Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 12th of May 2021
 
भारत

राजनाथ सिंह ने बालाकोट हवाई हमले की वर्षगांठ पर वायुसेना को किया सलाम

Wednesday, February 26, 2020 16:25 PM
राजनाथ सिंह (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बालाकोट हवाई हमले की पहली वर्षगांठ पर बुधवार को वायुसेना की बहादुरी को सलाम किया और आतंकवाद का मुकाबला करने के भारत के तरीकों में बदलाव लाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद किया। सिंह ने ट्वीट किया कि भारत बालाकोट हवाई हमले की पहली वर्षगांठ मना रहा है। वायुसेना के साहसी योद्धाओं का यह एक सफल आतंकवाद-रोधी अभियान था। बालाकोट हवाई हमले की सफलता के साथ भारत ने आतंकवाद के खिलाफ अपनी मजबूत इच्छाशक्ति को स्पष्ट रूप से साबित किया है। 

उन्होंने कहा कि वायुसेना को बालाकोट हवाई हमले के दौरान के  असाधारण बहादुरी और साहस के लिए सलाम करता हूं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली हमारी सरकार ने पहले की सरकारों से अलग दृष्टिकोण अपनाया है। अब हम आतंकवाद के खिलाफ भारत की रक्षा के लिए सीमा पार करने में संकोच नहीं करते हैं। रक्षा मंत्री ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ भारत के दृष्टिकोण और आतंकवाद का मुकाबला करने के हमारे तरीकों में बदलाव लाने के लिए मोदी को धन्यवाद देता हूं। यह निश्चित रूप से एक नया और विश्वास से भरा भारत है।
 

यह भी पढ़ें:

EVM से 50% VVPAT के मिलान को लेकर विपक्षी दलों की पुनर्विचार याचिका खारिज

VVPAT का EVM से मिलान को लेकर 21 विपक्षी दलों की पुनर्विचार याचिका खारिज सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दी है।

07/05/2019

आपराधिक मुकदमा छुपाने का मामला: फडणवीस की पुनर्विचार याचिका सुप्रीम कोर्ट ने की खारिज

सुप्रीम कोर्ट ने चुनावी हलफनामे में आपराधिक मुकदमों की जानकारी छुपाने के मामले में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पुनर्विचार याचिका मंगलवार को खारिज कर दी। खंडपीठ ने गत 18 फऱवरी को सभी पक्षों की दलीलें सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था।

03/03/2020

यूपी में कुछ जातियों को ओबीसी से हटा कर एससी सूची में डालना अवैध है: थावरचंद गहलोत

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री थावर चंद गहलोत ने राज्यसभा में कहा कि उत्तरप्रदेश में कुछ जातियों को अन्य पिछड़ा वर्ग सूची से हटाकर अनुसूचित जाति की सूची में शामिल करना अवैध है जिससे बचा जाना चाहिए।

02/07/2019

महान गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह का निधन, आइंस्टीन की थ्यौरी को दी थी चुनौती

आइंस्टीन के सापेक्षता के सिद्धांत को चुनौती देने वाले महान गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह का गुरुवार को बिहार के पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में निधन हो गया। वह करीब 77 वर्ष के थे। वशिष्ठ नारायण सिंह पिछले कई वर्षों से बीमार चल रहे थे।

14/11/2019

मातोश्री के पास चाय बेचने वाला मिला कोरोना संक्रमित, इलाका सील, सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी क्वारेंटाइन

मुंबई में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी आवास मातोश्री के पास एक चाय वाला संक्रमित मिलने के बाद हड़कंप मच गया। मातोश्री की सुरक्षा में मौजूद करीब 150 पुलिसकर्मियों को एहतियातन इलाके से हटा दिया गया है और उन्हें बांद्रा में क्वारेंटाइन किया गया है। ये जवान संक्रमित व्यक्ति की दुकान पर चाय पीने जाते थे।

07/04/2020

उत्तर प्रदेश: बुलंदशहर में जहरीली शराब पीने से 5 की मौत, 16 गंभीर, थाना प्रभारी समेत 3 पुलिसकर्मी सस्पेंड

उत्तर प्रदेश में बुलंदशहर जिले के सिकंदराबाद क्षेत्र में जहरीली शराब के सेवन से 5 लोगों की मौत हो गई जबकि 16 अन्य की हालत गंभीर बनी हुई है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने शुक्रवार को बताया कि इस सिलसिले में लापरवाही बरतने के आरोप में सिकंदराबाद के प्रभारी निरीक्षक, एक दरोगा और दो सिपाहियों को निलंबित कर दिया है। मुख्य आरोपी फिलहाल फरार है।

08/01/2021

छठे चरण में कांग्रेस और भाजपा का नहीं खुलेगा खाता: अखिलेश यादव

लोकसभा चुनाव के छठे चरण का मतदान होने वाला है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दावा किया कि छठे चरण में कांग्रेस और भाजपा का खाता भी नहीं खुलेगा।

11/05/2019