Dainik Navajyoti Logo
Friday 5th of March 2021
 
भारत

कोरोना के कारण राज्यसभा चुनाव स्थगित, 18 सीटों के लिए 26 मार्च को होना था चुनाव

Tuesday, March 24, 2020 11:00 AM
फाइल फोटो

नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप को देखते हुये राज्यसभा के द्विवार्षिक चुनाव को स्थगित कर दिया है। आयोग ने गत दिनों राज्यसभा की 55 सीटों के लिए 26 मार्च को चुनाव कराने की घोषणा की थी, जिसमें से 37 उम्मीदवार निर्विरोध चुन लिए गए थे। अब शेष 18 उम्मीदवारों के लिये 26 मार्च को चुनाव होना था। इनमें आंध्र प्रदेश, गुजरात, मणिपुर, मध्यप्रदेश, और झारखंड के उम्मीदवार शामिल है।

चुनाव आयोग ने मंगलवार को जारी विज्ञप्ति में कहा कि 11 मार्च को विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा कोरोना वायरस को विश्वव्यापी महामारी घोषित किये जाने के बाद सरकार ने देश में सभी रेल सेवाओं और विमान सेवाओं को बंद कर दिया और कई राज्यों में लॉकडाउन की घोषण कर दी गई है। इसे देखते हुये राज्यसभा चुनाव को स्थगित किया जा रहा है तथा स्थिति सामान्य होने पर चुनाव की नई तारीखों की घोषणा की जाएगी।

 

यह भी पढ़ें:

दिल्ली में विश्वविद्यालयों की सभी परीक्षाएं रद्द

दिल्ली सरकार ने कोविड-19 महामारी को देखते हुए शनिवार को बड़ा फैसला करते हुए उसके अधीन किसी राज्य विश्वविद्यालयों में फिलहाल वार्षिक परीक्षा सहित सभी परीक्षाओं को रद्द कर दिया है।

11/07/2020

कोरोना महामारी एक बड़ी चुनौती, लेकिन देश के विशेषज्ञों के लिए एक अवसर: राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि कोरोना महामारी (कोविड-19) बहुत बड़ी चुनौती है, लेकिन इस संकट का समाधान खोजने का देश के विशेषज्ञों के लिए एक अवसर भी है।

18/04/2020

वाडिया और रतन टाटा मिलकर सुलझाएं मतभेद

उच्चतम न्यायालय ने आपराधिक अवमानना के एक मामले में बॉम्बे डाइंग के अध्यक्ष नुस्ली वाडिया और उद्योगपति रतन टाटा को मिलकर आपसी विवाद सुलझाने की सलाह दी।

07/01/2020

पाकिस्तानी-बांग्लादेशी घुसपैठियों को बाहर निकालो : राज ठाकरे

पाकिस्तान और बांग्लादेश से आए मुस्लिम घुसपैठियों को बाहर करने की मांग को लेकर आयोजित रैली में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे ने कहा है कि मुझे समझ में नहीं आता है कि मुस्लिम नागरिकता संशोधन कानून का विरोध क्यों कर रहे हैं। सीएए भारत में जन्मे मुसलमानों के लिए नहीं है।

10/02/2020

VVPAT मिलान की प्रक्रिया में कोई बदलाव नहीं होगा: चुनाव आयोग

चुनाव आयोग का कहना है कि वीवीपैट मिलान की प्रक्रिया में कोई बदलाव नहीं होगा।

22/05/2019

एलएंडटी डिफेंस के वैज्ञानिकों ने बनाया विसंक्रामक टनल, कोहरे की बूंदों से रुकेगा कोरोना

कोरोना वायरस से लड़ने में देश के सभी वैज्ञानिक अपने अनुसंधानों के जरिए योगदान दे रहे है। इसी क्रम में एलएंडटी डिफेंस के वैज्ञानिकों ने ऐसा विसंक्रामक टनल बनाया है, जिसमें कोहरे की सूक्ष्म बूंदों का इस्तेमाल किया जाता है।

12/04/2020

इस्कान रथयात्रा में नुसरत को विशेष अतिथि के रुप में शामिल होने का न्यौता

टॉलीवुड अभिनेत्री एवं हाल के लोकसभा चुनाव में नव निर्वाचत तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत को इस्कान ने चार जुलाई को रथयात्रा उत्सव में विशेष अतिथि के रुप में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है।

02/07/2019