Dainik Navajyoti Logo
Sunday 28th of November 2021
 
भारत

राहुल गांधी का महंगाई को लेकर केंद्र पर निशाना, कहा- मोदी सरकार की लूट से तबाह हो गया देश

Friday, June 11, 2021 15:20 PM
राहुल गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी तथा पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शुक्रवार को कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार डीजल-पेट्रोल के दाम बढ़ाकर देश को लूट रही है और ढहती अर्थव्यवस्था, आसमान छूती महंगाई और रिकॉर्ड स्तर पर पहुंची बेरोजगारी को रोकने के लिए कदम नहीं उठा रही है। कांग्रेस नेताओं ने ‘भारत को लूट रही है भाजपा’ अभियान के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा और कहा कि वह सच बोलने, सवाल पूछने और आलोचना से डरते हैं। उनके नेतृत्व वाली सरकार में हो रही लूट से देश मुश्किल हालात में पहुंच गया है लेकिन इसकी उन्हें कोई परवाह नहीं है।

राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि सच से, सवालों से, कार्टून से- वह सब से डरता है। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि देश की सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) धराशायी हो रही है, बेरोजगारी चरम पर है, ईंधन की कीमतें आसमान छू रही है और कितने तरीके से भाजपा देश को लूटेगी। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि महामारी के दौरान मोदी सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर 2.74 लाख करोड़ रुपए के टैक्स वसूले। इस पैसे से क्या मिल सकता था पूरे भारत को वैक्सीन (67000 करोड़), 718 जिलों में ऑक्सीजन प्लांट, 29 राज्यों में एम्स अस्पताल और 25 करोड़ गरीबों को 6000 रुपए की मदद, मगर मिला कुछ भी नहीं।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षा बलों ने किया आतंकवादियों के अड्डे का भंड़ाफोड़, हथियार और गोला-बारूद बरामद

कश्मीर के रियासी में महोरे इलाके के वन क्षेत्र में सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों के अड्डे का खुलासा कर हथियार और गोला-बारूद बरामद किया है।

18/02/2021

चंद्रयान-2 का विक्रम लैंडर सफलतापूर्वक ऑर्बिटर से हुआ अलग

चंद्रयान-2 का विक्रम लैंडर सोमवार को सफलतापूर्वक ऑर्बिटर से अलग हो गया और इसके साथ ही चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव तक पहुंचने की यात्रा में चंद्रयान-2 के हिस्से में एक और सफलता जुड़ गई है।

02/09/2019

दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, जम्मू-कश्मीर में भूकंप के झटके, पीओके में 23 की मौत

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आए भूकंप में कम से कम 23 लोगों की मौत हो गई और 300 से अधिक घायल हो गए।

24/09/2019

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- भारत विकास दर में सबसे पीछे, कोरोना मौत में आगे

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सरकार पर निशाना साधते हुए गुरुवार को कहा कि भारत विकास दर में एशिया में सबसे पीछे और कोरोना से होने वाली मृत्यु दर में सबसे ऊपर है।

19/11/2020

किसानों ने सुप्रीम कोर्ट की गठित समिति से खुद को किया अलग, कहा- आंदोलन रहेगा जारी

किसान संगठनों ने किसानों की समस्याओं को लेकर सुप्रीम कोर्ट की ओर से गठित समिति से अपने को अलग करते हुए मंगलवार को कहा कि 26 जनवरी के बाद भी उनका आंदोलन जारी रहेगा। संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक के बाद किसान नेता दर्शन पाल ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने तीन कृषि सुधार कानूनों के लागू होने पर रोक लगा कर सरकार को झटका दिया है। किसानों का संघर्ष जारी है और आगे भी जारी रहेगा।

12/01/2021

दिवाली मिलन उत्सव में प्रधानमंत्री के प्लास्टिक मुक्त भारत की झलक

दिल्ली की प्रमुख समाजसेवी संस्था राजस्थान रत्नाकर द्धारा शनिवार व रविवार को दिल्ली के पीतमपुरा टीवी टॉवर के सामने आयोजित दिवाली मिलन उत्सव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्लास्टिक मुक्त भारत की झलक देखने मिली।

20/10/2019

निशा दहिया की हत्या के मामले में 2 गिरफ्तार

पुलिस की स्पेशल सेल ने हरियाणा में सोनीपत की रेसलर निशा दहिया की हत्या के मामले में 2 आरोपियों को दिल्ली के द्वारका इलाके से गिरफ्तार किया।

12/11/2021