Dainik Navajyoti Logo
Sunday 20th of June 2021
 
भारत

राहुल गांधी ने RSS पर साधा निशाना, कहा- संघ हमला करना सिखाता है, संग रहकर करेंगे मुकाबला

Saturday, April 03, 2021 15:15 PM
राहुल गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर निशाना साधते हुए शनिवार को कहा कि सारे फसादों की जड़ संघ है, जो हमले करना सिखाता है, इसलिए संग रहकर ही इसका मुकाबला किया जा सकता है। राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा कि उनका संघ हमला करना सिखाता है, अहिंसक सत्याग्रह किसान को निडर बनाता है। संघ का सामना संग मिलकर करेंगे और तीनों कृषि एवं देश विरोधी क़ानून वापस कराके ही दम लेंगे।

उन्होंने सोशल मीडिया पर दिए एक अन्य बयान में बेरोजगारी को लेकर सरकार को घेरा और कहा कि नौकरी के अवसर पैदा किए बिना विकास संभव नहीं है। भारतीय अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए समर्पण के साथ रोजगार के अवसर पैदा करना, उत्पादकता बढ़ाना और मूल्य संवर्द्धन करने की जरूरत है।

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीपसिंह सुरजेवाला ने मोदी सरकार पर निजीकरण को लेकर निशाना साधा और कहा कि ताजमहल से लेकर कांगड़ा महल तक, सब बेच दूंगा-लीज पर दे दूंगा, ये वो कर रहे हैं, जो वोट लेते हुए कहते थे मैं देश नहीं बिकने दूंगा। क्या मालूम था कि मतलब है कि मैं देश में कुछ नहीं बचने दूंगा।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

मोदी देश के सबसे घमंडी नेता: प्रियंका गांधी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को देश का सर्वाधिक अहंकारी नेता करार देते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार को कहा कि भाजपा सरकार को जनता की दुख

30/04/2019

हाथरस मामले में SC में सुनवाई, योगी सरकार ने कहा- रात में अंत्येष्टि नहीं की जाती तो भड़क सकती थी हिंसा

उत्तर प्रदेश सरकार ने हाथरस में सामूहिक दुष्कर्म और हत्याकांड की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच के निर्देश देने का सुप्रीम कोर्ट से भी अनुरोध किया है तथा कहा है कि यदि युवती की लाश रात को नहीं जलाई जाती तो अगली सुबह हिंसा भड़क सकती थी।

06/10/2020

दिल्ली में संक्रमण मुक्त हो चुके तब्लीगी जमात के लोगों को क्वारेंटाइन सेंटर से घर भेजने के निर्देश

दिल्ली सरकार ने तब्लीगी जमात के सदस्यों को क्वारेंटाइन केंद्रों से घर जाने के आदेश जारी किए हैं। दिल्ली के सभी उपायुक्तों को इस संबंध में आदेश पत्र जारी किया गया है। निजामुद्दीन मरकज में आयोजत तब्लीगी जमात में शामिल हुए फिलहाल कुल 2446 सदस्य विभिन्न क्वारेंटाइन सेंटर में हैं।

10/05/2020

हथियारों का लाइसेंस लेना होगा कठिन, नियमों को कठोर बनाने जा रही है सरकार

यदि आप बंदूक या अन्य आग्नेय शस्त्र का लाइसेंस लेने की सोच रहे हैं तो थोड़ा सतर्क हो जाएं। केन्द्र सरकार हथियारों के लाइसेंस देने के नियमों को और कठोर बनाने जा रही है। केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने लोकसभा में शस्त्र (संशोधन) विधेयक, 2019 पेश किया।

04/12/2019

भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 4 लाख 50 हजार के पार, करीब 1.51 लाख लोगों की मौत

देश में दूसरे दिन भी कोरोना संक्रमण के 18 हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं वहीं संक्रमण को मात देने वालों की संख्या में निरंतर इजाफे से सक्रिय मामलों की दर 2.14 फीसदी रह गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से रविवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 18,645 नए मामले सामने आने से संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 4 लाख 50 हजार से अधिक हो गया है।

10/01/2021

अनुच्छेद 370 पर याचिकाओं में त्रुटियों से नाराज सुप्रीम कोर्ट

उच्चतम न्यायालय ने संविधान के अनुच्छेद के ज्यादातर प्रावधानों को निरस्त किये जाने की संवैधानिक वैधता को चुनौती देने वाले याचिकाकर्ता मनोहर लाल शर्मा को कड़ी फटकार लगाई, हालांकि उसने याचिका में त्रुटि संशोधन की उन्हें अनुमति दे दी।

16/08/2019

हरिद्वार में महाकुंभ का पहला शाही स्नान, लाखों लोगों ने लगाई पावन डुबकी, हेलीकॉप्टर से की गई पुष्प वर्षा

उत्तराखंड के हरिद्वार में पावन गंगा के तट पर गुरुवार को महाकुम्भ का पहला शाही स्नान परम्परा अनुरूप हर-हर महादेव और वैदिक मंत्रोच्चारण के मध्य सम्पन्न हो गया। साधु-संत और श्रद्वालुओं पर हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा और विभिन्न अखाड़ों द्वारा नृत्य करते गंगा स्नान करने की प्रक्रिया से हर की पौड़ी ही नहीं, अपितु पूरा कुम्भ क्षेत्र अद्भुत धार्मिक वातावरणमय हो गया।

12/03/2021