Dainik Navajyoti Logo
Monday 13th of July 2020
 
भारत

राहुल गांधी ने मोदी सरकार को दिया सुझाव, कहा- गरीबों की मदद के लिए शुरू करें न्याय योजना

Tuesday, June 30, 2020 18:10 PM
राहुल गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि पिछले तीन महीनों में कोरोना ने देश को बर्बाद कर दिया है और गरीब तबाह हो गए है इसलिए सरकार को गरीबों की मदद के लिए न्याय योजना शुरू करनी चाहिए। राहुल गांधी ने मंगलवार को यह जारी एक वीडियो संदेश में कहा कि पिछले तीन महीने में कोरोना ने देश की अर्थव्यवस्था को नष्ट कर जनता को जबरदस्त चोट पहुंचाई है जिससे लोगों का बहुत नुकसान हुआ है। सबसे ज्यादा नुकसान गरीबों, मजदूरों, मध्यम वर्ग और नौकरी पेशा लोगों को हुआ है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि इस स्थिति से निपटने के लिए उन्होंने सरकार को 'न्याय' योजना जैसी एक योजना लागू करने और इसे कम से कम 6 महीने के लिए चलाने तथा हर गरीब परिवार के बैंक खाते में 7,500 रुपए महीने डालने जैसे तीन-चार सुझाव दिए, लेकिन सरकार ने मना कर दिया। एक बार नहीं 3-4 बार मना किया और पैसों का न होना इसका कारण बताया। राहलु ने कहा कि मैं देश को याद दिलाना चाहता हूँ कि सरकार ने लाखों करोड़ रुपए 15 सबसे अमीर क्रोनी कैपटलिस्ट्स का टैक्स माफ किया था और पिछले दिनों 22 बार पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाए हैं। पैसे की कोई कमी नहीं है। तीन लाख करोड़ रुपए सरकार के पास हैं, तो नरेन्द्र मोदी जी 'न्याय' योजना जैसी योजना लागू कीजिए, 6 महीने के लिए चलाइए और हर गरीब परिवार को 7,500 रुपए महीने का दीजिए।

यह भी पढ़ें:

अपने शरण स्थल से मुकदमा दर्ज करा सकती है ससुराल पीड़िता : सुप्रीम कोर्ट

उच्चतम न्यायालय ने मंगलवार को एक महत्वपूर्ण व्यवस्था देते हुए कहा कि ससुराल में उत्पीड़न की शिकार महिला मायके से या वहां से भी मुकदमा दायर करा सकती है, जहां वह शरण लिये हुए है।

09/04/2019

मोदी और राजपक्ष के बीच प्रतिनिधिमंडल स्तर की द्विपक्षीय बैठक

भारत और श्रीलंका संयुक्त आर्थिक परियोजनाओं पर साझीदारी बढ़ाएंगे और श्रीलंका के ग्रामीण क्षेत्रों में आवासीय परियोजनाओं को विस्तार देंगे।

08/02/2020

इकबाल अंसारी और महंत सतेन्द्र दास ने कहा, सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करें

अयोध्या जमीन विवाद मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुना दिया है। बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद हिन्दू-मुस्लिम विवाद का अंत हो जाएगा।

09/11/2019

कश्मीर मसले पर मोदी और इमरान मिलकर करें पहल : फारुख

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. फारुख अब्दुल्ला ने कश्मीर मसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयास को बेहतर बताते हुए कहा है कि इस पर मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को मिलकर पहल करनी चाहिए।

23/07/2019

चिन्मयानंद पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली छात्रा को कोर्ट ने भेजा जेल

पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद पर बलात्कार और यौन शोषण का आरोप लगाने वाली छात्रा को बुधवार को विशेष जांच टीम ने ब्लैकमेलिंग और जबरन वसूली के मामले में गिरफ्तार कर लिया।

24/09/2019

अभिव्यक्ति की आजादी का मतलब हिंसा करना और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाना नहीं : कोविंद

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने संसद के केंद्रीय कक्ष में संविधान अंगीकार करने के 70 वर्ष पूरे होने के अवसर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए कहा संविधान में अभिव्यक्ति की आजादी के अधिकार के साथ ही सभी नागरिकों को सार्वजनिक सुरक्षित रखने तथा हिंसा से दूर रहने के कर्तव्य की भी सीख दी गई है।

26/11/2019

टिड्डी नियंत्रण के लिए चार राज्यों के कर्मचारियों और किसानों को दिया जाएगा प्रशिक्षण

देश में आगामी मौसम के दौरान फसलों पर टिड्डी के हमलों को रोकने के लिए चार राज्यों के कृषि विभाग से जुड़े अधिकारियों, कर्मचारियों तथा किसानों को प्रशिक्षित किया जायेगा।

26/02/2020