Dainik Navajyoti Logo
Friday 18th of June 2021
 
भारत

राहुल गांधी का महंगाई को लेकर केंद्र पर निशाना, कहा- मोदी सरकार की लूट से तबाह हो गया देश

Friday, June 11, 2021 15:20 PM
राहुल गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी तथा पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शुक्रवार को कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार डीजल-पेट्रोल के दाम बढ़ाकर देश को लूट रही है और ढहती अर्थव्यवस्था, आसमान छूती महंगाई और रिकॉर्ड स्तर पर पहुंची बेरोजगारी को रोकने के लिए कदम नहीं उठा रही है। कांग्रेस नेताओं ने ‘भारत को लूट रही है भाजपा’ अभियान के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा और कहा कि वह सच बोलने, सवाल पूछने और आलोचना से डरते हैं। उनके नेतृत्व वाली सरकार में हो रही लूट से देश मुश्किल हालात में पहुंच गया है लेकिन इसकी उन्हें कोई परवाह नहीं है।

राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि सच से, सवालों से, कार्टून से- वह सब से डरता है। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि देश की सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) धराशायी हो रही है, बेरोजगारी चरम पर है, ईंधन की कीमतें आसमान छू रही है और कितने तरीके से भाजपा देश को लूटेगी। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि महामारी के दौरान मोदी सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर 2.74 लाख करोड़ रुपए के टैक्स वसूले। इस पैसे से क्या मिल सकता था पूरे भारत को वैक्सीन (67000 करोड़), 718 जिलों में ऑक्सीजन प्लांट, 29 राज्यों में एम्स अस्पताल और 25 करोड़ गरीबों को 6000 रुपए की मदद, मगर मिला कुछ भी नहीं।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

राज्यसभा में हंगामा करने वाले विपक्ष के 8 सांसदों पर कार्रवाई, पूरे सत्र के लिए किए गए निलंबित

राज्यसभा में अमर्यादित आचरण करने के लिए विपक्ष के 8 सदस्यों को सत्र की शेष अवधि के लिए सोमवार को निलंबित कर दिया गया। सभापति एम वेंकैया नायडु ने शून्यकाल के बाद 8 सांसदों को चालू सत्र की शेष अवधि के लिए निलंबित करने की घोषणा की।

21/09/2020

PM मोदी ने राफेल का देश की धरती पर किया स्वागत, कहा- देश सेवा से बढ़कर कोई पुण्य नहीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को फ्रांस से पांच लड़ाकू राफेल विमानों के देश की धरती पर उतरने का स्वागत करते हुए कहा कि देश सेवा से बढ़कर न कोई पुण्य है, न कोई व्रत है और न ही कोई यज्ञ है।

29/07/2020

शिवराज ने राजभवन में कराई 106 बीजेपी विधायकों की परेड, गवर्नर को सौंपी सूची

मध्यप्रदेश में राजनीतिक उठापटक के बीच सोमवार को विधानसभा की कार्यवाही 26 मार्च तक स्थगित होने के बाद भारतीय जनता पार्टी के एक सौ से अधिक विधायक सीधे राजभवन पहुंचे।

16/03/2020

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़, 1 दहशतगर्द ढेर, हथियार बरामद

जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर के बाहरी क्षेत्र में बुधवार को सुरक्षा बलों के तलाश एवं घेराबंदी अभियान के दौरान शुरू हुई मुठभेड़ में 1 आतंकवादी मारा गया। मुठभेड़ के दौरान मारे गए आतंकवादी की पहचान शोपियां निवासी उजैर अशरफ डार के रूप में हुई है और उसके पास 1 पिस्टल, 1 मैगजीन, 6 राउंड और 2 ग्रेनेड बरामद हुए हैं।

16/06/2021

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार और कश्मीर प्रशासन से किया जवाब तलब

सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) नेता महबूबा मुफ्ती की पब्लिक सेफ्टी एक्ट (पीएसए) के तहत हिरासत को चुनौती देने वाली याचिका पर केंद्र सरकार और जम्मू-कश्मीर प्रशासन से जवाब तलब किया।

26/02/2020

कांग्रेस संसदीय दल की नेता चुनी गईं सोनिया गांधी

सोनिया ने देश के 12.13 करोड़ मतदाताओं का कांग्रेस पर फिर से भरोसा जताने के लिए शुक्रिया कहा।

01/06/2019

प्रशंसकों को निराश नहीं करूंगा, विधानसभा चुनाव जरूर लडूंगा: रजनीकांत

मशहूर अभिनेता रजनीकांत ने शुक्रवार को कहा कि वह अपने प्रशंसकों को कतई निराश नहीं करेंगे और जब भी घोषणा होगी तो निश्चित तौर पर विधानसभा चुनावों में शामिल होंगे।

20/04/2019