Dainik Navajyoti Logo
Sunday 6th of December 2020
 
भारत

धरना दे रहे राज्यसभा सांसदों के लिए चाय लेकर पहुंचे उपसभापति हरिवंश, पीएम मोदी ने की प्रशंसा

Tuesday, September 22, 2020 14:45 PM
धरना दे रहे सांसदों के लिए चाय लेकर पहुंचे उपसभापति हरिवंश।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश की मंगलवार को तारीफ करते हुए कहा जिस तरह का व्यवहार उन्होंने किया है, वह प्रत्येक लोकतंत्र प्रेमी को प्रेरित और आनंदित करने वाला है। राज्यसभा में हंगामे की घटना पर सभापति एम वेंकैया नायडू ने सोमवार को कठोर कार्रवाई करते हुए हंगामा कर रहे विपक्ष के 8 सांसदों को शेष सत्र के लिए निलंबित कर दिया था और यह सदस्य संसद भवन परिसर में ही धरने पर बैठ गए और रात भर वहीं रहे। उपसभापति धरना दे रहे निलंबित सांसदों के लिए सुबह चाय लेकर पहुंचे थे।

मोदी ने उपसभापति के इस व्यवहार की तारीफ करते हुए ट्वीट किया कि बिहार की धरती ने सदियों पहले पूरे विश्व को लोकतंत्र की शिक्षा दी थी। आज उसी बिहार की धरती से प्रजातंत्र के प्रतिनिधि बने हरिवंश जी ने जो किया, वह प्रत्येक लोकतंत्र प्रेमी को प्रेरित और आनंदित करने वाला है। हर किसी ने देखा कि दो दिन पहले लोकतंत्र के मंदिर में उनको किस प्रकार अपमानित किया गया, उन पर हमला किया गया और फिर वही लोग उनके खिलाफ धरने पर भी बैठ गए। लेकिन आपको आनंद होगा कि आज हरिवंश जी ने उन्हीं लोगों को सवेरे-सवेरे अपने घर से चाय ले जाकर पिलाई। उन्होंने लिखा कि यह हरिवंश जी की उदारता और महानता को दर्शाता है। लोकतंत्र के लिए इससे खूबसूरत संदेश और क्या हो सकता है। मैं उन्हें इसके लिए बहुत-बहुत बधाई देता हूं।

बता दें कि राज्यसभा में 20 सितंबर को कृषि क्षेत्र से जुड़े विधेयकों को पारित कराने के दौरान विपक्ष ने जमकर हंगामा किया और उस समय सदन की कार्यवाही का संचालन कर रहे उपसभापति हरिवंश के सामने पहुंच गए और माइक तोड़ दिया तथा वहां रखे कागज उठाकर फेंक दिए। सभापति एम वेंकैया नायडू ने इस घटना पर कठोर कार्रवाई करते हुए हंगामा कर रहे विपक्ष के 8 सांसदों को शेष सत्र के लिए निलंबित कर दिया था और यह सदस्य संसद भवन परिसर में ही धरने पर बैठ गए और रात भर वहीं रहे। जिन विपक्षी सांसदों को निलंबित किया गया है, वे तृणमूल कांग्रेस के डेरेक ओ ब्रायन और डोला सेन, आम आदमी पार्टी के संजय सिंह, कांग्रेस के राजीव सातव, सैयद नासिर हुसैन, रिपुन बोरा और सीपीआई (एम) से केके रागेश और एल्मलारान करीम हैं।

यह भी पढ़ें:

बिहार में अबकी बार तेजस्वी राज! एग्जिट पोल में महागठबंधन की सरकार बनने की जताई संभावना

बिहार विधानसभा चुनाव में तीसरे चरण की वोटिंग समाप्त होने के बाद अब नजरें परिणाम पर टिक चुकी है। वोटों की गिनती तो 10 नवंबर को शुरू होगी, लेकिन शनिवार को तीसरे और अंतिम चरण के बाद विभिन्न न्यूज चैनलों और एजेंसियों द्वारा कराए गए एग्जिट पोल सामने आए है।

08/11/2020

देश में कोरोना संक्रमण के एक दिन में रिकॉर्ड 5611 मामले, 106750 पहुंचा आंकड़ा

देश में कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण के एक दिन में रिकॉर्ड 5611 मामले सामने आने के साथ कुल संक्रमितों की संख्या 106750 पर पहुंच गयी है तथा इस दौरान महामारी से मरने वालों की संख्या 140 बढ़कर 3303 हो गयी।

20/05/2020

BSF के पूर्व जवान तेज बहादुर वाराणसी से नरेन्द्र मोदी के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

शालिनी यादव की जगह तेज बदाहुर सपा-बसपा गठबंधन के उम्मीदवार हैं। बता दें कि पहले शालिनी को सपा-बसपा गठबंधन ने टिकट दिया था।

29/04/2019

संसद हमले के बाद एयर स्ट्राइक को तैयार थी वायुसेना : धनोआ

पूर्व वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ ने कहा है कि साल 2001 में संसद पर हुए आतंकी हमले और 2008 में मुंबई टेरर ब्लास्ट के समय भी भारतीय वायुसेना पाकिस्तान स्थित आतंकी कैंपो पर एयर स्ट्राइक के लिए पूरी तरह तैयार थी, लेकिन तबकी सरकारों ने इसकी इजाजत नहीं दी थी।

29/12/2019

मन की बात में बोले प्रधानमंत्री मोदी, लद्दाख में आंख उठाने वालों को सेना ने दिया करारा जवाब

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को 'मन की बात' कार्यक्रम में लद्दाख में चीन के साथ तनाव, कोरोना संकट समेत तमाम विषयों पर अपनी बात रखी। मोदी ने कहा है कि भारत का इतिहास आपदाओं और चुनौतियों पर जीत हासिल कर और ज्यादा निखरकर निकलने का रहा है।

28/06/2020

'डोसा किंग' के नाम से मशहूर राजगोपाल की उम्रकैद की सजा बरकरार

सुप्रीम कोर्ट ने दक्षिण भारतीय रेस्टोरेंट चेन सवर्ना भवन के मालिक पी. राजगोपाल की उम्रकैद की सजा बरकरार रखी है।

03/07/2019

कर कानून के सुधारों में सरकार कर रही है कार्य : सीतारमण

ऑल इंडिया फेडरेशन ऑफ टैक्स प्रेक्टिशनर्स सेन्ट्रल जोन की 2 दिवसीय नेशनल टैक्स कॉन्फ्रेंस शुक्रवार से शुरू हुई। मुख्य अतिथि केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने वेबिनार के जरिए शुरू हुई कॉन्फ्रेंस का उद्घाटन किया।

07/11/2020