Dainik Navajyoti Logo
Saturday 15th of May 2021
 
भारत

ईडी कार्यालय पहुंचे राज कुन्द्रा

Thursday, October 31, 2019 09:10 AM
राज कुन्द्रा (फाइल फोटो)

मुंबई। इकबाल मिर्ची और अन्य के खिलाफ कालेधन को वैध बनाने के मामले में कथित रूप से संलिप्त फिल्म अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति राज कुन्द्रा बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय पहुंचे। उद्योगपति कुन्द्रा अपने वकील के साथ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के कार्यालय पहुंचे।

ईडी ने कुन्द्रा को 4 नवंबर को प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय में बुलाया था, लेकिन कुन्द्रा ने बुधवार को कार्यालय में उपस्थित होने की अनुमति ली थी। धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के आपराधिक प्रावधान के तहत यह कार्रवाई की जा रही है। उल्लेखनीय है केन्द्रीय जांच एजेंसी रणजीत बिन्द्रा और बस्टियन हॉस्पिटालिटी नामक फर्म के साथ कुन्द्रा की ओर से की गई डील को जांच कर रही है।
 

यह भी पढ़ें:

मोदी सरकार का दिवाली गिफ्ट, 30.67 लाख गैर राजपत्रित कर्मचारियों को मिलेगा बोनस

केंद्र सरकार ने बाजार को गति देने के लिए 30 लाख 70 हजार गैर राजपत्रित केंद्रीय कर्मचारियों को 3737 करोड़ रुपए का बोनस देने की घोषणा की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में बुधवार को हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में इस आशय के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई।

21/10/2020

कोरोना संकट के बावजूद समय पर होगी राफेल की डिलीवरी, फ्रांस ने राजनाथ सिंह को दिया भरोसा

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को फ्रांस की रक्षा मंत्री फ्लोरेंस पार्ले के साथ फोन पर बातचीत की और रक्षा दोनों मंत्रियों ने रक्षा क्षेत्र में द्विपक्षीय सहयोग को मजबूत बनाने पर सहमति जताई। बातचीत के दौरान फ्रांसीसी रक्षा मंत्री ने कहा कि कोरोना की चुनौती के बावजूद राफेल लड़ाकू विमानों की आपूर्ति में कोई बाधा नहीं आएगी।

02/06/2020

भारत में कोरोना वायरस का कम्यूनिटी ट्रांसमिशन नहीं, ICMR के रैंडम टेस्ट में 500 लोगों की जांच नेगेटिव

आईसीएमआर के महानिदेशक बलराम भार्गव ने कहा कि भारत में कोरोना वायरस के कम्यूनिटी ट्रांसमिशन का कोई सबूत नहीं हैं क्योंकि अब तक 500 लोगों का टेस्ट नेगेटिव आया है। उन्होंने यह भी कहा कि यह कहना जल्दबाजी होगी कि हमने वायरस को नियंत्रित कर लिया है।

18/03/2020

मध्य प्रदेश: विधानसभा सत्र से पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कराया कोरोना टेस्ट, नेगेटिव आई रिपोर्ट

मध्यप्रदेश विधानसभा के सोमवार से प्रारंभ होने वाले शीतकालीन सत्र के एक दिन पहले रविवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना टेस्ट करवाया और उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई। मुख्यमंत्री कार्यालय के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल के जरिए यह जानकारी दी गई है।

27/12/2020

समय के साथ बढ़ी लोकसभा की औसत आयु

देश में युवाओं की संख्या में भले ही लगातार वृद्धि हुई है लेकिन विभिन्न लोकसभाओं में सदस्यों की औसत आयु कम होने की बजाय बढ़ी है और यह 46 से बढ़कर 55 वर्ष हो गयी है।

26/04/2019

व्हाइट गुड्स विनिर्माण को प्रोत्साहन देने के लिए PLI स्कीम का ऐलान, 5 साल में दिए जाएंगे 6238 करोड़ रुपए

मोदी सरकार ने देश में एयरकंडीशर एवं एलईडी लाइट सहित सभी व्हाइट गुड्स के विनिर्माण को बढ़ावा देने के लिए 6238 करोड़ रुपए की उत्पादन आधारित प्रोत्साहन योजना की घोषणा की है, जो अगले 5 वर्ष में लागू की जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में बुधवार को हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में इस आशय के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई।

07/04/2021

राहुल गांधी का केंद्र पर निशाना, कहा- देश के किसानों की आय बिहार के किसान जितनी करना चाहती है सरकार

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसानों की आय को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जोरदार हमला किया है। कांग्रेस नेता ने कहा कि देश का आम कृषक पंजाब के किसान के बराबर आय चाहता है लेकिन मोदी सरकार चाहती है कि देश के सब किसानों की आय बिहार के किसान जितनी हो जाए।

11/12/2020