Dainik Navajyoti Logo
Monday 1st of March 2021
 
भारत

राहुल गांधी का केंद्र पर निशाना, पाकिस्तान और अफगानिस्तान ने हमसे कहीं बेहतर ढंग से किया कोरोना का मुकाबला

Friday, October 16, 2020 11:50 AM
राहुल गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने नरेन्द्र मोदी सरकार पर हमला जारी रखते हुए शुक्रवार को कोरोना वायरस को लेकर निशाना साधते हुए कहा कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान ने भी कोरोना का मुकाबला भारत से कहीं बेहतर ढंग से किया है। कोरोना से अर्थव्यवस्था को लगे झटकों को लेकर केंद्र पर हमलावर राहुल गांधी ने शुक्रवार को अपने ट्विटर हैंडल पर एक ग्राफिक्स साझा करते हुए तंज कसा कि भाजपा सरकार की एक और ठोस उपलब्धि, पाकिस्तान और अफगानिस्तान ने भी भारत से बेहतर ढंग से कोविड का प्रबंध किया है।

वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने दो दिन पहले ट्वीट कर कहा कि प्रति व्यक्ति सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) के आधार पर बांग्लादेश जल्द ही भारत को पछाड़ देगा। इसमें उन्होंने अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष के आंकड़ों का हवाला दिया था। सरकार के सूत्रों ने इस पर जबाव देते हुए राहुल गांधी के दावों को गलत बताया था।

यह भी पढ़ें:

पीड़िता की आत्मदाह की धमकी के बाद हुई चिन्मयानंद की गिरफ्तारी : प्रियंका

बलात्कार के आरोपों का सामना कर रहे पूर्व केन्द्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद के मामले में पिछले कुछ दिनों से उत्तर प्रदेश सरकार को घेर रही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि आरोपी को पीड़िता की आत्मदाह की धमकी के बाद ही गिरफ्तार किया गया है।

20/09/2019

गुजरात में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में बंद का मिला जुला असर, अहमदाबाद में हिंसक प्रदर्शन

नागरिकता संशोधन कानून तथा राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टरके विरोध में आयोजित बंद का गुजरात में मिला जुला असर रहा, हालांकि इस दौरान अहमदाबाद के अल्पसंख्यक बहुल मिरजापुर और शाहआलम इलाकों में हिंसक विरोध प्रदर्शन भी हुए।

19/12/2019

केंद्र का निजी अस्पतालों को निर्देश, अन्य बीमारियों से जूझ रहे मरीजों के कोविड-19 टेस्ट पर न दें जोर

केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस के अलावा अन्य बीमारियों से जूझ रहे लोगों को लेकर निजी अस्पतालों के लिए निर्देश जारी किए हैं। सरकार ने निर्देश दिया है कि निजी अस्पताल अन्य मरीजों को अस्पताल में भर्ती करने से पहले उनको कोरोना वायरस की जांच के लिए बाध्य नहीं कर सकता है।

29/04/2020

तब्लीगी जमात केसः सुप्रीम कोर्ट ने कहा- 'बोलने और अभिव्यक्ति की आजादी' का हाल में हुआ सबसे ज्यादा दुरुपयोग

सुप्रीम कोर्ट ने निजामुद्दीन मरकज घटना पर तब्लीगी जमात की रिपोर्टों के संदर्भ में कथित टीवी चैनलों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की याचिका पर गुरुवार को कहा कि हाल में 'बोलने और अभिव्यक्ति की आजादी' के अधिकार का सबसे ज्यादा दुरुपयोग हुआ है।

08/10/2020

दिल्ली को सभी जरूरी संसाधन मुहैया कराएगा केन्द्र, कोरोना टेस्टिंग 3 गुना करने की तैयारी

केन्द्र सरकार ने राजधानी दिल्ली में कोरोना महामारी के कारण उत्पन भयावह स्थिति से निपटने के लिए दिल्ली सरकार को सभी आवश्यक संसाधन मुहैया कराने के साथ साथ अपने पांच वरिष्ठ अधिकारियों की सेवा देने का निर्णय लिया है। केन्द्र ने राजधानी में कोरोना के मरीजों के लिए रेलवे के 500 कोच देने की घोषणा की है।

14/06/2020

देवेंद्र फडणवीस की प्रज्ञा ठाकुर को नसीहत, करकरे पर ऐसे बयान नहीं देने चाहिए

महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने भाजपा उम्मीदवार प्रज्ञा ठाकुर को हेमंत करकरे पर विवादित बयान नहीं देने की नसीहत दी है।

20/04/2019

पुणे में भारी बारिश और बाढ़ से सात लोगों की मौत

महाराष्ट्र में बारिश का दौर लगातार जारी है। पुणे में रात हुई मूसलाधार बारिश से सड़कों और घरों में पानी भर गया। बाढ़ से अब तक सात लोगों की मौत हो गई है।

26/09/2019