Dainik Navajyoti Logo
Thursday 6th of May 2021
 
भारत

राहुल गांधी का केंद्र सरकार को सुझाव, कोरोना का फैलाव रोकने के लिए सम्पूर्ण लॉकडाउन ही एकमात्र तरीका

Tuesday, May 04, 2021 11:55 AM
राहुल गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को नियंत्रित करने और महामारी का प्रसार रोकने के लिए अब संपूर्ण लॉकडाउन ही एकमात्र उपाय रह गया है। राहुल गांधी ने मंगलवार को ट्वीट किया कि भारत सरकार को समझना चाहिए कि गरीबों और मजदूरो को न्याय व्यवस्था के तहत सुरक्षा प्रदान कर महामारी को रोकने का संपूर्ण लॉकडाउन ही एकमात्र उपाय है। सरकार की निष्क्रियता के कारण कई निर्दोष मारे जा रहे हैं।

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सरकार की नीति पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि देश में कोविड-19 संक्रमण दो करोड़ पार, देश में कोरोना से मौत की संख्या 2,19,000, ऐसे में) प्रधान मंत्री यानी मोदी जी का नया घर, पीएम दफ्तर, मंत्रियों के दफ़्तर, संसद बनाना जरूरी है या जीवन रक्षक दवा, ऑक्सीजन, वेंटिलेटर, अस्पताल बेड उपलब्ध कराना।

यह भी पढ़ें:

कोयला घोटाला मामला: CBI अधिकारियों ने अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा से की डेढ़ घंटे पूछताछ

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के 8 अधिकारियों की एक टीम ने पश्चिम बंगाल में कोयला घोटाला मामले में मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी के भतीजे एवं सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी से उनके आवास पर पूछताछ की। सीबीआई टीम ने करीब 80 मिनट तक रुजिरा बनर्जी से पूछताछ की।

23/02/2021

बैंकिंग और रेलवे सहित इन नियमों में हुए बदलाव

अप्रैल में कई नए नियम लागू हुए और कुछ नियमों में बदलाव भी किया गया। नए नियमों के तहत एसबीआई बैंक की डिपॉजिट और लोन की ब्याज दरें आरबीआई की बेंचमार्क दर से जुड़ गई हैं।

02/05/2019

सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश का 81 साल की उम्र में निधन, लंबे समय से चल रहे थे बीमार

सामाजिक कार्यकर्ता और आर्य समाज की प्रतिष्ठित हस्ती स्वामी अग्निवेश का 81 साल की उम्र में शुक्रवार को निधन हो गया है। स्वामी अग्निवेश को सोमवार को नई दिल्ली के इंस्टिट्यूट ऑफ लिवर एंड बायिलरी साइंसेज में भर्ती कराया गया था।

12/09/2020

शोपियां में मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गये

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में शुक्रवार को घेराबंदी एवं तलाश अभियान के दौरान सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंवादी मारे गये जिसमें एक हिजबुल मुजाहिद्दीन का शीर्ष कमांडर था।

03/05/2019

पत्नी को ईडी का नोटिस मिलने पर भड़के राउत, कहा- मुझसे पंगा मत लेना, मैं सबको बेनकाब कर दूंगा

शिवसेना नेता एवं सांसद संजय राउत ने सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पर गंभीर आरोप लगाते हुए भाजपा पर जमकर निशाना साधा। राउत ने कहा कि मेरे साथ पंगा (लड़ाई) मत लेना। मैं स्वर्गीय बाल ठाकरे का शिव सैनिक हूं। मैं तुम्हें बेनकाब कर दूंगा।

29/12/2020

चीन से भारतीयों को निकालने के लिए रवाना हुआ एयर इंडिया का विमान

एयर इंडिया की विशेष उड़ान शुक्रवार सुबह मुंबई से रवाना हुई। बोइंग 747 विमान रास्ते में दिल्ली से मेडिकल किट लेकर चीन जाएगा।

31/01/2020

जेल में ही मनेगी लालू प्रसाद यादव की दिवाली और छठ, चारा घोटाला केस में 27 नवंबर को अगली सुनवाई

चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के 9 नवंबर को जेल से बाहर आने का दावा करने वाले उनके पुत्र और बिहार विधानसभा के चुनाव में महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी प्रसाद यादव एवं पार्टी को झारखंड हाईकोर्ट में जमानत पर सुनवाई की तिथि आगे बढ़ाए जाने से राजद सुप्रीमो के जेल से बाहर आने के लिए अभी और इंतजार करना होगा।

06/11/2020