Dainik Navajyoti Logo
Monday 1st of March 2021
 
भारत

महिला सुरक्षा को लेकर राहुल गांधी का बीजेपी पर निशाना, कहा- भाजपा शासन में हर जगह बढ़े महिला अपराध

Friday, January 22, 2021 14:05 PM
राहुल गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भोपाल में एक युवती के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या की घटना पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए आरोप लगाया है कि भारतीय जनता पार्टी की सरकारें महिलाओं को सुरक्षा देने में हर जगह और बराबर असफल साबित हो रही है। राहुल गांधी ने भोपाल में एक युवती के साथ दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या की घटना की तुलना उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुई गैंगरेप और हत्या की घटना से की और कहा की हाथरस जैसी घटनाएं भाजपा शासन में रुकने का नाम नहीं ले रही है और भाजपा महिलाओं को सुरक्षा देने में असफल हो रही है।

राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि हाथरस जैसी अमानवीयता कितनी बार दोहराई जाएगी। भाजपा सरकार महिला सुरक्षा में तो फेल है ही, पीड़िताओं और उनके परिवार से मानवीय व्यवहार करने में असमर्थ भी है। इसके साथ ही उन्होंने भोपाल में युवती के साथ दुष्कर्म की खबर पोस्ट की है जिसमें कहा गया है कि मां घर पर बेटी का इंतजार करती रही और पुलिस शव को अंतिम संस्कार के लिए ले गई और इसी दौरान परिजनों को इसकी सूचना दी। कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि हाथरस जैसी अमानवीयता कितनी बार दोहराई जाएगी। भाजपा सरकार महिला सुरक्षा में तो फेल है ही, पीड़िताओं और उनके परिवार से मानवीय व्यवहार करने में असमर्थ भी है।

यह भी पढ़ें:

सरकार के पास अर्थव्यवस्था में सुधार की कोई योजना नहीं: राहुल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आरोप लगाया है कि आर्थिक बदहाली के कारण देश की और खासकर ग्रामीण भारत की स्थिति बहुत खराब हो गई है, लेकिन सरकार के पास इस संकट से उबरने के कोई योजना नहीं हैं।

18/10/2019

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले महागठबंधन को झटका, हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा ने तोड़ा नाता

बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेतृत्व वाले महागठबंधन से पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी के हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) ने गुरुवार को नाता तोड़ लिया। हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतनराम मांझी की अध्यक्षता में पार्टी के कोर ग्रुप की बैठक में महागठबंधन से नाता तोड़ने का फैसला लिया गया।

20/08/2020

पिछली सरकारों की नीतियों के चलते हथियारों का आयातक बनकर रह गया देश : मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आरोप लगाया कि पिछली सरकारों की नीतियों के कारण देश आजादी के बाद रक्षा विनिर्माण और उत्पादन के क्षेत्र में अपनी पूरी क्षमता का इस्तेमाल नहीं कर पाया और हथियारों का आयातक बनकर ही रह गया।

05/02/2020

कर्नाटक के बागी विधायक पहुंचे सुप्रीम कोर्ट

कर्नाटक में बागी विधायक विधानसभा अध्‍यक्ष पर इस्‍तीफे स्‍वीकार करने में देरी का आरोप लगाते हुए सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए है। विधायकों ने विधानसभा अध्‍यक्ष पर सांविधानिक कर्तव्‍यों का पालन नहीं करने का आरोप लगाया है।

10/07/2019

केंद्र सरकार पर दबाव बढ़ाने के लिए किसानों की भूख हड़ताल, यूपी के किसानों का आंदोलन खत्म

कृषि सुधार कानूनों के विरोध में सोमवार को किसान संगठन आंदोलन तेज करेंगे। सरकार पर दबाव बढ़ाने के लिए भूख हड़ताल करेंगे।

14/12/2020

बेनतीजा रही 10वें दौर की बातचीत: सरकार का 1.5 साल तक कृषि कानून रोकने का प्रस्ताव, विचार करेंगे किसान

किसान संगठनों और सरकार के बीच दसवें दौर की बुधवार को हुई बातचीत के बाद कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि सरकार एक या डेढ़ साल तक कृषि सुधार कानूनों के क्रियान्वयन को स्थगित करने पर सहमत है और इस दौरान किसान और सरकारी प्रतिनिधि मिलकर समस्याओं का हल खोजें और जो भी समाधान निकलें उन्हें आगे बढ़ाया जाए।

21/01/2021

ओडिशा के CM नवीन पटनायक ने PM मोदी से की बात, JEE-NEET परीक्षा स्थगित करने का किया अनुरोध

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से गुरुवार को टेलीफोन पर बातचीत की। इस दौरान उन्होंने राज्य के कई हिस्सों में कोरोना वायरस के प्रकोप और बाढ़ की स्थिति के मद्देनजर अगले महीने सितंबर में होने वाली जेईई और नीट की प्रवेश परीक्षा को स्थगित करने का अनुरोध किया।

27/08/2020