Dainik Navajyoti Logo
Friday 27th of November 2020
 
भारत

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर किया हमला

Friday, September 04, 2020 17:35 PM
राहुल गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर तीखा हमला किया। गांधी ने कहा कि इस सरकार में अर्थव्यवस्था और देश की सुरक्षा सहित सभी गायब हो गया है। इन स्थितियों को लेकर सवाल पूछते है, तो जवाब भी गायब होते है। देश में 12 करोड़ रोजगार गायब, 5 लाख करोड डॉलर की अर्थव्यवस्था और सुरक्षा गायब, सवाल पूछो तो, जवाब गायब है। उन्होंने शुक्रवार को सुबह एक और ट्वीट में सरकार पर बेरोजगारी को लेकर हमला किया। उससे लोगों को रोजगार देने तथा परीक्षाएं सही तरीके से कराने और समय पर परीक्षा परिणाम घोषित कर युवाओं की समस्या का समाधान करने का सरकार से आग्रह किया।

इस बीच कांग्रेस प्रवक्ता गौरव बल्लभ ने यहां संवाददाता सम्मेलन में सरकार पर अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए कदम नहीं उठाने का आरोप लगाया और कहा कि देश में निवेश नहीं होगा तो अर्थव्यवस्था गिरेगी ही। उन्होंने कहा कि देश में सार्वजनिक निवेश से अर्थव्यवस्था सुधरती है लेकिन हमारे यहां यह निवेश बढ़ नहीं रहा है। केंद्र सरकार राज्यों को जीएसटी बकाया का भुगतान करने को तैयार नहीं है। इसके तहत केंद्र को राज्यों को जीएसटी में कम से कम 14 प्रतिशत देना था लेकिन नहीं दिया जा रहा है। निवेश निजी स्तर पर भी आता है, लेकिन निजी क्षेत्र में निवेश को बढावा नहीं दिया जा रहा है। निजी क्षेत्र तथा विनिर्वाण क्षेत्र के लिए उचित माहौल नहीं है। इसलिए निवेश नहीं आ रहा है। तीसरा तरीका घरेलू निवेश का होता है। इस क्षेत्र पर सरकार का ध्यान नहीं है। 1.89 करोड लोगों की पिछले 5 माह के दौरान स्थायी नौकरी चली गयी है, तो ऐसे में लोग आवास कहां से बनाएंगे।

कांग्रेस प्रवक्ता प्रवक्ता ने कहा कि जब मध्यम वर्ग के लोगों की नौकरी जा रही है। उनकी सेलरी में कटौती हो रही है तो इस स्थिति में निवेश कहां से आएगा। उन्होंने कहा कि सीएमआईई का एक आंकडा आया है, जिसमें कहा गया है कि 3 करोड 60 लाख लोगों को रेाजगार चाहिए। उनके लिए रोजगार के अवसर नहीं है। इस वर्ग में इंजीनियर, प्रबंधन क्षेत्र के लोग है। अध्यापक आदि है, लेकिन उनके लिए रोजगार नहीं है।

 

यह भी पढ़ें:

चिकित्सा पेशेवरों के आवागमन पर पाबंदी नहीं लगाएं राज्य: गृह मंत्रालय

केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों को चिकित्सकों, नर्सों और अन्य स्वास्थ्यकर्मियों के निर्बाध आवागमन को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। केन्द्रीय गृह सचिव ने सभी राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों को पत्र लिखकर कहा है कि कैबिनेट सचिव की अध्यक्षता में रविवार को हुई बैठक में कुछ राज्यों द्वारा चिकित्सा पेशेवरों के आवागमन तथा उनकी गतिविधियों पर पाबंदियों का मुद्दा उठाया गया था।

11/05/2020

राहुल गांधी ने तंज करते हुए चीन से सीमा विवाद पर रक्षा मंत्री राजनाथ से मांगा जवाब

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी तथा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बीच ट्विटर पर जारी हमले के बीच गांधी ने मंगलवार को तीखा तंज करते हुए पूछा कि रक्षा मंत्री देश को बताएं कि क्या चीनी ने भारतीय क्षेत्र में कब्ज कर लिया है।

09/06/2020

मोदी सरकार की भेदभावपूर्ण नीतियों के कारण देश में आर्थिक मंदी: मनमोहन सिंह

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा है कि मोदी सरकार की भेदभावपूर्ण नीतियों और अक्षमता के कारण देश आर्थिक मंदी के संकट में फंस गया है, जिसके चलते लोगों की उम्मीद धूमिल हुई है और उनका भविष्य अंधकारमय दिखायी देता है।

17/10/2019

भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 42.80 लाख के पार, अब तक 72775 लोगों की मौत

देश में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के साथ ही राहत की बात यह है कि इस संक्रमण से मुक्ति पाने वालों की संख्या भी बहुत तेजी से बढ़ रही है और पहली बार एक दिन में 73 हजार से अधिक लोग स्वस्थ हुए हैं तथा 2 दिन तक लगातार संक्रमण के 90 हजार से अधिक मामले सामने आने के बाद पिछले 24 घंटों के दौरान यह आंकड़ा करीब 15 हजार कम 75,809 रहा।

08/09/2020

विश्वकप में भगवा जर्सी ने भारत के विजय अभियान को थाम दिया : महबूबा

विश्व कप क्रिकेट मैच में इंग्लैंड के हाथों भारत की 31 रनों की हार को लेकर सियासत शुरू हो गई है। पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने हार के लिए भारतीय खिलाड़ियों की जर्सी का रंग बदलने को जिम्मेदार हराया है।

02/07/2019

विदेश मंत्री ने औपचारिक तौर पर ली भाजपा की सदस्यता, जेपी नड्‌डा रहे मौजूद

भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्‌डा की मौजूदगी में संसद भवन में जयशंकर को पार्टी की औपचारिक सदस्यता दिलाई गई।

24/06/2019

कांग्रेस ने धर्म को बांटने की कोशिश की : मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस ने अपने निजी स्वार्थों के चलते पिछले विधानसभा चुनावों के दौरान राज्य में लिंगायत समुदाय को वीराशैवा से विभाजित करने का प्रयास किया था।

19/04/2019