Dainik Navajyoti Logo
Saturday 31st of October 2020
 
भारत

राहुल गांधी का केंद्र पर निशाना, पाकिस्तान और अफगानिस्तान ने हमसे कहीं बेहतर ढंग से किया कोरोना का मुकाबला

Friday, October 16, 2020 11:50 AM
राहुल गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने नरेन्द्र मोदी सरकार पर हमला जारी रखते हुए शुक्रवार को कोरोना वायरस को लेकर निशाना साधते हुए कहा कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान ने भी कोरोना का मुकाबला भारत से कहीं बेहतर ढंग से किया है। कोरोना से अर्थव्यवस्था को लगे झटकों को लेकर केंद्र पर हमलावर राहुल गांधी ने शुक्रवार को अपने ट्विटर हैंडल पर एक ग्राफिक्स साझा करते हुए तंज कसा कि भाजपा सरकार की एक और ठोस उपलब्धि, पाकिस्तान और अफगानिस्तान ने भी भारत से बेहतर ढंग से कोविड का प्रबंध किया है।

वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने दो दिन पहले ट्वीट कर कहा कि प्रति व्यक्ति सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) के आधार पर बांग्लादेश जल्द ही भारत को पछाड़ देगा। इसमें उन्होंने अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष के आंकड़ों का हवाला दिया था। सरकार के सूत्रों ने इस पर जबाव देते हुए राहुल गांधी के दावों को गलत बताया था।

यह भी पढ़ें:

उत्तर प्रदेशः बलिया गोलीकांड का मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह लखनऊ में गिरफ्तार, 2 साथी भी दबोचे

उत्तर प्रदेश के बलिया में सभा में एक शख्स की गोली मारकर हत्या कर फरार हुए धीरेन्द्र सिंह को पुलिस ने रविवार को लखनऊ के गोमतीनगर क्षेत्र में गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने गोलीकांड के आरोपी धीरेन्द्र को जनेश्वर मिश्र पार्क के निकट धर दबोचा।

18/10/2020

फिल्म छपाक से मिली एसिड पीड़ितों को प्रेरणा

एसिड पीड़िताओं ने कहा कि फिल्म छपाक को देखने के बाद उन्हें गौरवशाली जीवन जीने की प्रेरणा मिली है। फिल्म देखकर बाहर निकली कुछ एसिड पीड़ितों ने थियेटर के बाहर अपने दर्द को साझा किया।

11/01/2020

1 दिन के ब्रेक के बाद पेट्रोल-डीजल के दाम फिर बढ़े, दिल्ली में पेट्रोल 5 पैसे और डीजल 13 पैसे महंगा

पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने का सिलसिला एक दिन के ठहराव के बाद सोमवार को फिर शुरू हो गया। देश की सबसे बड़ी तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के अनुसार दिल्ली में सोमवार को पेट्रोल की कीमत में 5 पैसे और डीजल के मूल्य में 13 पैसे का इजाफा हुआ है।

29/06/2020

10 लाख से अधिक आबादी वाले शहरों में लगेंगे ई वाहन चार्जिंग स्टेशन

सरकार ई वाहन को बढ़ावा देने के लिए 10 लाख से अधिक आबादी वाले शहरों में एक हजार चार्जिंग स्टेशन लगाएगी।

11/07/2019

बोफार्स भी मानती है धनुष का लोहा : हरिमोहन

भारतीय आयुध निर्माणी (ऑर्डिनेंस फैक्ट्री) का दावा है कि स्वदेशी तकनीक से तैयार धनुष होवित्जर तोप का लोहा दुनिया की प्रमुख हथियार कंपनी बोफार्स भी मानती है।

01/02/2020

धरना दे रहे राज्यसभा सांसदों के लिए चाय लेकर पहुंचे उपसभापति हरिवंश, पीएम मोदी ने की प्रशंसा

राज्यसभा में हंगामे के चलते निलंबित विपक्ष के 8 सांसद सोमवार को संसद भवन परिसर में धरने पर बैठ गए और रात भर वहीं रहे। उपसभापति हरिवंश धरना दे रहे निलंबित सांसदों के लिए सुबह चाय लेकर पहुंचे थे। मोदी ने उपसभापति के इस व्यवहार की तारीफ करते हुए ट्वीट किया कि यह हरिवंश जी की उदारता और महानता को दर्शाता है।

22/09/2020

भारतीय सेना ने LAC पर फायरिंग के आरोपों को नकारा, कहा- चीन कर रहा गुमराह

भारत ने चीन पर आरोप लगाया है कि वह वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर उसके सैनिकों की भड़काऊ गतिविधियो को छिपाने के लिए गुमराह करने वाले बयान दे रहा है और भारतीय सैनिकों ने कभी भी वास्तविक नियंत्रण रेखा का अतिक्रमण की कोशिश नहीं की है।

08/09/2020