जमीन की कीमत 2 करोड़ हो गई। मौजूदा समय में यह जमीन 24 करोड़ रुपए की है। अंसारी ने स्वीकार किया कि वह पूर्व में समाजवादी पार्टी से सभासद का चुनाव लड़ चुके हैं लेकिन अब उनका पार्टी से कोई नाता नहीं है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

संसद का मानसून सत्र: सदन में विपक्षी दलों का हंगामा, लोकसभा-राज्यसभा की कार्यवाही सोमवार तक स्थगित

पेगासस जासूसी केस, महंगाई तथा कृषि कानून समेत अन्य मुद्दों को लेकर विपक्षी दलों के सदस्यों का हंगामा मानसून सत्र के दूसरे सप्ताह के आखिरी दिन भी जारी रहा, जिसके कारण लोकसभा की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई।

30/07/2021

कोरोना संक्रमितों को कम संख्या में होना पड़ रहा है अस्पताल में भर्ती: केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि कोरोना संक्रमित अधिक से अधिक मरीजों का घर पर ठीक तरह इलाज हो जाने से कम संख्या में लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती होना पड़ रहा है। केजरीवाल ने दिल्ली में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों का आंकड़ा बढ़ने पर कहा कि दिल्ली के दो करोड़ लोगों की मेहनत रंग ला रही है।

05/07/2020

शिवसेना नेता संजय राउत ने ट्वीट किया कार्टून, 'शेर के हाथ में फूल और गले में घड़ी'

शिवसेना सांसद संजय राउत ने एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें एक टाइगर दिखाई दे रहा है।

26/10/2019

राहुल गांधी का केंद्र पर हमला, कहा- मोदी सरकार की नीतियों से बहुत असुरक्षित हो गया है देश

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार में देश बहुत असुरक्षित हो गया है। राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि मोदी सरकार ने विदेश तथा रक्षा नीति को देशीय राजनैतिक हथकंडा बनाकर हमारे देश को कमजोर कर दिया है।

14/07/2021

सुप्रीम कोर्ट का बिहार के नियोजित शिक्षकों को नियमित शिक्षिकों के समान वेतन देने से इनकार

सुप्रीम कोर्ट ने बिहार के करीब 3.7 लाख नियोजित शिक्षकों झटका दिया है। कोर्ट ने नियोजित शिक्षकों को नियमित शिक्षिकों के समान वेतन देने का आदेश देने से इनकार कर दिया है।

10/05/2019

चंद्रबाबू नायडू को बड़ा झटका, टीडीपी के चार राज्यसभा सांसद भाजपा में शामिल

ये सभी भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्‌डा की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए।

20/06/2019

प्रियंका गांधी का PM मोदी पर हमला, कहा- अक्षम प्रधानमंत्री और अकुशल शासक ने गिराई देश की प्रतिष्ठा

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। गांधी ने कहा कि सरकार उनके लिए प्रचार तंत्र का काम करती है और कोरोना महामारी के दौरान उन्होंने जो भूमिका निभायी, उससे देश की प्रतिष्ठा गिरी है।

12/06/2021