Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of August 2020
 
भारत

अमर सिंह का 64 वर्ष की उम्र में निधन, लंबे समय से सिंगापुर के अस्पताल में चल रहा था इलाज

Saturday, August 01, 2020 18:05 PM
अमर सिंह (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। राज्यसभा सांसद अमर सिंह का शनिवार को निधन हो गया। वह 64 वर्ष के थे। समाजवादी पार्टी (सपा) के पूर्व महासचिव अमर सिंह गुर्दा रोग से पीड़ित थे और कई माह से सिंगापुर में उनका इलाज चल रहा था। कुछ दिनों पहले ही उनका किडनी ट्रांसप्लांट किया गया था। उनके परिवार में पत्नी और दो पुत्री हैं। अमर सिंह सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के काफी नजदीकी थे। उनका जन्म उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में 27 जनवरी 1956 में हुआ। अमर सिंह, समाजवादी पार्टी के पूर्व महासचिव रहे हैं, साथ ही राज्यसभा सांसद भी रहे हैं। अमर सिंह एक समय समाजवादी पार्टी की नंबर दो पोजिशन के नेता भी रहे थे, हालांकि साल 2010 में उन्होंने पार्टी में सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था, बाद में उन्हें पार्टी से भी बर्खास्त कर दिया गया।

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने पूर्व राज्यसभा सांसद के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उनके असामयिक निधन पर शोक व्यक्त करता हूं. दुख की इस घड़ी में उनके परिजनों और सहयोगियों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं और दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं. ओम शांति। समाजवादी पार्टी अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने निधन पर शोक व्यक्त करते हुए लिखा कि श्री अमर सिंह जी के स्नेह-सान्निध्य से वंचित होने पर भावपूर्ण संवेदना एवं श्रद्धांजलि।

यह भी पढ़ें:

केन्द्रीय मंत्रियों का कश्मीर दौरा शुरू

जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को समाप्त करने तथा राज्य के विभाजन के बाद सरकार की नीतियों, कार्यक्रमों और विकास योजनाओं की निचले स्तर तक जानकारी देने के लिए केन्द्रीय मंत्रियों के राज्य के अलग हिस्सों का दौरा शुरू हो गया

18/01/2020

राहुल ने लगवाए चौकीदार वाले नारे

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चौकीदार से संबंधित विवादित और बहुचर्चित नारे लगवाने के साथ ही बुधवार को फिर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को आर्थिक मामलों पर जमकर कोसा और कहा कि गरीबों का ध्यान कांग्रेस ही रखती आई है और आगे भी रखेगी।

02/05/2019

कोरोना अपडेट: देश में 13835 पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा, अबतक 452 लोगों की मौत

भारत में कोरोना वायरस महामारी से संक्रमितों का आंकड़ा लॉकडाउन के बाद भी लगातार बढ़ता जा रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के शुक्रवार को शाम 5 बजे जारी आंकड़ों के अनुसार देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 13835 हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी देते हुए बताया कि देश में कोविड-19 संक्रमण के चलते 452 मौतें हुई हैं और वर्तमान में कुल 11,616 एक्टिव केस हैं।

17/04/2020

भारतीय रेलवे में महिलाओं के लिए 50 प्रतिशत पद आरक्षित

भारतीय रेलवे में महिला उम्मीदवारों को 50 फीसदी पद दिए जाएंगे। केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ऐलान किया है कि रेलवे में होने वाली 9,000 से अधिक कांस्टेबलों और सब- इंस्पेक्टर के पदों की भर्ती में महिलाओं को 50 फीसदी पद दिए जाएंगे।

28/06/2019

बिहार में पांच चिकित्सा टीमें भेजेगा केन्द्र

केन्द्र सरकार ने बिहार में मस्तिस्क ज्वर के इलाज में सहायता के लिए वरिष्ठ बाल रोग चिकित्सकों और अर्द्ध चिकित्साकर्मियों की पांच टीमें तत्काल मुजफ्फरपुर भेजने का निर्देश दिए हैं।

20/06/2019

भाई से लड़ाने से देश का कभी नही होगा फायदा : राहुल

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने नागरिकता संशोधन कानून के साथ ही एनपीआर को लेकर उठे विवादों के बीच मोदी सरकार का नाम लिए बगैर उस पर कड़ा हमला करते हुए कहा कि भाई को भाई से लड़ाने से कभी देश का फायदा नही हो सकता है।

27/12/2019

यूपी में हिंसा पर योगी सरकार सख्त, 300 से ज्यादा प्रदर्शनकारियों को भेजा रिकवरी नोटिस

उत्तर प्रदेश मे लखनऊ के साथ ही अन्य जिलों में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान भड़की हिंसा में सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने वाले उपद्रवियों से वसूली की प्रक्रिया प्रशासन ने शुरू कर दी है। रिपोर्ट के मुताबिक 300 से ज्यादा नुकसान की भरपाई करने के लिए नोटिस जारी किया गया है।

26/12/2019