Dainik Navajyoti Logo
Thursday 22nd of April 2021
 
भारत

परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम पर राहुल गांधी का तंज, कहा- खर्चा पर चर्चा क्यों नहीं करते प्रधानमंत्री मोदी

Thursday, April 08, 2021 13:10 PM
राहुल गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छात्रों के लिए परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम पर तंज कसा है। गांधी ने कहा कि ईंधन के दाम के बीच गाड़ी में तेल भरना भी किसी परीक्षा से कम नहीं है। इसलिए मोदी को खर्चा पर चर्चा करनी चाहिए। गांधी ने ट्वीट किया कि केंद्र सरकार की टैक्स वसूली के कारण गाड़ी में तेल भराना किसी परीक्षा से कम नहीं। फिर प्रधानमंत्री इस पर चर्चा क्यों नहीं करते। खर्चा पर भी हो चर्चा।

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी महंगाई को लेकर सरकार पर हमला किया और कहा कि सबसे महंगी और किसान पर करती नया वार, जो कभी नहीं हुआ। मोदी सरकार ने 700 रुपये डीएपी खाद बढ़ाया, जिससे 1200 का 50 किलो का डीएपी 1900 रुपये से अधिक हो गया मोदी पहले ही खेती की लागत 15 हजार रुपये प्रति हेक्टेयर बढ़ा चुके है।
 

यह भी पढ़ें:

PM मोदी ने रखी मणिपुर जल आपूर्ति परियोजना की आधारशीला, बोले- बहनों को रक्षाबंधन का गिफ्ट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्वोत्तर को भारत के साथ पूर्वी एशिया से व्यापार, पर्यटन और अन्य संपर्क का प्रवेश द्वार बताया और कहा कि पूर्वोत्तर को मजबूत बनाने से 'ऐक्ट ईस्ट' नीति को बढ़ावा मिलेगा। मोदी ने गुरुवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मणिपुर जल आपूर्ति परियोजना की आधारशिला रखते हुए कहा कि हमारे पूर्वोत्तर को मजबूत बनाने से ऐक्ट ईस्ट नीति को प्रोत्साहन मिलेगा।

23/07/2020

कोरोना वायरस: दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 19 की मौत, अबतक 148 की गई जान

राजधानी में वैश्विक महामारी कोविड-19 से पिछले 24 घंटों में 19 लोगों की मौत हुई और संक्रमण से मरने वालों की संख्या 148 पर पहुंच गई।

17/05/2020

'मन की बात' में किसानों के मुद्दे पर हैरान करती है प्रधानमंत्री मोदी की चुप्पी: कांग्रेस

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रेडियो पर प्रसारित अपने मासिक कार्यक्रम 'मन की बात' में एक महीने से आंदोलन कर रहे किसानों को लेकर कुछ नहीं कहने पर निशाना साधते हुए इसे हैरानी भरा बताया। कांग्रेस ने कहा कि मोदी ने पर्यावरण, जंगली और आवारा जानवर, युवाओं, वृद्धों और आत्मनिर्भरता आदि की बात की है लेकिन जो किसान कड़कड़ाती सर्दी में आंदोलन कर रहे हैं, उनके बारे में एक शब्द तक नहीं बोला है।

27/12/2020

पूर्व केन्द्रीय वित्त मंत्री व भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली एम्स में भर्ती

जेटली के स्वास्थ्य की जानकारी लेने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह एम्स पहुंचे।

09/08/2019

अगले 3-4 सप्ताह महत्वपूर्ण, कोरोना से निपटने के लिए केंद्र-राज्य मिलकर करें काम: मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कोरोना वायरस को देश के सभी राज्यों के लिए खतरा बताया और केंद्र एवं राज्यों को इस महामारी पर नियंत्रण के लिए एक साथ काम करने की आवश्यकता पर बल दिया।

21/03/2020

कोरोना वायरस: देश में 24 घंटे में सामने आए 78357 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 37.69 लाख के पार

देश में कोरोना संक्रमण की विकराल होती स्थिति के बीच पिछले 24 घंटों में 78 हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं और संक्रमण मुक्त होने वालों की संख्या अपेक्षाकृत कम रहने से सक्रिय मामले 15 हजार से ज्यादा बढ़ गए हैं।

02/09/2020

दिल्ली की सभी जिला अदालतों में वकीलों का प्रदर्शन, रोहिणी कोर्ट में एक ने की खुदकुशी की कोशिश

तीस हजारी कोर्ट परिसर में हिंसा की घटना के विरोध में दिल्ली की सभी जिला अदालतों में वकीलों का प्रदर्शन बुधवार को तीसरे दिन भी जारी रहा और इसी बीच रोहिणी कोर्ट की इमारत पर चढ़कर एक वकील ने खुदकुशी करने की कोशिश की।

06/11/2019